आज की प्रमुख व संक्षिप्त खबरें…

156
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका

अजय सिंह

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ट्वीट,UPSSSC की परीक्षा में OBC को 9.5% पद मिले-अखिलेश,जबकि विज्ञापन में नियमानुसार 27% आरक्षण-अखिलेश,बीजेपी सरकार ओबीसी का हक मार रही है-अखिलेश,इसके खिलाफ आंदोलन किया जाए-अखिलेश यादव,भाजपा की आरक्षण विरोध सोच है-अखिलेश यादव,ये हर बार सामाजिक न्याय के आड़े आती है-अखिलेश.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक,वाराणसी, गोरखपुर में प्रस्तावित कार्यों की समीक्षा,मंडलीय कार्यालय परिसरों के निर्माण की प्रगति जानी,शीघ्र शुरु कराएं एकीकृत मंडलीय कार्यालय का निर्माण-CM,वीडीए और जीडीए बनाएंगे एकीकृत मंडलीय कार्यालय.

➡️लखनऊ- नगर निगम की 6 करोड़ से अधिक की भूमि कब्जामुक्त,नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई,सरकारी जमीन पर कब्जा हो रही थी अवैध प्लॉटिंग,नगर निगम ने वृहद अभियान चलाकर हटाया कब्जा,सदर तहसील के ग्राम जेहटा का मामला.

➡️लखनऊ- ऊर्जा निगम चेयरमैन एम.देवराज से मिला डेलीगेशन,विद्युत संविदा कर्मचारी महासंघ का डेलीगेशन मिला,कई सूत्रीय मांगों को लेकर विस्तार से चर्चा की,संविदा कर्मियों का वेतन बढ़ाने समेत कई मांगों पर चर्चा,ऊर्जा मंत्री से वार्ता कर समाधान निकाला जाएगा-देवराज.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी रालोद,19 मई से RLD शुरू करेगी समरसता अभियान,लोकसभा क्षेत्रों में सेक्टर संगठन का विस्तार, बागपत से चौधरी जयंत सिंह करेंगे शुरुआत,जैन धर्मशाला में सभा का आयोजन होगा.

➡️लखनऊ- अवैध कॉल सेंटर चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश,यूपी STF ने 3 शातिर अभियुक्तों को किया अरेस्ट,शोएब,अभिषेक श्रीवास्तव,आशुतोष बोरा को पकड़ा, सेक्टर 132 थाना 126 नोएडा क्षेत्र से गिरफ्तारी.

➡️लखनऊ- सभी नगरों में बनेंगे ‘ना थ्रो-ना थ्रो’ट्रिपल आर सेंटर,मेरी लाइफ मेरा स्वच्छ शहर अभियान के तहत पहल,20 मई से 5 जून तक अभियान का संचालन होगा,प्रचार प्रसार के लिए प्रदेश भर में होंगे विशेष कार्यक्रम.

➡️प्रतापगढ़- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिला पीड़ित परिवार,दारोगा और सिपाही ने गाड़ी चेकिंग के दौरान पीटा था,देल्हूपुर थाना में ले जाकर की थी पिटाई, दिया था करंट का शॉट, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना का लिया था संज्ञान,जिला महासचिव से पीड़ित परिवार से खुद मिलने की बात कही,अब्दुल कादिर जिलानी पीड़ित परिवार को अखिलेश यादव से मिलवाया, पीड़ित परिवार ने अखिलेश यादव को सुनाई पूरी घटना,अखिलेश ने कानूनी मदद, हर संभव मदद का दिया आश्वासन- अब्दुल.

➡️नोएडा- यूपी STF ने बड़े अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का किया खुलासा,सेक्टर 135 से संचालित हो रहा था टेलीफोन एक्सचेंज,इंटरनेशनल कॉल को लोकल कॉल बनाकर सरकार को लगा रहे थे चुना,सरगना आशुतोष बोरा खेल चुका क्रिकेट का अंडर 19,आशुतोष के साथ शोएब, अभिषेक श्रीवास्तव भी गिरफ्तार, 5 CPU, 8 मोबाइल, 45 डेबिट कार्ड, 8 लाख किया बरामद,नोएडा की STF टीम और पुलिस के सयुंक्त अभियान में कार्रवाई.

➡️बुलंदशहर- खुर्जा के गांव मुंडाखेड़ा पहुंचे जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव, मंत्री स्वतंत्र देव ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक,जल जीवन मिशन के तहत 1.12 करोड़ घरों को जल पहुंचाया, नहरों की सफाई, किसानों को अधिक से अधिक लाभ मिला- मंत्री,हर घर में शुद्ध जल मिले उसको लेकर सरकार काम कर रही,2024 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे- मंत्री स्वतंत्र देव.

➡️प्रयागराज- अतीक-अशरफ हत्याकांड की न्यायिक जांच से जुड़ी खबर,गुरुवार को न्यायिक आयोग ने 8 लोगों का दर्ज किया बयान,हत्याकांड के समय मौके पर मौजूद 8 लोगों का बयान दर्ज,बयान दर्ज कराने वालों से न्यायिक आयोग की टीम के सवाल,कब और किस हालत में माफिया ब्रदर्स को मारी गई गोली,गोली चलाने वालों में कितने शूटर्स शामिल थे ?,हत्याकांड के समय उनकी कहां पर मौजूदगी थी?,हत्या के बाद उन्होंने अपनी आंखों से क्या कुछ देखा?.

➡️आगरा- कैबिनेट मंत्री के बेटे की शिकायत पर ड्रग डिपार्टमेंट का छापा,नामी हॉस्पिटल के मेडिकल स्टोर पर छापा, सैंपल कलेक्ट,मंत्री के बेटे ने नकली इंजेक्शन देने की शिकायत की थी,पत्नी के इलाज को मेडिकल स्टोर से खरीदा था हुमोग इंजेक्शन,कार्रवाई से संबंधित जानकारी छुपाने में जुटा ड्रग डिपार्टमेंट,बाहर की कई टीमें कर चुकी है आगरा में बड़ी छापामार कार्रवाई,थाना हरीपर्वत पुष्पांजलि हॉस्पिटल के गर्ग मेडिकल का मामला.

➡️एटा- कलश विसर्जन के दौरान नहर में डूबा युवक,बहन के घर कथा में शामिल होने आया था युवक,डूबते युवक को बचाने के लिए तैराक ने लगाई छलांग,तैराक जोगेंद्र सिंह ने युवक को सकुशल निकाला बहार, पांच सौ से ज्यादा लोगों की जान बचा चुके हैं जोगेंद्र सिंह,कोतवाली देहात के आगरा रोड हजारा नहर पुल की घटना.

➡️कौशाम्बी- स्कूल गई छात्रा के साथ दुष्कर्म,कक्षा सात की छात्रा के साथ दुष्कर्म,घर छोड़ने के बहाने बाइक पर लें गया था युवक,सुनसान इलाके में ले जाकर छात्रा से किया दुष्कर्म,पीड़िता ने घर पहुंच कर परिजनों को दी जानकारी,परिजनों ने पुलिस को दी तहरीर,कौशाम्बी के मंझनपुर थाना इलाके का मामला.

➡️सहारनपुर- पुलिस की भारी सुरक्षा के बीच पहुंचा आवेश का शव, गुमशुदा आवेश का शव 3 दिन बाद रुड़की गंगनहर से बरामद, आवेश का शव आज गांव में गमगीन माहौल में पहुंचा,शव को गांव के कब्रिस्तान में ही सुपुर्द ए खाक किया गया, सीओ सदर रुचि गुप्ता के साथ कई थानों की पुलिस मौजूद.

➡️अमेठी- अमेठी में 4 लोगों की नृशंस हत्या का मामला,नृशंस हत्या के मामले में कोर्ट का कड़ा रुख, 3 अफसरों पर केस दर्ज करने के आदेश दिए,तत्कालीन SP समेत 3 पुलिस अधिकारियों पर केस,आदेश की प्रति IG, DIG को भेजने का आदेश,हत्याकांड में नियमों की उड़ाई गई धज्जियां-कोर्ट.

➡️हरदोई- विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,अज्ञात कारणों के चलते महिला ने लगाई फांसी,पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए,डेढ़ वर्ष पूर्व पति ने भी फांसी लगाकर की थी आत्महत्या,मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के ठठिया जाहिदपुर की घटना.

➡️बरेली- मारपीट में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत,परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, थाने के सामने शव रख कर लगाया जाम, किया हंगामा,इंस्पेक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप,प्रेम नगर थाना परिसर का मामला.

➡️अलीगढ़- बुजुर्ग महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या,बुजुर्ग महिला का गला रेतकर हत्या से सनसनी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,घटना की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस,पिसावा थाना क्षेत्र के गांव डेटा कलां की घटना.

➡️बदायूं- मालगाड़ी से कटकर व्यक्ति की दर्दनाक मौत,जीआरपी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सिविल लाइन थाना के नगला सरकी गांव की घटना.

➡️आगरा-व्यक्ति ने मानसिक बीमारी के चलते की आत्महत्या,घर के अंदर फंदे से लटका मिला व्यक्ति का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना ट्रांस यमुना कॉलोनी के टेडी बगिया का मामला.

➡️बरेली- महिला ने चाकू से गला काट कर किया सुसाइड, घर में बेड पर मिला महिला का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बारादरी थाना के जगत नई बस्ती की घटना.

➡️सम्भल- सीएम योगी का आदेश जनपद में दिखा असर,161 वाहनों का किया गया एमवी एक्ट में चालान,निजी बस स्वामियों को यातायात विभाग ने दी चेतावनी,सड़क पर खड़ी दिखाई दी बसे तो होंगी सीज.

➡️बदायूं- रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत,शव की शिनाख्त बृजेश कुमार वाल्मीकि के रूप में हुई है,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सिविल लाइन थाना के रेलवे स्टेशन नगला का मामला.

➡️ कानपुर- खेत में मिला संदिग्ध अवस्था में महिला का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमर्टम के लिए भेजा,बिल्हौर थाना क्षेत्र के देवहा गाव का मामला.

➡️अयोध्या- 2 बाइकों की आमने-सामने जोरदार टक्कर,बाइक सवार 1 की मौत, 1 गंभीर घायल,बाबा बाजार थाना क्षेत्र के हरिहरपुर की घटना.

➡️अयोध्या- भट्टे की दीवार गिरने से महिला मजदूर की मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हैदरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम मलावन का मामला.