मां पाटेश्वरी के नाम पर विश्वविद्यालय

429
मां पाटेश्वरी के नाम पर विश्वविद्यालय
मां पाटेश्वरी के नाम पर विश्वविद्यालय

11 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों से आकांक्षात्मक जिलों का होगा विकास। गोंडा में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने सूचना विभाग के कार्यालय की घोषणा की। मां पाटेश्वरी के नाम पर खुलेगा विश्वविद्यालय, अंतिम चरणों में चल रहा श्रावस्ती के एयरपोर्ट का काम। बोले- गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर व बहराइच ने सकारात्मक दिशा में काम कर तय की लंबी दूरी।

लखनऊ/गोंडा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) के बहुत अच्छे परिणाम आए हैं। देवीपाटन मंडल के तीन जनपद (बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती) आकांक्षात्मक हैं। इसके बावजूद यहां 11 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए हैं। यह सकारात्मक सोच का परिचायक है। इसके लिए जनप्रतिनिधि व अधिकारी बधाई के पात्र हैं। सीएम ने यहां सूचना विभाग के कार्यालय की घोषणा की।

श्रावस्ती में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य अंतिम चरण में


मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद में विकास के कार्य सकारात्मक रूप से आगे बढ़े हैं। देवीपाटन मंडल के चार में से 3 जनपद में मेडिकल कॉलेज निर्माण के कार्य पूरे हो चुके हैं या पूरे होने की स्थिति में हैं। बजट में इस बार मां पाटेश्वरी के नाम पर मंडल में विश्वविद्यालय की घोषणा की गई है। इसके लिए बहुत जल्द जमीन के आवंटन का प्रस्ताव मांगा गया है। श्रावस्ती में एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य अंतिम चरणों में चल रहा है। बहुत शीघ्र हम उसे एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने जा रहे हैं। हर जिला मुख्यालय को रिंग रोड से जोड़ने के साथ ही विकास के अन्य कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

READ MORE-विकास के नये आयाम जुड़ रहा वाराणसी

मां पाटेश्वरी के नाम पर विश्वविद्यालय

बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा ने तय की लंबी दूरी


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास के लिए डबल इंजन की सरकार संवेदनशील व सक्रिय रूप से कार्य कर रही है। प्रति व्यक्ति आय में देश में गौतमबुद्ध नगर सबसे आगे और बलरामपुर सबसे पीछे था। स्वच्छता में गोंडा सबसे पीछे था, लेकिन छह वर्ष में बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती व गोंडा ने सकारात्मक दिशा में काम कर लंबी दूरी तय की है। प्रति व्यक्ति आय, जनसुविधा, पर्यटन, विकास की प्रक्रिया जोड़ने, केंद्र व राज्य सरकार की स्कीमों से युवाओं को जोड़ने व किसानों को शासन की योजनाओं का लाभ प्रदान करने की सकारात्मक पहल की गई थी। आज उसके बहुत अच्छे परिणाम सामने आए हैं। विश्वास है कि आने वाले सर्वे में बलरामपुर, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती अग्रणी स्थान प्राप्त करेगा।

सीएम ने सूचना विभाग के कार्यालय की घोषणा की


मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान यहां सूचना विभाग के कार्यालय की घोषणा की। साथ ही कहा कि मेडिकल कॉलेज व एयर कनेक्टिविटी के साथ जब विश्वविद्यालय व मेडिकल कॉलेज बनना प्रारंभ होगा तो उसमें शिक्षा की गुणवत्ता के साथ-साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप बेहतरीन केंद्र के रूप में विकसित कर नौजवान को आगे बढ़ने की सुविधा उपलब्ध कराएंगे। समीक्षा बैठक में चारों जनपदों के जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से वार्ता में आमजन से जुड़ी सुविधाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। मां पाटेश्वरी के नाम पर विश्वविद्यालय