तुम जुल्म और अत्याचार जारी रखो, हम सत्याग्रह जारी रखेंगे-  विकास श्रीवास्तव

खासी तादाद में पहुंचे यूपी कांग्रेस के युवा, महिला नेताओं ने 5 दिनों तक  AICC  में डेरा जमाकर किया विरोध प्रदर्शन।ईडी द्वारा अपनाए गए दमनात्मक रवैये से राहुल गांधी जी के भारत जोड़ो अभियान को देशभर के कांग्रेसजन अपनी निजी पार्टीगत स्वाभिमान से जोड़कर देख रहे है।तुम जुल्म और अत्याचार जारी रखो, हम सत्याग्रह जारी रखेंगे।

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने भाजपा की मोदी सरकार पर तीखे हमले करते हुए कहा ‘‘तुम जुल्म और अत्याचार जारी रखो, हम सत्याग्रह  जारी रखेंगे’’। उन्होंने मीडिया को बताया कि हमारे नेता पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मा.राहुल गांधी जी से म्क् द्वारा  53 घंटे की पूछताछ के दौरान पिछले 5 दिनों तक उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारी तादाद के साथ प्रमुखता से सुबह से देर रात तक म्क् दफ्तर के आसपास और आईसीसी मुख्यालय सहित दिल्ली भर में जमकर अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया।खासी संख्या में यूपी से पहुँचे महिला, युवा व छात्र शाखा के कार्यकर्ता, प्रदर्शनकरियो का नेतृत्व स्वयं यूपी कांग्रेस प्रभारी आदरणीय प्रियंका गांधी वाड्रा समेत यूपी से सम्बंधित  प्रमुख नेताओं ने किया।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने आगे कहा कि हालांकि दिल्ली की सड़कों पर उमड़े कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का प्रमुख मुद्दा अपने नेता मा. राहुल गांधी को असंवैधानिक तरीके से ED दफ्तर बुलाये जाने के साथ साथ , भारतीय सेना भर्ती की नई क्रूर नीति ‘‘ अग्निपथ योजना ’’ का भी विरोध था,जिसका आज समूचे  देश भर के युवाओं द्वारा भारी विरोध हो रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा की सोच हमेशा विघटन और नफरत की रही है। जब किसानों के ऊपर तीन काले कृषि कानून थोपने की बात आई तो अपने हक हकूक और न्याय के लिए उस कानून का  विरोध करने वाले मेहनती किसानों को भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार आंदोलनजीवी,आतंकवादी ,खालिस्तानी बता रही थी ।आज ‘‘वन रैंक वन पेंशन ’’ की बात करके युवाओं का वोट हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार आज ‘‘अग्निपथ’’  जैसी तुग़लकी योजना  युवाओं पर थोप कर ‘‘ नो रैंक ,नो पेंशन’’ स्किम ला रही। सरकार  वर्षों से तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को  टेंशन दे रही है और विरोध करने पर युवाओं को आतंकवादी करार रही।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि  नेशनल हेराल्ड प्रकरण 2015 में ही ED ने  स्वयं जांच बंद कर देने के बाद आज मोदी सरकार के द्वेषपूर्ण दबाव के चलते पुनः हमारे सर्वमान्य लोकप्रिय नेता राहुल गांधी जी के खिलाफ जिस तरह से असंवेदनशीलता और   असंवैधानिक तरीके से पूछताछ ,व्यवहार  किया। इसके साथ ही इन पांच दिनों में कांग्रेस द्वारा चलाये गए सत्याग्रह  के दौरान मोदी सरकार द्वारा जिस क्रूरतापूर्ण तरीके से हमारे वर्तमान मुख्यमंत्रीयो,पूर्व मुख्यमंत्रीयो ,पूर्व गृहमंत्री, शामिल वरिष्ठ नेतागणों ,विधायकों सांसदों  से अनर्गल तौर तरीकों के साथ दमनात्मक रवैया अपनाया गया। उससे आज उत्तर प्रदेश समेत देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में व्यापक आक्रोश व्याप्त है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि मोदी सरकार ने देश भर के कांग्रेसजनों के  स्वाभिमान सम्मान को जो चोट पहुंचाया है। उससे हमारे कार्यकर्ताओं में अपने पार्टीगत स्वाभिमान की लड़ाई को लेकर विशेष ऊर्जा का माहौल व्याप्त है। राजस्थान ,उदयपुर चिन्तन शिविर से प्रारंभ किया गया मा.राहुल गांधी जी का महत्वाकांक्षी लक्ष्य ‘‘ भारत जोड़ो अभियान’’ को इस दमनकारी घटना के बाद विशेष बल प्राप्त हुआ है । जिसका प्रमाण यह है कि अपने नेता राहुल गांधी के समर्थन में और अग्निपथ सेना भर्ती योजना  विरोध को लेकर आयोजित सत्याग्रह में  प्रदेश के समस्त जिला शहर अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की विशेष उपस्थिति मौजूद रही है।श्री श्रीवास्तव ने बताया कि पांच दिनों तक यूपी के सभी प्रभारी राष्ट्रीय सचिवगण सहित के प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं  ने ।AICC मुख्यालय और आसपास पूरी मुस्तैदी से डेरा जमाए रखा।