September 23, 2021

Nishpaksh Dastak

Nishpaksh Dastak

पक्ष में खबरें न प्रदर्शित करने के कारण मीडिया समूहों पर हो रहे हमले दुर्भाग्यपूर्ण

लखनऊ। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया समूह पर जनता के पक्ष में ईमानदार खबरों के दिखाने पर भाजपा सरकार द्वारा इनकम टैक्स विभाग के द्वारा प्रताणित कराये जाने के विरोध स्वरूप आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा मौन प्रदर्शन के माध्यम से घोर आपत्ति दर्ज करायी गयी। जीपीओ के बाहर आयोजित धरने में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के चेयरमैन श्री नसीमुद्दीन सिद्दकी जी ने कहा कि अखबार एवं चैनलों द्वारा सरकार के पक्ष में खबरें न प्रदर्शित करने के कारण मीडिया समूहों पर हो रहे हमले दुर्भाग्यपूर्ण हैं।


आज आयोजित धरने में मीडिया को सम्बोधित करते हुए नसीमुद्दीन सिद्दकी जी ने कहा कि भारत समाचार एवं दैनिक भास्कर कोरोना काल की त्रासदी सहित जनता के विभिन्न मुद्दो पर निष्पक्ष खबरों का लगातार संपादन कर रहे थे। इसे सरकार ने अपने विरोध में मानते हुए इन समूहों को जानबूझ कर अनावश्यक रूप से प्रताड़ित कर रही है। भारत समाचार के एडिटर इन चीफ श्री ब्रजेश मिश्रा, स्टेट हेड वीरेन्द्र सिंह के घरों पर दो दिनों तक लगातार इनकम टैक्स की छापेमारी की कार्यवाही की जाती रही। दैनिक भास्कर के प्रमुख श्री सुधीर अग्रवाल जी के अखबार के कार्यालय पर भी इनकम टैक्स की छापेमारी की गयी। कोरोना काल से जुड़ी तमाम खबरों को दैनिक भास्कर ने निष्पक्ष तरीके से प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया समूह आधारभूत स्तंभ होते है जो जनता के दुख दर्द एवं पीड़ा को आवाज देते हैं किसी भी सरकार को इसे अपने विरूद्व न मानते हुए मीडिया की खबरों को सकारात्मक भाव से ग्रहण करते हुए जनता को राहत पहुंचाने के लिए कार्य करना चाहिए। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा मीडिया की खबरों को नकारात्मक भाव से लेते हुए करायी जा रही दमनात्मक कार्यवाही मीडिया के मनोबल को गिराने वाली साबित होगीं जिससे लोकतंत्र और संविधान का व्यापक नुकसान होगा।उन्होंने कहा कि सरकार की अनैतिक कार्यवाहियों से भारत समाचार, दैनिक भास्कर आदि समूहों को डरने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस पार्टी अपनी सम्पूर्ण ताकत से उनके साथ खड़ी है।


इस मौन प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव शिव पाण्डेय, मीडिया संयेजक अशोक सिंह, अनूप पटेल, प्रवक्ता श्री कृष्णकांत पाण्डेय, राजन यादव, रामपाल यादव, अनोखे लाल तिवारी आदि उपस्थित रहे।उपरोक्त जानकारी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डा. उमा शंकर पाण्डेय ने दी।  ।लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया समूह पर जनता के पक्ष में ईमानदार खबरों के दिखाने पर भाजपा सरकार द्वारा इनकम टैक्स विभाग के द्वारा प्रताणित कराये जाने के विरोध स्वरूप आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा मौन प्रदर्शन के माध्यम से घोर आपत्ति दर्ज करायी गयी। जीपीओ के बाहर आयोजित धरने में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के चेयरमैन श्री नसीमुद्दीन सिद्दकी जी ने कहा कि अखबार एवं चैनलों द्वारा सरकार के पक्ष में खबरें न प्रदर्शित करने के कारण मीडिया समूहों पर हो रहे हमले दुर्भाग्यपूर्ण हैं।


आज आयोजित धरने में मीडिया को सम्बोधित करते हुए श्री नसीमुद्दीन सिद्दकी जी ने कहा कि भारत समाचार एवं दैनिक भास्कर कोरोना काल की त्रासदी सहित जनता के विभिन्न मुद्दो पर निष्पक्ष खबरों का लगातार संपादन कर रहे थे। इसे सरकार ने अपने विरोध में मानते हुए इन समूहों को जानबूझ कर अनावश्यक रूप से प्रताड़ित कर रही है। भारत समाचार के एडिटर इन चीफ श्री ब्रजेश मिश्रा, स्टेट हेड श्री वीरेन्द्र सिंह के घरों पर दो दिनों तक लगातार इनकम टैक्स की छापेमारी की कार्यवाही की जाती रही। दैनिक भास्कर के प्रमुख श्री सुधीर अग्रवाल जी के अखबार के कार्यालय पर भी इनकम टैक्स की छापेमारी की गयी। कोरोना काल से जुड़ी तमाम खबरों को दैनिक भास्कर ने निष्पक्ष तरीके से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया समूह आधारभूत स्तंभ होते है जो जनता के दुख दर्द एवं पीड़ा को आवाज देते हैं किसी भी सरकार को इसे अपने विरूद्व न मानते हुए मीडिया की खबरों को सकारात्मक भाव से ग्रहण करते हुए जनता को राहत पहुंचाने के लिए कार्य करना चाहिए। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा मीडिया की खबरों को नकारात्मक भाव से लेते हुए करायी जा रही दमनात्मक कार्यवाही मीडिया के मनोबल को गिराने वाली साबित होगीं जिससे लोकतंत्र और संविधान का व्यापक नुकसान होगा।उन्होंने कहा कि सरकार की अनैतिक कार्यवाहियों से भारत समाचार, दैनिक भास्कर आदि समूहों को डरने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस पार्टी अपनी सम्पूर्ण ताकत से उनके साथ खड़ी है।इस मौन प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव श्री शिव पाण्डेय, मीडिया संयेजक श्री अशोक सिंह, अनूप पटेल, मेराज वली खान, अनोखे लाल तिवारी आदि उपस्थित रहे।उपरोक्त जानकारी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डा. उमा शंकर पाण्डेय ने दी।