कोरोना में हुई मौतों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाय-युवा कांग्रेस

◆  विष्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना महामारी के दौरान देष में हुई मौतों का आंकड़ा केन्द्र सरकार की कोरोना महामारी को रोकने के किये गये प्रयासों को किया खारिज- कनिष्क पाण्डेय
◆ केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी के दौरान हुई मौतों को छिपाना देश की जनता के साथ धोखा-ओमवीर यादव
◆ कोरोना महामारी में हुई मौतों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाय- युवा कांग्रेस

वर्चस्व पाण्डेय

लखनऊ। आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में उ0प्र0 युवा कांग्रेस पूर्वी के अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय एवं उ0प्र0 युवा कांग्रेस पष्चिमी के अध्यक्ष ओमवीर यादव ने संयुक्त प्रेसवार्ता में कहा कि एक तरफ जहां विष्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना महामारी में जनवरी 2020 से दिसम्बर 2021 तक देष में लगभग 47 लाख लोगों की मौतों का आंकड़ा जारी किया है वहीं केन्द्र की मोदी सरकार ने इस रिपोर्ट को खारिज करते हुए मौतों के आंकड़ों को गलत बताया है। यह देष की जनता के साथ धोखा है।

  उ0प्र0 युवा कांग्रेस पूर्वी के अध्यक्ष श्री कनिष्क पाण्डेय ने कहा कि विष्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना महामारी के दौरान देष में हुई मौतों के आंकड़ो को जारी करने के बाद केन्द्र की मोदी सरकार का कोरोना महामारी को रोकने के किये गये प्रयास पूरी तरह फर्जी साबित होता है। यह मोदी सरकार की विफलता को दर्षाता है। इससे यह साबित होता है कि केन्द्र की मोदी सरकार कोरोना महामारी को रोकने के लिए पूरी तत्परता से प्रयास नहीं किया है और अब मौतों को आंकड़ों को छिपाकर अपनी विफलताओं को छिपाने का प्रयास कर रही है।


  उ0प्र0 युवा कांग्रेस पष्चिमी के अध्यक्ष ओमवीर यादव ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी के दौरान हुई मौतों को छिपाना देष की जनता के साथ धोखा है। केन्द्र सरकार को देष की जनता को सच सामने लाना चाहिए ताकि देष की जनता के सामने कोरोना महामारी का भयावह सच सामने आ सके।युवा कांग्रेस मांग करती है कि कोरोना महामारी के दौरान देश में हुई मौंतों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए ताकि देश की जनता के सामने सच आ सके।प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव तनु यादव एवं मोहित चौधरी तथा प्रदेश महासचिव अवनीश शुक्ला, षिवम त्रिपाठी, प्रदेष सचिव रविन्द लोधी, मुकेश अवस्थी,लखनऊ जिलाध्यक्ष अंकित तिवारी एवं सै0 इमरान मौजूद रहे।