शादी का दबाव, दोनों युवतियों की हत्या का कारण बना :पुलिस

शादी का दबाव, दोनों युवतियों की हत्या का कारण बना सभी 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

लखीमपुर। यूपी के लखीमपुर में दो नाबालिग दलित बहनों की लाश पेड़ से लटकती हुई बुधवार को मिली है. जिनकी लाश मिली वे दोनों सगी बहने हैं. ये मामला लखीमपुर खीरी के निघासन कोतवाली का है. इस मामले में लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने बताया, परिवार के पड़ोस में ही रहने वाले छह लोगों का नाम दिया गया है. पूरे मामले में नामजद सभी छह अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए गए हैं. इसमें शादी का दबाव बनाए जाने पर लड़कियों की हत्या की गई है. एक आरोपी एनकाउंटर मे भी गिरफ्तार किया गया है, जिसके पैर में गोली लगी है. पुलिस का कहना है कि हत्या से पहले लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ है.

पुलिस ने बताया कि सब लोगों ने मिलकर साक्ष्य मिटाने की कोशिश मिले कर लड़की को फंदे में डाल कर हत्या कर दी. पोस्टमार्टम की कार्रवाई चल रही और भी पूछताछ की जाएगी. जुनैद, सुहेल, हाफिजुर रहमान और जुनैद को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी छोटू उनके पास के ही रहने वाले हैं, उनपर नामजद एफआईआर कराया था. उसने तीन लड़कों को लड़कियों से परिचय कराया था. जिसके बाद उनकी दोस्ती हुई थी.

एसपी कहा, आरोपी बुधवार को दोपहर के समय गांव में मोटरसाइकिल से लेकर आए थे. वह लड़कियों के लेकर खेत में चले गए, जहां जाकर शारीरिक संबंध बनाए. लड़कियों ने शादी का दबाव बनाया था तो उनकी हत्या कर दी गई. जिसके बाद साक्ष्य मिटाने की दृष्टि से दोनों लड़कियों को पेड़ पर फेंदे के साथ लटका दिया. पोस्टमार्टम की कार्रवाई चल रही है. अभी कई बिंदुओं पर पूछताछ बाकी है. अभी डिटेल्ड जांच बाकी है.