अब तक के प्रमुख समाचार……

लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, हर घर तिरंगा आभियान की शुरुआत करेंगे सीएम, सुबह 9.30 बजे अभियान की शुरुआत करेंगे सीएम, स्कूली बच्चों के साथ आभियान की शुरुआत करेंगे, 5 कालिदास मार्ग आवास से अभियान शुरू करेंगे, वीरता पुरस्कार विजेताओं,वीर नारियों का सम्मान समारोह, सब एरिया सेंट्रल कमांड में 11.30 बजे होगा कार्यक्रम, 22 अगस्त को भोपाल में आयोजित होगी बैठक, मध्य क्षेत्रीय परिषद की 23वीं बैठक होगी, होने वाली बैठक की तैयारी के सम्बंध में बैठक, आज 6 बजे 5 कालीदास मार्ग पर होगी अहम बैठक।

लखनऊ- आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर बड़ी पहल, यादगार बनाने के लिए LDA की युद्ध स्तर पर तैयारी, LDA ने लखनऊ वासियों को एक बड़ा तोहफा दिया, 13 से 17 अगस्त तक सभी पार्कों में एंट्री फ्री की, जनेश्वर मिश्र,राम मनोहर लोहिया पार्क में एंट्री फ्री, जॉगर्स समेत नए व पुराने पार्कों में जनता के लिए फ्री।

लखनऊ- आम आदमी पार्टी की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस, आज दोपहर 2 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, आज 2 बजे सांसद संजय सिंह करेंगे प्रेस वार्ता, कल प्रस्तावित तिरंगा यात्रा को लेकर वार्ता, आप कार्यालय में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस।

अमरोहा- धूमधाम से मनाया जा रहा आजादी का अमृत महोत्सव, DM बीके त्रिपाठी,SP आदित्य ने निकाली तिरंगा यात्रा, हाथों में तिरंगा लेकर तिरंगा रूट मार्च किया, पुलिसकर्मियों के साथ शहर में तिरंगा यात्रा निकाली, आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर निकली तिरंगा रैली, लोगों से हर घर तिरंगा लगाने की अपील की, शहर के गांधी मूर्ति से कई किलोमीटर लंबी यात्रा निकाली।

सिद्धार्थनगर- दबंगों ने की बुजुर्ग और उसकी बहू की पिटाई की, गाय बांधने को लेकर दबंगों ने जमकर की पिटाई, लाठी-डंडों से पीटने का वीडियो हुआ वायरल, पिटाई से महिला बेहोश,बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल, दबंगों ने घर में घुसकर महिला पर जानलेवा हमला किया, गांव के दबंग का नाम बताया जा रहा है सोनू तिवारी, इटवा थाना क्षेत्र के बेनीपुर नानकार गांव का मामला।

प्रयागराज- वाराणसी के पूर्व BSA को इलाहाबाद HC से बड़ी राहत, कोर्ट ने पूर्व BSA राकेश सिंह की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, चार्जशीट कोर्ट में दाखिल होने तक गिरफ्तारी पर रोक, सरकार से तीन हफ्ते में कोर्ट ने किया जवाब तलब, पूर्व BSA राकेश सिंह पर भ्रष्टाचार का दर्ज हुआ मुकदमा, विजिलेंस ने धोखाधड़ी,जालसाजी का दर्ज किया है केस।

बांदा- बांदा में हुए नाव हादसे को लेकर सर्च अभियान, 24 घंटे सर्च ऑपरेशन के बाद भी टीम के हाथ खाली, NDRF और SDRF की टीम लगातार कर रही थी तलाश, नाव हादसे में लापता 17 लोगों की कर रही थी तलाश, आज सुबह से शुरू किया जाएगा सर्च ऑपरेशन, नाव दुर्घटना के बाद से 17 लोग हैं लापता, मरका में यमुना नदी में पलटी थी नाव.

बागपत- बागपत में डीएम और एसपी की नई पहल, दोनों अधिकारियों के नेतृत्व में होगी मैराथन दौड़, हरी झंडी दिखाकर मैराथन दौड़ का करेंगे शुभारंभ, 70 से अधिक पुलिसकर्मियों,पुलिस अधिकारी होंगे शामिल, सैकड़ों युवा भी मैराथन दौड़ में होंगे शामिल, जिले में 21 किलोमीटर की होगी मैराथन दौड़, बरनावा से पुरामदेव तक होगी मैराथन दौड़।

कानपुर- दंबगों ने कार चालक समेत परिवार को पीटा, बर्रा बाईपास पारस गार्डन हाइवे पर की मारपीट, गाड़ी ओवरटेक करने को लेकर शुरू हुआ विवाद, दबंगों ने कई साथियों को बुला कर सभी को पीटा, राहगीरों ने बीच बचाव करते हुए दंबगों को दौड़ाया, बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा बाईपास की घटना।

बलरामपुर- धूमधाम से मनाया जा रहा आजादी का अमृत महोत्सव, एसपी की अगुवाई में उतरौला पुलिस ने निकली तिरंगा यात्रा, हाथों में तिरंगा लेकर पुलिस कर्मियों ने रूट मार्च किया, आसाम रोड चौराहा से फक्कड़ दास चौराहे तक तिरंगा यात्रा, सड़कों पर देशभक्ति गीत गाकर निकाली गई तिरंगा यात्रा।

कन्नौज- शोहदों के दिलों में नहीं पुलिस का खौफ, मन्दिर से घर जा रहीं युवतियों के पीछे पड़े शोहदे, घर तक पीछा करने के बाद शोहदे हुए वापस, रास्ते भर युवतियों पर छीटाकशी करते रहे शोहदे, भयभीत युवतियों ने पुलिस को दी तहरीर, सदर कोतवाली इलाके का मामला।

ललितपुर- विवाद के बाद प्रेमी ने प्रेमिका को कुएं में धकेला, प्रेमिका को कुएं में धक्का देने के बाद खुद कूदा, कुएं में डूबने से प्रेमिका की मौत,प्रेमी तैरकर निकाला, प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी पर हत्या का लगाया आरोप, मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस दर्ज किया मामला, जखोरा थाना क्षेत्र के नगवास गांव का मामला।

बिजनौर- पुलिस की मिलीभगत से अश्लील डांस, रक्षाबंधन मेले की आड़ मे चल रहा अश्लील डांस, बार बालाओं के डांस से इलाके के लोगों में नाराजगी, शिकायत के बावजूद नहीं रुका अश्लील डांस, शिवाला कला इलाके के सेह गांव का मामला।

प्रयागराज- अमृत महोत्सव पर आम लोगों के लिए खुला हाईकोर्ट, अगले 4 दिन तक आम लोगों के लिए खुला हाईकोर्ट, सिक्योरिटी चेकिंग के बाद बगैर पास आ सकते हैं लोग, हाईकोर्ट परिसर में बनाया गया है 2 सेल्फी प्वॉइंट, निबंधक शिष्टाचार आशीष श्रीवास्तव ने दी जानकारी।

कौशाम्बी- डीएम सड़क पर हाथ में तिरंगा लेकर उतरे, मंझनपुर कलेक्ट्रेट से जामा मस्जिद तक तिरंगा यात्रा, सभी लोगों से घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की, डीएम के साथ एसपी,एसडीएम, पुलिसकर्मी रहे मौजूद, तिरंगा यात्रा का नागरिकों ने जगह-जगह पर स्वागत किया।

कानपुर- सीटीएस बस्ती और सब्जी मंडी के युवकों में मारपीट, वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में चले ईंट पत्थर, मारपीट में कई युवक हुए घायल,अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने 6 लोगों को मौके से किया गिरफ्तार, कल्यानपुर थाना क्षेत्र के आशा देवी मंदिर की घटना।

मुरादाबाद- थाने में दरोगा ने जमकर किया डांस, कार्यक्रम में सब इंस्पेक्टर साहब जमकर नाचे, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत था कार्यक्रम, थाना परिसर में साथी पुलिसकर्मियों के साथ डांस, कटघर में मनाया जा रहा अमृत महोत्सव कार्यक्रम।

कन्नौज- मामूली विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, खूनी संघर्ष में 5 से ज्यादा लोग गम्भीर घायल, 2 घायलों की हालत नाजुक,मेडिकल कॉलेज रेफर, लाठी-डंडा लिए लोगों का वीडियो हुआ वायरल, सौरिख थाना के नगला अंगद का मामला।

बांदा- कैबिनेट मंत्री डॉ संजय निषाद आज बांदा पहुंचेंगे, आज सुबह 10.30 बजे घटनास्थल पहुंचेंगे संजय निषाद, मरका कस्बे में यमुना नदी में नाव हादसा हुआ था, नदी पार करते समय नाव पलटने से हुआ था हादसा, पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे डॉ संजय निषाद।

ललितपुर- राजघाट बांध से छोड़ा गया 1,79,299 क्यूसेक पानी, राजघाट बांध के 14 गेट खोल कर पानी को छोड़ा, राजघाट-चंदेरी मार्ग के पुल पर 10 फीट पानी पहुंचा, 10 फीट पानी आने से पुल पर आवागमन बाधित, यूपी – एमपी मार्ग को जोड़ता वाला पुल है राजघाट।

ललितपुर- फोन करने के बाद भी नहीं पहुंची एम्बुलेंस, ठेले से मरीज को लेकर पहुंचे अस्पताल, डॉक्टरों ने अस्पताल में मृत घोषित किया, 108 एम्बुलेंस की लापरवाही से मौत का आरोप, सदर कोतवाली के घुसयाना मोहल्ले का मामला।

प्रयागराज- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का प्रयागराज दौरा आज, दोपहर 12.10 बजे प्रयागराज पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, चंद्रशेखर आजाद पार्क में कार्यक्रम में होंगी शामिल, 1.30 बजे अमेठी के लिए रवाना होंगी स्मृति ईरानी।

बलरामपुर- दो सगे भाइयों की पहाड़ी नाले में डूबकर मौत, नाले में नहाते समय डूबे दोनों भाई, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा, हरैय्या थाना क्षेत्र के घर्मपुर गांव की घटना।

अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा आज, प्रयागराज के कार्यक्रम से अमेठी पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, रामलीला मैदान में तिरंगा बाइक रैली को करेंगी रवाना।

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज कार्यक्रम, सीएम आज अलग-अलग कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत, 10.30 बजे कैम्प कार्यालय चम्पावत का उद्घाटन, 11 बजे गोरलचौड़ मैदान में रमाबन्धन कार्यक्रम, 3 बजे गांधी मैदान टनकपुर में रक्षाबन्धन कार्यक्रम, 6.45 बजे देहरादून पहुंचेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर धामी।

दिल्ली- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का मेरठ दौरा आज, तिरंगा वाहन रैली को हरी झंडी दिखाएंगे नड्डा, क्रांति के शहर में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम, शाम 5.15 बजे शहीद स्मारक पहुंचेंगे नड्डा, कार्यक्रम के बाद 5.50 बजे दिल्ली रवाना होंगे नड्डा, यूपी सरकार के कई मंत्री भी कार्यक्रम में पहुंचेंगे, जेपी नड्डा का आधिकारिक कार्यक्रम जारी हुआ, कार्यक्रम को लेकर क्षेत्रीय कार्यालय में मंथन जारी।

दिल्ली- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज यूपी के दौरे पर, मेरठ पहुंचेंगे बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, हर घर तिरंगा अभियान में बाइक रैली में लेंगे भाग, मेरठ में शहीद स्थल से शुरू होगी बाइक रैली, तिरंगा बाइक रैली 5 हजार बाइकें होंगी शामिल।