UP बना जंगलराज-नीलम यादव

213
UP बना जंगलराज-नीलम यादव
UP बना जंगलराज-नीलम यादव

आप उत्तर प्रदेश महिला प्रकोष्ठ की समस्त कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से किया गया भंग. जल्द नए सिरे से एक मजबूत संगठन का निर्माण व विस्तार किया जाएगा.उत्तर प्रदेश बन चुका है जंगलराज. देश को कलंकित करने का काम कर रही है भाजपा.उत्तर प्रदेश की महिलाओं में भय और असुरक्षा की भावना. सत्ता में बैठे लोग ही दुष्कर्म जैसे अपराध में शामिल. अब यूपी की जनता परिवर्तन और विकास की राजनीति चाहती है.

महेंद्र सिंह

लखनऊ – आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद की स्वीकृति से उत्तर प्रदेश की महिला प्रकोष्ठ की समस्त कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है. इस बात की जानकारी महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्षा नीलम यादव ने ट्वीट के माध्यम से दी. नीलम यादव ने कहा कि प्रदेश में नई कार्यकारिणी का गठन जल्द ही सुनिश्चित कर सभी को अवगत किया जाएगा तब तक किसी भी पदाधिकारी को अपने पदों के अधिकारों का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाती है.

सत्ता में बैठे लोग ही दुष्कर्म जैसे अपराध में शामिल- नीलम यादव

नीलम यादव ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश जंगलराज बन चुका है यहां दबंगों और अपराधियों के खिलाफ न्याय पाना एक सपने जैसा हो गया है. महिला विंग की प्रदेश अध्यक्षा नीलम यादव ने कहा कि बाबा के राज में गरीबों पर अत्याचार हो रहा और गुंडे बदमाश फल फूल रहे हैं. नीलम यादव ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में महिला बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है और यहां बहन बेटियों पर हो रहे अत्याचार को शासन प्रशासन के दबाव में कागजों में समेट दिया जाता है. उन्होंने कहा कि आज घर से निकल कर काम करने वाली ग्रहणी हो या स्कूल कॉलेज जाने वाली छात्राएं सभी डर के साए में जी रही हैं, अधिकांश घटनाओं में सत्ताधारी दल के लोग ही अपराधी पाए जा रहे हैं.

भाजपा पर हमला बोलते हुए नीलम यादव ने कहा कि आज देश का नाम रोशन करने वाली महिला पहलवानों के साथ भाजपा के मंत्री का जिस प्रकार यौन शोषण जैसे जघन्य अपराध में नाम आ रहा है. उस मंत्री के खिलाफ इतनी धाराएं और मुकदमे चल रहे हैं. महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष नीलम यादव ने सुझाव रखते हुए कहा कि सरकार को एक ऐसी पहल करनी चाहिए जिसमें महिला पहलवानों के लिए एक महिला ही कुश्ती संघ की अध्यक्ष नियुक्त हो ताकि उसके संरक्षण में सभी महिला पहलवान खेलों पर ध्यान केंद्रित कर सकें.

उन्होंने कहा पिछले कितने दिनों से महिला पहलवान जंतर मंतर पर बैठकर धरना दे रही है लेकिन इस सरकार की कान में जूं तक नहीं रेंगती क्योंकि अपराध करने वाला इनका ही मंत्री है. उन्होंने कहा कि भाजपा के कुशासन में भय का माहौल है जिसमें हमारी बहन बेटियां स्वतंत्रता पूर्वक कहीं आ जा नहीं सकती. उन्होंने कन्नौज में तिर्वा का ज़िक्र करते हुए कहा कि महाविद्यालय की छात्रा ने छेड़खानी से दुखी होकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. दलित किशोरियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं पर दुख व्यक्त करते हुए आप महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्षा ने कहा कि बाबा के शासन में बेटियों की इज्जत तार-तार की जा रही है लेकिन प्रशासन है कि अपराध दबाने में लगा हुआ है.

उन्होंने कहा कि गोरखपुर, उन्नाव और हाथरस जैसी घटनाएं हमारे देश को शर्मिंदा करती हैं और इस पर भी क्रूरता ऐसी की अक्सर घटनाओं में पीड़िता को जलाकर हर तरह के सबूत को मिटा दिया जाता है और गवाहों की हत्या करवा दी जाती है. नीलम यादव ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में आए हुए फैसलों से आम आदमी पार्टी को जो मजबूती मिली है वह स्पष्ट रूप से बताती है कि यहां की जनता किस प्रकार भाजपा से दुखी है और बदलाव, विकास, सुरक्षा एवं उन्नति की राजनीति चाहती है. उन्होंने कहा कि हम प्रत्येक बूथ और वार्ड में सकारात्मक संशोधन करके संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे जिससे कि बेहतर ढंग से काम हो सके और उत्तर प्रदेश की जनता निडर होकर अपने अधिकारों के लिए खड़ी हो सके.