कैश काउंटर से कैश लेकर चलता बना युवक

कैश काउंटर में कैशियर के पीछे रखे रुपयों से भरा बैग लेकर चलता बना युवक।बैंककर्मियों को घटना की जानकारी दोपहर डेढ़ बजे हुई।चार बजे तक बैंक कर्मी ने घटना के बावत किसी को सूचना नहीं दी।घटना की जानकारी पर कोतवली पुलिस व एसएसपी व एसपी ग्रामीण पहुंचे मौके पर।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अनिल कुमार मिश्रा

भेलसर(अयोध्या)। भारतीय स्टेट बैंक शाखा रुदौली से 20 लाख रुपए लेकर दो युवक दिनदहाड़े बैंक कर्मियों की आंखों में धूल झोंक कर निकल गए।घटना के चार घन्टे बाद बैंक कर्मियों को घटना की जानकारी हो पाई।फिर देर शाम तक बैंक कर्मी मामले की खुद जांच की।देर शाम बैंक से घटना की जानकारी पर कोतवली पुलिस पहुची।एसएसपी प्रशांत वर्मा व एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर भी मौके पर पहुंचे।


जानकारी के मुताबिक 10 बजकर 45 मिनट पर दो व्यक्ति बैंक शाखा परिसर में घुसे।एक व्यक्ति कुर्सी पर जाकर बैठ गया और दूसरा व्यक्ति कैश काउंटर के पीछे चला गया।कैश आफिस के काउंटर में अमित यादव थे।कैश काउंटर में गए व्यक्ति ने पीले झोले में कैशियर के पीछे रखे रुपयों से भरा बैग लेकर चलता बना।अंदर से बैग लेकर निकला तो कुर्सी पर बैठे व्यक्ति को हाथ से इशारा किया।उसके बाद वह भी गेट से निकल गया।यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी।


शाखा प्रबंधक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि बैग में पांच पांच सौ नोटों के चार बंडल थे।कुल 20 लाख रुपए झोले में रखा था।सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक घटना 11 बजकर 07 मिनट पर हुई।बैंककर्मियों को घटना की जानकारी दोपहर डेढ़ बजे तब हुई जब कैश को अयोध्या शाखा भेजना हुआ।तब कैशियर बैग खोजने लगे।बैग गायब मिला।डेढ़ बजे से चार बजे तक बैंक कर्मी ने घटना के बावत किसी को सूचना नहीं दी।चार बजे शाखा प्रबंधक ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।


एसएसपी ने खुद शाखा प्रबंधक से लगभग 20 मिनट तक पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज देखे।पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है।एसएसपी की जांच के दौरान बैंककर्मी सहमे रहे।शाखा प्रबंधक ने पुलिस को तहरीर दी है।एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर ने बताया कि घटनास्थल पर जांच की जा रही है।मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।