क्या नीतीश के साथ होंगे अखिलेश….?

सपा का साफ संदेश गठबंधन बना तो नीतीश के साथ होंगे अखिलेश.

अजय सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भी अब प्रधानमंत्री पद को लेकर नीतीश कुमार के लिए प्रतिक्रिया आने लगी है. वहीं इस दौरान एक तस्वीर Soical Media पर खूब शेयर हो रही है. ये तस्वीर लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय के बाहर की है. जिसमें वहां लगे पोस्टरों को दिखाया गया है.

दरअसल, बिहार में बीजेपी से नीतीश कुमार के अलग होने के बाद से ही काफी विपक्ष के गोलबंदी को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं. इसको लेकर बीते दिनों ही नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर आए थे. तब उन्होंने सपा संरक्षक मुलायाम सिंह यादव से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में मुलाकात की थी. इस दौरान अखिलेश यादव भी वहां मौजूद रहे.

इस मुलाकात के बाद अब सीएम नीतीश कुमार के साथ अखिलेश यादव की भी चर्चा पीएम पद को लेकर होने लगी. वहीं इसी बीच माना जाने लगा की अब अगर विपक्षी दलों का कोई गठबंधन बनता है तो उसमें नीतीश कुमार के साथ अखिलेश यादव भी होंगे. अब एक बार फिर वायरल पोस्टर को लेकर काफी चर्चा हो रही है.

ये पोस्टर लखनऊ स्थित सपा कार्यालय के बाहर लगा हुआ है. जिसमें पर लिखा हुआ है कि यूपी प्लस (+) बिहार बराबार (=) गयी मोदी सरकार. वहीं इस पोस्टर पर सीएम नीतीश कुमार के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव की भी तस्वीर लगी हुई है. काले रंग के इस पोस्टर के नीचे में लिखा हुआ है, “आईपी सिंह, समाजवादी पार्टी.”

वहीं बीते दिनों ही अखिलेश यादव ने नीतीश कुमार पर हुए एक सवाल के जवाब में कहा, “नीतीश कुमार ने लगातार बिहार में सालों से काम किया है. उन्होंने समूह का काम किया. साइकिल बांटने का काम किया. अपने संसाधनों की मदद से बिहार को आगे ले जाने के लिए जो करना चाहिए था वो सीएम नीतीश कुमार ने किया.”