दुनिया देखेगी विकास की नई कहानी-योगी

185

दुनिया देखेगी विकास की नई कहानी-योगी

आज से दुनिया देखेगी यूपी के विकास की नई कहानी । सीएम योगी और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 12 फीट ऊंची लक्ष्मण प्रतिमा का किया अनावरण। 159 करोड़ की लागत से कई परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण।

लखनऊ। राजधानी के वृंदावन में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शुक्रवार को पूरी दुनिया यूपी के विकास की नई कहानी देखेगी। प्रदेश के अंदर निवेश के अनुकूल अपार संभावनाएं हैं। इससे एक दिन पूर्व राजधानी से जुड़ी 159 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण इसका गवाह है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अमौसी एयरपोर्ट के पास विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कहीं। इससे पहले सीएम योगी और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयरपोर्ट के पास तिराहे पर 12 फीट ऊंची लक्ष्मण की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

READ MORE -UP बनेगा स्पोर्ट्स इंडस्ट्री का हब

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एवंमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ में भगवान लक्ष्मण जी की भव्य मूर्ति का अनावरण व शहीद पथ से एयरपोर्ट तक एलीवेटेड फ्लाईओवर एवं नगराम रेलवे उपरिगामी सेतु तथा राजाजीपुरम में रानी लक्ष्मीबाई चिकित्सालय की तरफ से क्लोवर लीफ का लोकार्पण करते हुए।

जीआईएस-23 में शामिल हो रहे देश दुनिया के दस हजार से ज्यादा निवेशक


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ ही रात में जी-20 को लेकर शहीद पथ से जनेश्वर मिश्र पार्क के रास्ते की सुंदरता को देखें तो आपको अहसास होगा कि हमारा लखनऊ कितना बदल रहा है। इस सुंदरता को बनाए रखना हर लखनऊवासी की जिम्मेदारी है। अगर किसी शहर ने इस लक्ष्य को प्राप्त किया है तो अन्य में भी स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिये, कि हम भी अपने आपको इसके अनुरूप बनाने का प्रयास करें। आज उत्तर प्रदेश सुदृढ़ कानून व्यवस्था, विकास की बड़ी परियोजनाओं के मामले में तेज गति से आगे बढ़ रहा हैआज प्रदेश एक्सप्रेस वे कनेक्टिविटी के साथ निवेश के बेहतरीन गंतव्य और पर्यटन के लिए जाना जाता है। किसानों और युवाओं ने जिस तेजी के साथ विकास की गति को आगे बढ़ाया है, वह प्रदेश को नये भारत के नये उत्तर प्रदेश के रूप में स्थापित कर रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में दस हजार से अधिक निवेशक लखनऊ आ रहे हैं। ऐसे में सभी लखनऊवासियों को अतिथि सेवा का बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत करना है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश बीमारू राज्य से उभरकर एक उद्यम प्रदेश और विकसित अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर हो रहा है और इसमें प्रदेश की 25 करोड़ जनता का योगदान जिस सकारात्मक भाव के साथ हम सबको प्राप्त हुआ है वह हम सबकी एक बड़ी ताकत थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन और सहयोग से सभी जन प्रतिनिधियों, प्रशासन और जनता जनार्दन ने मिलकर टीम भाव के साथ जब कार्य किया तो परिणाम हम सबके सामने हैं। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद, राज्य मंत्री ब्रजेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

इन परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण

  • एयरपोर्ट के पास 12 फीट ऊंची लक्ष्मण की प्रतिमा का अनावरण
  • शहीद पथ से एयरपोर्ट के लिए एलिवेटेड फ्लाईओवर
  • लखनऊ महानगर ओवरब्रिज
  • जी-20 और ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट से जुड़ी विकास परियोजनाओं के सुंदरीकरण परियोजना
  • नगराम रेल ओवर ब्रिज
  • कारगिल विजय स्मृतिका
  • जी-20 से संबंधित शहीद पथ से जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नंबर 6 तक के मार्ग का जी-20 नामकरण
  • शहीद पथ पर फसाड लाइटिंग

दुनिया देखेगी विकास की नई कहानी-योगी