शबरी की भूमिका में नजर आएंगी विश्वगायिका मालिनी अवस्थी

अयोध्या की रामलीला में माता शबरी की भूमिका में नजर आएंगी विश्वगायिका और पदम श्री से सम्मानित मालिनी अवस्थी।

अयोध्या। माता शबरी की भूमिका में विश्व गायिका पदमश्री से सम्मानित मालिनी अवस्थी ने अपने अभिनय से भगवान राम भक्तों को भगवान राम की भक्ति में लीन कर दिया ।पहली बार मालिनी अवस्थी रामलीला के मंच पर अभिनय करती नजर आई ।मालिनी अवस्थी देश-विदेश में कई अवार्ड से सम्मानित है और रामलीला में पहली बार अपना अभिनय किया। अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने बोला कि हमारे लिए बड़ी सौभाग्य की बात है कि मालिनी अवस्थी अयोध्या की रामलीला में माता शबरी की भूमिका निभा रही हैं और यहां रामलीला भगवान श्री राम की जन्मभूमि में होती है अयोध्या की रामलीला इसे दिन-ब-दिन दर्शकों के देखने की संख्या बढ़ती जा रही है पिछले वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं 19 करोड़ 60 लाख से भी ज्यादा भगवान श्री राम के भक्त ने अयोध्या की रामलीला देखी।

माता शबरी की भूमिका में मालिनी अवस्थी ने बोला कि रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला राम भक्तों ने उसको सबसे बड़ी रामलीला बनाया। राम लीला हमे कुछ नई सीख देती है जैसे बड़े भाई छोटे भाई का प्रेम, पिता का आज्ञाकारी पुत्र राम जिन्होंने अपने पिता के वचन को निभाने के लिए 14 वर्ष का वनवास किया ।हमारी युवा पीढ़ी को भगवान राम की रामलीला में भाई, पिता और माता का प्रेम और उनका महत्व देखने को मिलता है । रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक(बॉबी) ने बोला कि 13 तारीख को मनोज तिवारी जी भूमिका निभा रहे हैं और 15 तारीख को शक्ति कपूर अभिनय करेंगे।शाहबाज खान ने रावण की भूमिका में अपने अभिनय से अयोध्या की रामलीला के दर्शकों का मन मोह लिया। इस मौके पर बिंदुदारा सिंह ने बोला कि मैं 25 वर्ष हो गए हैं फिल्म इंडस्ट्री में और रामलीला में कई वर्षों से में हनुमान की भूमिका निभा रहा हूं।।अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष मालिक ने बताया कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है जिसका लाइव प्रसारण दूरदर्शन, डीडी भारती एवं अन्य सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब आदि अन्य प्लेटफॉर्म अयोध्या के लक्ष्मण किला से होता है।अयोध्या कि रामलीला उत्तर प्रदेश सरकार माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और संस्कृति मंत्रालय एवं संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी जी के सहयोग मार्गदर्शन से होता है।

यह रामलीला मेरी मां फाउंडेशन द्वारा आयोजित की जाती है।अयोध्या की रामलीला में मुख्य किरदार निभा रहे हैं सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे और जाने-माने सुपरस्टार विंदू दारा सिंह हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे, विश्व प्रसिद्ध गायिका व पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित मालिनी अवस्थी माता सब शबरी की भूमिका में नजर आएंगी। रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम के भक्तों ने 18 करोड से भी ज्यादा दुनिया के कोने कोने में देखा। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे।

भाग्यश्री माता सीता की भूमिका में नजर आएंगी।रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में नजर आएंगे। जाने माने सुपरस्टार राहुल बुच्चर प्रभु श्री राम की भूमिका में नजर आएंगे ।राकेश बेदी बाली के किरदार में नजर आएंगे । राजेश पुरी नारद की भूमिका में नजर आएंगे।अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे। अयोध्या की रामलीला रोज शाम 7:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक डीडी नेशनल दूरदर्शन पर लाइव लक्ष्मण किला सरयू नदी तट के किनारे से दिखाई जा रही है।

अयोध्या की रामलीला में मुख्य किरदार निभा रहे हैं सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे और जाने-माने सुपरस्टार विंदू दारा सिंह हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे। रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम के भक्तों ने 18 करोड से भी ज्यादा दुनिया के कोने कोने में देखा। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे।भाग्यश्री माता सीता की भूमिका में नजर आएंगी, रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे,कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में नजर आएंगे, जाने माने सुपरस्टार राहुल बुच्चर प्रभु श्रीराम की भूमिका में नजर आएंगे। राकेश बेदी बाली के किरदार में नजर आएंगे,राजेश पुरी नारद की भूमिका में नजर आएंगे।अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे, अयोध्या की रामलीला रोज शाम 7:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक DD national दूरदर्शन पर लाइव लक्ष्मण किला सरयू नदी तट के किनारे से दिखाई जा रही है।