अब तक के प्रमुख समाचार

143
अबतक की संक्षिप्त खबरें…
अबतक की संक्षिप्त खबरें…

➡लखनऊ- सीएम योगी ने नेताजी को श्रद्धांजलि दी, विधानसभा में नेताजी को श्रद्धांजलि दी गई, विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत, भारत की राजनीति में मुलायम सिंह का बड़ा योगदान- CM, एक साधारण परिवार से आकर समाज सेवा की- सीएम, भारतीय राजनीति के संघर्षशील युग का अंत- सीएम, मैं परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं- सीएम.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, अनर्गल आरोप लगाना अखिलेश जी की आदत– केशव, बीजेपी का चरित्र बूथ लूटना नहीं है– केशव मौर्य, बूथ लूटना सपा के गुंडों की आदत है- केशव मौर्य, वो कोशिश कर रहे हैं लेकिन सफल नहीं होंगे- केशव, जनता का आशीर्वाद सिर्फ हमारे साथ है- केशव मौर्य, मैनपुरी के लोग कमल खिलाने का मन बना चुके- केशव, हम लोग तीनों सीट जीतने जा रहे हैं– केशव प्रसाद मौर्य.

➡लखनऊ- सपा विधायक जाहिद बेग ने सत्र का बहिष्कार किया, जाहिद बेग ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा, मात्र 3 दिन का विधानसभा सत्र रखा गया- जाहिद, अखिलेश समेत 6 लोगों को मतदान करना है- जाहिद, ऐसे में ये लोग सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे- जाहिद, 5 दिसंबर को ही मतदान, 5 को ही सत्र आहूत किया, ऐसा इसलिए कि नेता विरोधी दल सत्र में न आ सकें, आज के विधानसभा सत्र का बहिष्कार करता हूं- जाहिद.

➡लखनऊ- सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर का बयान, समाजवादी पार्टी गुंडई पर चुनाव लड़ रही- राठौर, सपा गुंडागर्दी,धमकाकर चुनाव नहीं जीत सकती- राठौर, BJP के बूथ अध्यक्षों को सपा के गुंडों ने घेरा- राठौर, जहां सपा गुंडई करेगी वहां BJP विरोध करेगी- राठौर.

➡लखनऊ- विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया गया, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अनुपूरक बजट पेश किया, 33 हजार 700 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश, कल विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी, विधानसभा की कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित.

➡सैफई- अखिलेश यादव, डिंपल यादव ने मतदान किया, अभिनव विद्यालय में अखिलेश-डिंपल ने वोट डाला, आज का मतदान नेताजी को श्रद्धांजलि- अखिलेश, सुबह से लगातार शिकायतें आ रही हैं– अखिलेश, रामपुर में प्रशासन वोट नहीं डालने दे रहा- अखिलेश, हर चौराहे पर पुलिस फोर्स लगा रखी है– अखिलेश, सपा प्रत्याशी को धरने पर बैठना पड़ा– अखिलेश, लोगों को धमकाया जा रहा,लोग दहशत में हैं- अखिलेश, हमारे लोगों को वोट डालने से रोका गया- अखिलेश, मैनपुरी में चुन-चुनकर अफसर लगाए गए हैं- अखिलेश, मैनपुरी में तरह-तरह के हथकंडे अपनाए गए- अखिलेश, मैनपुरी का विकास नेताजी की देन है- अखिलेश यादव, मतदाताओं के साथ मारपीट की जा रही– अखिलेश, सपा के पक्ष में वोट पड़ने से BJP घबरा गई- अखिलेश, लखनऊ से अफसरों पर दबाव बनाया गया– अखिलेश, हर वर्ग के लोग सपा को वोट कर रहे हैं– अखिलेश, रामपुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है- अखिलेश यादव, लोगों को जेल भेजा जा रहा, DM बात नहीं करते- अखिलेश, चुनाव आयोग सोया है– अखिलेश यादव, हम तो भरोसा चुनाव आयोग पर ही करेंगे- अखिलेश.

➡बाराबंकी- तेज रफ़्तार टेम्पो डिवाइडर से टकराया टेम्पो, ड्राइवर के नशे मे धुत होने से हुई घटना, टेम्पो में सवार 9 लोग हुए घायल, 2 गंभीर घायल लड़कियां ट्रामा सेंटर रेफर, अन्य घायलों का सीएचसी में कराया जा रहा इलाज, घटना के बाद टेम्पो चालक टैम्पो छोड़कर फरार, लोनी कटरा के हुसैनाबाद चौराहे के पास की घटना.

➡सीतापुर- खेत में पेड़ से लटका मिला नर कंकाल, डेढ़ माह से गायब था नवयुवक, मृतक की मां ने थाने में दी थी तहरीर, महिला पुलिसकर्मी पर 2 हजार रुपए मांगने का आरोप, 3 लोगों पर हत्या कर शव लटकाने की आशंका, घटना की जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस, महोली कोतवाली के नेरी गांव का मामला.

➡सीतापुर- मंदिर निर्माण को मिली रकम भाईयों ने हड़पी, सड़क चौड़ीकरण की जद में आया था देवस्थान, नवनिर्माण को NHAI ने दी थी रकम, 4 साल पहले दिये थे 5.10 लाख रुपये, अब तक नहीं हुआ मंदिर निर्माण, ग्रामीणों ने DM को लिखा पत्र महोली तहसील के कारीपाकर गांव का मामला.

➡बरेली- रिश्वतखोर लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, खनन माफियाओं से पैसे लेने का वीडियो वायरल, ट्रैक्टर ट्रॉली से किया जा रहा था अवैध खनन, चकबंदी लेखपाल ने ट्रॉली पकड़ी पैसे लेकर छोड़ा, SDM ने वीडियो की जांच के बाद कार्रवाई का दिया आदेश, भुता थाना क्षेत्र के जिही गांव का मामला.

➡पीलीभीत- 9 वर्षीय मासूम बच्ची की हत्या का मामला, परिजनों ने की थी मासूम बच्ची की हत्या, रंजिशन पड़ोसी को फंसाने के लिए बच्ची की हत्या, घंटों तड़पने के बाद भी बच्ची को नहीं पहुंचाया अस्पताल, एसपी मामले का करेंगे खुलासा, निर्दोष बच्ची की चढ़ा दी परिजनों ने बली, थाना अमरिया इलाके के माधौपुर गांव का मामला.

➡मथुरा- हनुमान चालीसा पाठ का एलान के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट, जन्म भूमि और ईदगाह में हनुमान चालीसा पाठ का एलान, 6 दिसंबर को चालीसा का हिंदूवादी संगठनों ने किया एलान, प्रशासन ने क्षेत्र को 2 सुपर जॉन 4 जॉन और 8 सेक्टरों में बांटा, आगरा जॉन के करीब 1260 जवानों को किया गया है तैनात, कृष्ण जन्मस्थान, ईदगाह की तरफ जाने वाले वाहन रहेंगे प्रतिबंधित.

➡प्रयागराज- गोरखपुर में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज पेश होंगे गोरखपुर के एसएसपी, मामले से जुड़े विवेचना अधिकारी को भी कोर्ट में पेश होना है, दोनों को व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल कर करने के निर्देश, हलफनामा दाखिल कर स्थिति साफ करने का निर्देश दिया, पुलिस कस्टडी में पिटाई से युवक की मौत हो गई थी.

➡प्रयागराज- वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, श्रृंगार गौरी केस को लेकर मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई, वाराणसी की जिला अदालत में चल रहा श्रृंगार गौरी केस, मुस्लिम पक्ष की दाखिल याचिका पर आज होगी सुनवाई, पिछली सुनवाई में मुस्लिम पक्ष की बहस पूरी हो गई थी, आज इसके केस के विपक्षियों को अपनी दलीलें रखनी है.

➡औरैया- बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही फिर आई सामने, शिकायत के बाद भी विद्युत पोल को नहीं किया दुरस्त, चलती विद्युत सप्लाई में पोल मकान पर गिरा, गनीमत रही कि नजदीक कोई नहीं था मौजूद, जेई पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप, औरैया के सत्तेस्वर मुहाल का मामला.

➡बुलन्दशहर- कार में लिफ्ट देकर महिला से दुष्कर्म का आरोप, गांव के ही एक युवक पर लिफ्ट देकर रेप का आरोप, तमंचे के बल पर महिला से रेप का आरोप, तहरीर के आधार थाना आहार में एफआईआर दर्ज, थाना आहार क्षेत्र के एक गांव की बताई जा रही घटना.

➡बाराबंकी- तेज रफ्तार सीमेंट लदी ट्रक विद्युत पोल से टकराई, पोल से ट्रक टकराने के बाद गहरी खाई में गिरा ट्रक, हादसे में ट्रक खलासी ने कूदकर बचाई जान, ट्रक को काटकर ड्राइवर को निकाला गया बाहर, गंभीर हालत में ट्रक ड्राइवर को कराया गया भर्ती, बदोसराय कोतवाली के अद्रा नहर के पास की घटना.

➡बलिया- विभिन्न मुद्दों को लेकर अमिताभ ठाकुर बैठे धरने पर, अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्य्क्ष, पूर्व SP हैं अमिताभ, सैकड़ों की संख्या समर्थक भी मौजूद, भीड़ को देखते हुए काफी संख्या में पुलिस बल तैनात, डीएम कार्यालय के पास चल रहा धरना.

➡ग्रेटर नोएडा- डॉग बाइटिंग का एक और मामला आया सामने, राह चलते व्यक्ति पर कुत्तों के झुंड ने किया हमला, घटना सीसीटीवी में हुई कैद, बीते दिनों में कई घटनाएं आ चुकी है सामने, बिसरख के पॉम ओलंपिया सोसाइटी का मामला.

➡प्रयागराज- मुख्तार अंसारी की पत्नी की याचिका पर आज सुनवाई, अफशां अंसारी की याचिका पर इलाहाबाद HC में सुनवाई, सरकारी जमीन पर कब्जा करने के मामले में सुनवाई होगी, एफआईआर को रद्द किए जाने की मांग को लेकर याचिका.

➡लखीमपुर- बिजली विभाग की लापरवाही से बड़ा हादसा, सड़क पर गिरी तार में फंसा बाइक सवार, बाइक फसने से हादसे में युवक की दर्दनाक मौत, बीमार व्यक्ति की मदद के लिए घर से निकला था, लखीमपुर शहर के मेन रोड पर हुआ हादसा.

➡मुरादाबाद- मनचलों ने की नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़, विरोध करने पर तेज़ाब फेंकने की दी धमकी, 4 मंनचले आये दिन करते हैं छात्रा से छेड़छाड़, विरोध पर छात्रा से मारपीट भी कर चुके हैं मनचले, मुरादाबाद के कांठ थाना क्षेत्र की घटना.

➡एटा- बाइक सवार चार लोगों को पिकअप ने रौंदा, 1साल की बच्ची की मौत, 3 अन्य हुए घायल, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम हाउस, सभी घायलों को कराया मेडिकल कॉलेज में भर्ती, कोतवाली देहात के गांव पमास के पास की घटना.

➡बरेली- हार्ट अटैक आने से स्कूल प्रबंधक की मौत, स्कूल में प्रार्थना कराते समय आया अटैक, जे के एकेडमी स्कूल में तैनात थे गोविंद देवल, अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, शाही की सुभाष नगर मोहल्ले का मामला.

➡हरदोई- पीटीआई ने 11वीं के छात्र की बेरहमी से की पिटाई, ड्रेस न पहन के आने पर प्लास्टिक के बेंत से पीटा, छात्र के पिता ने माधोगंज थाने में दी तहरीर, माधोगंज में कानपुर रोड पर है लखनऊ पब्लिक स्कूल.

➡रायबरेली- युवक और महिला के पेड़ पर लटके मिले शव, शवों की नहीं हो सकी शिनाख्त, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस, गुरबख्शगंज के बसिगवा गांव के पास की घटना.

➡मिर्जापुर- संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र की मौत, सुसाइड नोट लिखकर खुद को मारी गोली, छात्र किराए पर रहकर करता था पढ़ाई, देहात कोतवाली के पिपरिहा जमुनहिया गांव का मामला.

➡देहरादून- धामी सरकार ने धर्मांतरण कानून लागू किया, बीजेपी इस फैसले का कर रही है स्वागत, बीजेपी इस फैसले को जनता तक पहुंचाएगी बीजेपी, प्रवक्ता जिलों में वार्ता कर बताएंगे फायदे, फैसला सभी के पक्ष का है- बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, इसलिए संत भी और जनता तारीफ कर रही है-महेंद्र भट्ट.

➡रामनगर- रामनगर वन प्रभाग अपने कर्मियों पर रखेगा नजर, फील्डकर्मियों पर पेट्रोलिंग एप के जरिए रखेगा नज़र, जंगल में पेट्रोलिंग को लेकर लापरवाही पर नजर रखी जाएगी, लापरवाही कर्मचारी अब कोई बहाना नहीं बना सकेंगे, रामनगर वन प्रभाग प्रशासन गश्त की पूरी डिटेल रखेगी.