आपको व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दास्त नहीं-छवि यादव

भाजपा सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ “AAP” व्यापार प्रकोष्ठ सड़क पर उतरा, कार्यकर्ताओं की हुई गिरफ्तारी. भाजपा सरकार पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाकर छोटे व्यापारियों को रही खत्म. व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दास्त नहीं करेगी “आप”. मोदी जी ने अपने पूंजीपति मित्रों का 10 लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया, देश को कर रहे कंगाल.

महेंद्र सिंह

लखनऊ- व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए आम आदमी पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ में सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया जिसका नेतृत्व व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ छवि यादव ने किया प्रदर्शन में सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए प्रदेश कार्यालय पर सुबह से व्यापार प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता इकट्ठे होने लगे थे प्रदेश कार्यालय पर योगी सरकार ने प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए पार्टी कार्यालय के गेट पर है पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को रस्सी लगाकर के रोक लिया इस बीच पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक झड़प हुई कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और इसके बाद प्रदेश अध्यक्षा छवि यादव सहित कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार इको गार्डन पार्क ले गए.


कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए व्यापार प्रकोष्ठ की अध्यक्षा छवि यादव ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाकर छोटे व्यापारियों को खत्म कर रही है.प्रधानमंत्री मोदी के परम मित्र पूंजीपति अडानी नंबर 1 की रेस में शामिल हो चुके हैं. मोदी जी ने अपने पूंजीपति मित्रों का लगभग 10 लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि देश का किसान, बेरोजगार, शिक्षित युवा यह सब अपनी छोटी सी आमदनी में से टैक्स देते हैं कि देश आगे बढ़ेगा लेकिन उसी टेक्स को मोदी जी उठाकर अपने पूंजीपति मित्रों को बांट देते हैं ताकि उनका व्यवसाय आगे बढ़े.


भाजपा सरकार में व्यापारी बहुत परेशान है, नोटबंदी जीएसटी और कोरोना काल में व्यापारियों का व्यापार चौपट हो गया और भाजपा सरकार व्यापारियों को नजरअंदाज कर और अपने पूंजीपति मित्रों फायदा पहुंचाने का काम करी है. व्यापारियों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए आम आदमी पार्टी सड़क से लेकर के सदन तक  संघर्ष करती रहेगी. डॉ छवि यादव ने कहा कि भाजपा ने अपने पूंजीपति मित्रों के लिए देश के सभी बैंकों के दरवाजे खोल दिए हैं, वह जितना चाहे वहां से कर्जा ले सकते हैं और अगर कर्जा नहीं भी चुका पाते हैं तो भी राइट ऑफ के माध्यम से उन का कर्जा माफ कर दिया जाएगा.


   उन्होंने कहा कि पिछले 8 साल में 133 लाख करोड़ का कर्जा देश के ऊपर चढ़ गया है. डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि इस सरकार में व्यापारियों को पीड़ित किया जा रहा है. छोटी सी बात में उनका लाइसेंस रद्द करके उनके कारोबार को ठप कर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया कहता है कि उसके पास 4.6 लाख करोड़ की मुद्रा बची है और उसके बावजूद भारत सरकार अडानी को 2.2 लाख करोड़ का लोन फिर दे दिया जाता है तो आप सोच लीजिए कि भारत सरकार किस नीति से चल रही है. जब भाजपा देखती है कि इस तरह से बैंक खाली हो रहे हैं तो वह आम जनमानस के खाने, पीने, पहनने की चीजों पर जीएसटी लगा देती है. देश की 20 टॉप टैक्सपेयर कंपनियां जो सरकार को टैक्स देती हैं उनमें एक कंपनी भी मोदी जी के मित्र अडानी की नहीं है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया कहता है कि उसके पास 4.6 लाख करोड़ की मुद्रा बची है और उसके बावजूद भारत सरकार अडानी को 2.2 लाख करोड़ का लोन फिर दे दिया जाता है तो आप सोच लीजिए कि भारत सरकार किस नीति से चल रही है.


डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के व्यापारी प्रदेश छोड़कर जाना चाहते हैं क्योंकि न उन्हें इंफ्रास्ट्रक्चर मिल पा रहा न सुरक्षा मिल पा रही ना सब्सिडी मिल पा रही है. छोटी-छोटी बातों पर उत्तर प्रदेश सरकार उनके व्यापार को बंद कर देती है.आज प्रदर्शन में मधुर सेठ, पंकज शर्मा, एस के जयसवाल, डॉ राम लखन चौरसिया, रोबिन त्यागी, क्रांति पटेल, शिल्पी सचान, समीना बी, सोडी सिंह, जितेंद्र वर्मा, एच एन तिवारी, वैभव त्यागी, आशीष कुमार, मुकेश सोनी, बबलू गुप्ता, बंटी अग्रहरि, अनुज गुप्ता, सुशील कुमार जोशी, कृष्ण अवतार शर्मा, विपिन तिवारी, विनय पटेल, ललित वाल्मीकि आदि लोगों शामिल हुए.