अब तक के प्रमुख समाचार

अजय सिंह

➡लखनऊ- एलडीए में नहीं रुक रही फर्जी रजिस्ट्री, गोमतीनगर विकास खंड में फर्जी रजिस्ट्री, 3 हजार वर्ग फुट के प्‍लॉट की फर्जी हुई रजिस्‍ट्री, 2.5 करोड़ की कीमत वाले प्लॉट की हुई फर्जी रजिस्ट्री, 4 महीना पहले हुई रजिस्‍ट्री का मामला खुला, एलडीए सचिव पवन गंगवार के आदेश पर FIR दर्ज, फर्जी रजिस्ट्री मामले में 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, फर्जी तरीके से खरीदने ,बेचने में शामिल 4 पर FIR, गोमतीनगर कोतवाली में दर्ज कराया गया मुकदमा.

➡लखनऊ- बीती रात मुठभेड़ में हुई बड़ी लापरवाही, गुडवर्क की खुशी में नियमों को ताख पर रखा, क्राइम सीन के साथ पुलिस ने की छेड़छाड़, फोरेंसिक टीम बिना साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़, हाफ डाले को पुलिस ने स्पॉट पर घुमाया, 4गौ तस्करों और पुलिस के बीच हुई थी मुठभेड़, गुडंबा के कुकरैल पिकनिक स्पॉट में हुई थी मुठभेड़.

➡लखनऊ- पुलिस और 4 गौ तस्करो के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में 3 गौ तस्कर गिरफ्तार, एक घायल, मुठभेड़ में एक सिपाही भी हुआ घायल, तस्करों के पास से असलहा और खोखा बरामद, गुडंबा थाना इलाके में गौ तस्करों से मुठभेड़.

➡कानपुर- जुमे की नमाज को लेकर पुलिस ने की तैयारी, आज खुफिया नजरों के बीच होगी जुमे की नमाज, CCTV और ड्रोन कैमरों से की जाएगी निगरानी, 8 ड्रोन कैमरों से होगी चप्पे-चप्पे की निगरानी, 50 वीडियोग्राफर करेंगे जगह-जगह पर रिकॉर्डिंग, सभी प्रमुख चौराहों को PTZ कैमरों से लैस किया, रैपिड ऐक्शन फोर्स मुस्तैदी से करेगी ड्यूटी, 9 कंपनी PAC और 4000 पुलिसकर्मी तैनात.

➡वाराणसी- सेना भर्ती की नई योजना को लेकर प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, सोशल मिडिया पर मैसेज वायरल होने पर अलर्ट हुआ प्रशासन, वाराणसी सहित आसपास के जिलों से प्रशासन ने की अपील, सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार पर ध्यान न देने की अपील, प्रदर्शन में शामिल ने होने को लेकर अभिभावकों से की अपील.

➡मेरठ- सैनिक ने छात्रा से होटल में किया बलात्कार, इंस्टाग्राम के जरिए छात्रा से की थी दोस्ती, छुट्टी पर आया सैनिक बलात्कार कर फरार, सैनिक ने रेप के दौरान बनाई अश्लील वीडियो, कंकरखेड़ा निवासी छात्रा से हुई है वारदात, तहरीर देने के बाद भी केस दर्ज नहीं हुआ, श्रीनगर में तैनात है सेना का आरोपी सैनिक.

➡मुरादाबाद- पुलिस मुठभेड़ में एक लाख का इनामी गिरफ्तार, मुठभेड़ में सिपाही और आरोपी फहीम हुए घायल, फहीम उर्फ एटीएम मामले में चल रहा था फ़रार, घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, थाना पाकबड़ा के नेशनल हाइवे का मामला.

➡बस्ती- ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में अवैध खनन पर छापेमारी, राजस्व टीम की छापेमारी से खनन माफियायों में हड़कंप, खनन माफियाओं ने दूसरे गांव की सीमा में किया खनन, माझा कला और खुर्द में सरयू नदी में जैमर से अवैध खनन.

➡मेरठ- जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, शहर में सेक्टर स्कीम लागू, 8 ड्रोन कैमरे तैनात, 15 सेक्टर, 44 सेक्टर में बांटा गया शहर को, चप्पे-चप्पे पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात, ड्रोन और सीसीटीवी से अराजकों पर कड़ी नजर.

➡रायबरेली- जमीन विवाद में दबंगों ने घर को तोड़ा, घर पर चढ़कर दीवार को हथौड़े से गिराया, दीवार को गिराने का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने उल्टे पीड़ित युवक पर की कार्रवाई, बछरांवा थाना क्षेत्र के कुंदनगंज का मामला.

➡अमेठी- अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन का मामला,पुलिस ने युवाओं को समझा बुझाकर खुलवाया जाम,रामगंज पुलिस ने समझा बुझाकर खुलवाया जाम,रामगंज के भादर चौराहे पर युवाओं ने लगाया था जाम.

➡मेरठ – BJP नेता वासित अली का भतीजा कादिर गिरफ्तार ,IIMT विवि के छात्र सचिन यादव को मारी थी गोली,जिंदगी-मौत से जूझ रहा है लॉ स्टूडेंट सचिन यादव,2 साल पहले कादिर पुलिस मुठभेड़ में हुआ था घायल,CCS विवि में मंत्री के प्रोग्राम में कादिर ने की थी फायरिंग,BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष है वासित अली.

➡प्रयागराज- जुमे के नमाज के बाद हिंसा का मामला, अटाला इलाके में और बढ़ाई गई सुरक्षा, RAF,पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात, ड्रोन कैमरे से भी की जा रही है निगरानी, आज जुमे की नमाज को लेकर विशेष तैयारी.

➡रामपुर- चुनावी जनसभा में छलका आजम खान का दर्द, दर्द की इंतिहा होती है पर जुर्म की नहीं होती-आजम, कुतुब शहीद का नाम तारीख में है- आजम खान, बड़े से बड़े अपराधी पर इतने केस दर्ज नहीं हुए-आजम.

➡रायबरेली- कब्रिस्तान की झाड़ियों में लगी भीषण आग, अज्ञात कारणों से झाड़ियों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर पाया काबू, मिल एरिया के त्रिपुला चौराहा के पास का मामला.

➡वाराणसी -सेना भर्ती की नई योजना को लेकर प्रशासन ने जारी किया अलर्ट ,सोशल मिडिया पर मैसेज वायरल होने पर अलर्ट हुआ प्रशासन,वाराणसी सहित आसपास के जिलों से प्रशासन ने की अपील ,सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार पर ध्यान न देने की अपील,प्रदर्शन में शामिल ने होने को लेकर अभिभावकों से की अपील.

➡मेरठ- झमाझम बारिश से बदला वेस्ट यूपी का मौसम, मेरठ समेत कई जिलों में बीती रात से बारिश, रात से शुरू हुई बारिश से तापमान 26 डिग्री, किसानों की फसल और जनसामान्य को राहत.

➡बिजनौर – जुमे की नमाज को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट,जुमे की नमाज से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम,ड्रोन,सादी वर्दी में पुलिस के जवान रखेंगे नजर,डीएम,एसपी, पुलिस अधिकारी कर रहे पैदल मार्च,मुस्लिम धर्म गुरुओं से शांति बनाए रखने की अपील.

➡बिजनौर- सगे भाई ने अपने भाई के मारी गोली, घायल युवक की हालत नाजुक मेरठ रेफर, कलह में भाई ने दिया वारदात को अंजाम, शहर बिजनौर के शक्ति नगर इलाके का मामला.

➡रायबरेली- दुकान की गल्ले 60 हजार नगदी किया पार, चोरी की घटना का वीडियो सीसीटीवी में कैद, अटौरा चौकी के पास शुक्ला ट्रेडर्स की घटना.

➡दिल्ली- पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश को नई जिम्मेदारी, कांग्रेस मीडिया विभाग का महासचिव प्रभारी नियुक्त, रणदीप सुरजेवाला ने जयराम रमेश को दी बधाई, रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके दी बधाई.

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईडी को लिखा पत्र, आज होने वाले पेशी के लिए ईडी को लिखा पत्र, नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी को लिखा पत्र, पूछताछ को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है, 20 जून तक पूछताछ को टालने का किया अनुरोध.

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने किया ट्वीट, राहुल गांधी ने ईडी को पत्र लिखकर किया अनुरोध, कल की पूछताछ को 20 जून तक के लिए टाल दिया जाए, अस्पताल में भर्ती अपनी मां के मामले में किया अनुरोध, राहुल गांधी ईडी के जवाब का कर रहे हैं इंतजार.

➡दिल्ली- खन्ना मार्केट के पास पहाड़गंज में मकान गिरा, मलबे में दबने से 3 वर्ष के मासूम की मौत, 3 घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती, पिता और घायल 2 बच्चियां अस्पताल में भर्ती, दमकल विभाग की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची, खन्ना मार्केट के पहाड़गंज का मामला.

➡उत्तराखंड- सीएम पुष्कर धामी आज जाएंगे बद्रीनाथ धाम, निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे सीएम धामी, पुस्तक “द लीजेंड ऑफ भगतदा” का विमोचन करेंगे.