हाथरस की घटना दरिंदगी की पराकाष्ठा-अपर्णा

98

हाथरस की घटना को अपर्णा यादव ने बताया दरिंदगी की पराकाष्ठा, कहा- सस्पेंड हों अधिकारी,समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पुत्र वधु अपर्णा यादव ने इस घटना को दरिंदगी की पराकाष्ठा बताया है. अपर्णा यादव ने कहा कि इस तरह के घिनौने अपराध दुर्भाग्यपूर्ण हैं.


लखनऊ, उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता की मौत और उसके बाद रात के अंधेरे में शव के अंतिम संस्कार के बाद सियासत उफान पर है. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी पुत्र वधु अपर्णा यादव ने इस घटना को दरिंदगी की पराकाष्ठा बताया है. अपर्णा यादव ने आजतक से बात करते हुए कहा कि इस तरह के घिनौने अपराध दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दोषी अधिकारियों को निलंबित करने की मांग करते हुए कहा कि पीड़िता की शिकायत दर्ज करने से इनकार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. अपर्णा यादव ने कानून में बदलाव को भी जरूरी बताया और कहा कि दरिंदों को फांसी दी जानी चाहिए. मुख्यमंत्री को खुद इस केस को देखना चाहिए.

उन्होंने इस घटना को साल 2012 के निर्भया कांड से भी अधिक वीभत्स केस बताया और सवाल किया कि इतने एक्ट और लॉ होने के बावजूद इस तरह की घटनाएं कैसे हो रही हैं. उत्तर प्रदेश में कुछ अफसरों की वजह से यह हो रहा है तो उनकी ढिलाई को लेकर उनकी नकेल कसनी चाहिए. इस तरह की चीजों में राजनीति नहीं होनी चाहिए.

अपर्णा यादव ने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त नियम की जरूरत पर बल दिया और कहा कि क्रांति जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने बहुत ही कड़े फैसले लिए हैं, नारी सुरक्षा को लेकर, तीन तलाक को लेकर. गौरतलब है कि हाथरस गैंगरेप पीड़िता से मिलने जा रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हाथरस जाने से रोक दिया था.