आज के प्रमुख समाचार…..

अब तक के खास समाचार…

➡लखनऊ- इकाना स्टेडियम में टीम इंडिया-द.अफ्रीका का मुकाबला,इकाना स्टेडियम में होगा सीरीज का पहला वन डे मैच,6 अक्टूबर खेला जाएगा टीम इंडिया-द.अफ्रीका में वन डे मैच,बीसीसीआई ने सीरीज के कार्यक्रम में किया संशोधन,पहले 9 अक्टूबर को होना था इकाना स्टेडियम में मैच।

➡लखनऊ- PWD मुख्यालय में क्लर्क का शव मिलने से हड़कंप,देर रात घर नहीं लौटा था मृतक क्लर्क विपिन,मुख्यालय में ही तैनात 3 लोग पी रहे थे शराब,पुलिस को मौके पर मिली शराब की बोतलें,हजरतगंज पुलिस, फॉरेंसिक टीम मौके पर मौजूद,परिजनों ने क्लर्क आकाश,मुकेश पर लगाए आरोप,मुख्यालय पर तैनात सुरक्षा गार्ड को नहीं थी भनक।

➡लखनऊ- फर्जी IAS एसके बाजपेई को पुलिस ने किया अरेस्ट,यूपी सरकार में ठेका दिलाने के नाम पर करता था ठगी,दिल्ली के व्यवसायी से ठेके के नाम पर मांगे 50 लाख,शक होने पर व्यवसायी ने पुलिस को दी थी सूचना,नैमिशरण्य गेस्ट हाउस से फर्जी आईएएस हुआ अरेस्ट,खुद को सीएम शिकायत प्रकोष्ठ का बताता था सचिव,लखीमपुर का रहने वाला है फर्जी IAS एसके बाजपेई,जालसाजी के कई केस हैं दर्ज,हजरतगंज पुलिस ने पकड़ा।

➡लखनऊ- पत्नी और बेटी समेत जेई के सुसाइड का मामला,JE के घर से दूसरा सुसाइड नोट पुलिस ने किया बरामद,BKT में लाखों की जमीन पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप,प्लॉट बेचने के बाद लाखों की रकम हड़पने का आरोप,पुलिस ने सुसाइड नोट जांच के लिए भेजा,जानकीपुरम में JE ने पत्नी-बेटी समेत खाया था जहर।

➡लखनऊ- गजवातुल हिंद के आतंकी तौहीद के खिलाफ चार्जशीट,22 अगस्त को एनआईए कोर्ट तय करेगी तौहीद पर आरोप,भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने का तौहीद पर आरोप,यूपी में ब्लास्ट के लिए विस्फोटक जमा करने का आरोप,NIA ने श्रीनगर से तौहीद अहमद को किया था गिरफ्तार।

➡लखनऊ- यूपी में ट्रैफिक सुधार के लिए सरकार के निर्देश,20,000 अतिरिक्त जवान संभालेंगे यूपी का ट्रैफिक,35 साल से कम उम्र के 20 हजार जवान होंगे तैनात,पुलिस-होमगार्ड के 20 हजार जवान किए जाएंगे तैनात,ट्रैफिक को लेकर 16 जिलों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग।

➡लखनऊ – अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित,शस्त्र लाइसेंस में फर्जीवाड़े का अब्बास अंसारी पर आरोप,MP-MLA कोर्ट ने 4 अगस्त के लिए फैसला सुरक्षित रखा,कोर्ट ने अब्बास के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी रखा है,अब्बास ने MP-MLA कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दी।

➡लखनऊ- हर घर तिरंगा अभियान में डाक विभाग की तैयारी,लोगों को जोड़ने की डाक विभाग ने तैयारियां पूरी,विभाग 25 रुपए में ऑनलाइन तिरंगा करा रहा मुहैया,डाकघरों में तिरंगा के लिए खोले गए काउंटर।

➡नोएडा- CMO और CMS को कारण बताओ नोटिस,ट्रांसफर में गड़बड़ी फर्जीवाड़े पर नोटिस जारी,स्वास्थ्य महानिदेशालय ने 2 दिन में मांगा जवाब,निदेशालय को गलत लिस्ट भेजी थी CMO ने,ट्रांसफर नीति में न आने वालों के भी भेजे नाम,ट्रांसफर पोस्टिंग में गलत सूची से हुए गलत ट्रांसफर,खुद को पाक साफ बताने में जुटे CMO,CMS।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में 101 नए कोरोना मरीज मिले,जिले में कोरोना के एक्टिव मामले 308 हुए,जिले में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 2% पार,सरकारी अस्पताल के डॉक्टर भी संक्रमित।

➡वाराणसी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा,शाम 5 बजे वाराणसी मंडल की CM करेंगे समीक्षा,विकास कार्यों,कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक लेंगे,रात 8 बजे काल भैरव मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन,रात 8.40 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन,रात 9 बजे 2 परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण।

➡गोरखपुर- CM योगी ने लगाया जनता दर्शन कार्यक्रम,दूर-दूर से फरियाद लेकर आये फरियादी,CM ने एक-एक करके सुनी सबकी फरियाद,अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश,कमिश्नर, DIG, DM, SSP, SP सिटी रहे मौजूद,गोरखनाथ मंदिर स्थित हिन्दू सेवाश्रम में लगा जनता दर्शन।

➡गोरखपुर- हिन्दू युवा वाहिनी की सभी इकाईयां भंग,हिन्दू युवा वाहिनी का होगा पुनर्गठन,संगठन के नाम पर दुरूपयोग की मिली थी शिकायत,शिकायत मिलने पर पदाधिकारियों ने निर्णय लिया।

➡जौनपुर- भतीजे ने चाचा की गोली मारकर की हत्या,जमीनी विवाद में गोली मारकर की हत्या की,अपने दोस्त के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम,इलाज के दौरान अस्पताल में व्यक्ति की मौत,पुलिस ने आरोपी भतीजे को किया गिरफ्तार,एक अन्य हत्यारोपी की तलाश जारी,मीरगंज थाना क्षेत्र के बभिनियाव का मामला।

➡मेरठ – मेरठ डीएम दीपक मीणा को MDA की बागडोर,वीसी के हटाये जाने के बाद डीएम को मिला चार्ज,सैकड़ों अवैध कॉलोनियां नये वीसी की चुनौती बनी,मुख्यमंत्री की प्राथमिकता पर नहीं हुआ ध्वस्तीकरण,सत्ता, नौकरशाही के गठजोड़ से खड़ी हुई कॉलोनियां,कॉलोनी माफिया पर कार्रवाई में सुस्त है प्राधिकरण।

➡मेरठ- सीएम प्राथमिकता मामले में पुलिस ने की सेटिंग,अन्तर्राष्ट्रीय गौ-तस्कर अकबर की रकम का केस,फलावदा पुलिस ने जमीन सौदे की रकम नहीं वसूली,जमीन खरीदने को दी गयी थी 6 करोड़ रू. की रकम,मेरठ निवासी अकबर का असम में हुआ एनकाउंटर।

➡मैनपुरी- प्रधान पति और उसके सहयोगियों पर फायरिंग,पुरानी रंजिश में दबंगों ने घटना को दिया अंजाम,फायरिंग में प्रधान प्रतिनिधि के पैर में लगी गोली,भाग रहे एक आरोपी को ग्रामीणों ने दबोचा,धान की रोपाई के लेबर लेने गया था प्रधान प्रतिनिधि,कुरावली कोतवाली के नानामऊ गांव की घटना।

➡गोंडा- 9 मुकदमों के आरोपी की पुलिस से मुठभेड़,पुलिस मुठभेड़ में राम उजागर गिरफ्तार,मुठभेड़ में राम उजागर के पैर में लगी गोली,राम उजागर को अस्पताल में कराया गया भर्ती,राम उजागर पर गोंडा,सिद्धार्थनगर,लखनऊ में केस,नगर पुलिस एसओजी की संयुक्त कार्रवाई,राम उजागर के पास से बाइक तमंचा बरामद,कोतवाली नगर क्षेत्र के दुल्लापुर बनकट में मुठभेड़।

➡बुलंदशहर- युवक का सिर कटा शव मिलने से सनसनी,युवक की गला रेतकर निर्मम हत्या की गई,हत्याकर जंगल में फेंका गया युवक का धड़,मृतक युवक का सिर नहीं हो सका बरामद,मृतक युवक की शिनाख्त में जुटी पुलिस,खुर्जा नगर के शहजादपुर कनेनी का मामला।

➡रायबरेली- स्कूल बस को टैंकर ने मारी टक्कर,कई बच्चे मामूली रूप से हुए घायल,घायल बच्चे सीएचसी ऊंचाहार में भर्ती,ऊंचाहार एनटीपीसी के चिन्मय विद्यालय की है बस,प्रतापगढ़ के नवाबगंज थाना क्षेत्र पर हुआ हादसा।

➡सहारनपुर- स्मैक तस्करों ने दम्पति की बेरहमी से पिटाई की,घर के बाहर बाइक खड़ी करने से रोकने पर पीटा,दम्पति की लात-घूंसों, डंडों से पिटाई की गई,पीड़ित दंपति पहुंची थाने,शिकायत दर्ज कराई।

➡हरिद्वार- कोरोना काल के बाद सभी त्योहारों में उत्साह दिख रहा,2 साल बाद हुई कांवड़ यात्रा में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ हुई,अब 31 अगस्त से शुरू होने वाला है गणपति महोत्सव,मूर्तिकार आस लगाए बैठ गए हैं मूर्तिकार को उम्मीद है,अब फिर से गणेश महोत्सव उसी धूमधाम से मनाया जाएगा,हरिद्वार में 300 से लेकर 60 हजार तक की मूर्ति बनाई गई।

➡दिल्ली- गन्ना किसानों को लेकर केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला,गन्ने के दाम 15 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाने का फैसला,PM की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कमेटी का फैसला,2022-23 के लिए गन्ने के दाम में 15 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ा,गन्ना किसानों को चीनी मिलें 305 रुपए प्रति क्विंटल का देंगी,केंद्र सरकार से फैसले के 5 करोड़ गन्ना किसानों को फायदा,चीनी मिल में काम कर रहे 5 लाख कामगारों को भी फायदा,सरकार ने प्रति किलो चीनी की कीमत 31 रुपए निर्धारित की।

➡दिल्ली- दिल्ली पुलिस ने सांसद मनोज तिवारी को चालान भेजा,रैली में बिना हेलमेट बाइक चलाने पर चालान किया,बाइक के मालिक का भी 20 हजार का चालान किया,कल तिरंगा बाइक रैली का आयोजन किया गया था,लाल किला से इंडिया गेट तक तिरंगा बाइक रैली थी।

➡दिल्ली- कांग्रेस ने सभी राज्यसभा,लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई, कांग्रेस के संसदीय दल कार्यालय में बैठक,यंग इंडियन के कार्यालय को अस्थायी रूप से सील करने पर बैठक,ईडी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत कार्यालय को किया सील।

➡दिल्ली- विधि और न्याय मंत्रालय ने CJI कार्यालय को भेजा पत्र,नए CJI के नाम की सिफारिश की प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध,मौजूदा सीजेआई 26 अगस्त को हो रहे हैं सेवानिवृत्त,CJI एनवी रमना के बाद यूयू ललित वरिष्ठ न्यायाधीश हैं।