September 23, 2021

Nishpaksh Dastak

Nishpaksh Dastak

प्रदेश खुशहाली के रास्ते पर है अग्रसर-केशव प्रसाद मौर्य

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रू0 253 करोड़ 15 लाख 98 हजार की 245 परियोजनाओं का किया लोकार्पण/शिलान्यास प्रदेश में बनाये जा रहे मार्ग गांवों की खुशहाली व तरक्की के मार्ग साबित होंगे । मार्गों व पुलों से प्रदेश की खुशहाली का मार्ग प्रशस्त होगा । गांव, गरीब किसानों, नौजवानों व मजदूरों के हितों को सर्वोपरि रखकर सरकार कर रही है विकास और निर्माण के कार्य सोशल सेक्टर की योजनाओं से सभी पात्र लोगों को किया जा रहा है आच्छादित ।

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद जौनपुर में रू0 253 करोड़ 15 लाख 98 हजार की 245 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया जिनकी लम्बाई 351.86 किमी है। उन्होने रू0 66 करोड़ 10 लाख 82 हजार की लागत के 68 मार्गों, जिनकी लम्बाई 94.270 किमी है का लोकार्पण किया तथा रू0 183 करोड़ 07 लाख 40 हजार की 172 मार्गों जिनकी लम्बाई 257.59 किमी0 है का शिलान्यास किया, इसके अलावा रू0 39 करोड़ 07 लाख 76 हजार की लागत के 05 लघु सेतुओं का शिलान्यास भी किया। लोकार्पित की गयीं परियोजनाओं में रू0 21 करोड़ 72 लाख 39 हजार कि जफराबाद बाईपास का निर्माण कार्य व रू0 06 करोड़ 40 लाख 88 हजार कि जफराबाद मार्ग के चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य भी सम्मिलित है।


इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि सरकार प्रदेश का चहुमुखी और बहुमुखी विकास कर रही है, प्रदेश के सर्वांगीण विकास में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जा रहा है। गरीबों, नौजवानों, किसानों, मजदूरों और महिलाओं के हितों को सर्वोपरि रखते हुये विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जा रहा है। यही नहीं सोशल सेक्टर की सभी योजनाओं का लाभ वास्तविक पात्र लोगों को दिलाया जा रहा है। सड़कों व पुलों के निर्माण की कार्ययोजना इस प्रकार बनायी गयी है कि इन परियोजनाओं के निर्माण से विशेषकर गांवों में विकास के नये आयाम स्थापित होंगे और यह मार्ग खुशहाली व तरक्की के मार्ग साबित होंगे। पुलों के निर्माण से ग्रामीणों को अपने गंतव्य तक पहुचनें में कई किलोमीटर की दूरी कम होगी।


अपने सारगर्भित और ओजस्वी सम्बोधन में श्री मौर्य ने कहा कि अपने सांस्कृतिक व धार्मिक वैभव के लिये विख्यात जनपद जौनपुर का विकास प्रदेश के अन्य जनपदों के विकास से कम नहीं होगा, यहां पर सड़कों, पुलों और अन्य विकास योजनाओं की जो भी जरूरतें होंगी, उन्हे हर हाल में पूरा किया जायेगा। लोक निर्माण विभाग की चर्चा करते हुये उन्होने कहा कि विभाग द्वारा सड़कों के निर्माण में नवीन तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है और पर्यावरण संरक्षण तथा संवर्धन के हर सम्भव प्रयास पूरी तत्परता के साथ किये जा रहे हैं। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है उनके पत्थर तत्काल साईट पर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्थापित कराये जांय तथा शिलान्यास की गयी परियोजनाओं का तेजी से कार्य प्रारम्भ कराया जाय।इस अवसर पर राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव, विधायक बदलापुर रमेश मिश्र, जफराबाद हरेंद्र प्रसाद सिंह, मड़ियाहूं डॉ लीना तिवारी, पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह, बाके लाल सोनकर, सर्वश्री पुष्पराज सिंह, रामविलास पाल, सतीश सिंह, पाणिनि सिंह ,सुशील मिश्रा सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।