बसपा भाजपा की बी टीम-अजय राय

56
बसपा भाजपा की बी टीम-अजय राय
बसपा भाजपा की बी टीम-अजय राय

डॉ0 सी0पी0 राय

लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय,कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘‘मोना’’ एवं विधायक वीरेन्द्र चौधरी ने संबोधित किया। अजय राय ने कहा कि कल सम्पन्न हुए राज्यसभा के चुनाव में हमारे कांग्रेस पार्टी के विधायकों ने गठबंधन धर्म का पालन करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया। हमारे विधायक पूरी मजबूती के साथ गठबंधन के साथ खड़े रहे। श्री राय ने कहा कि प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के विधायक का राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करना यह स्पष्ट करता है कि बसपा भाजपा की बी टीम बनकर कार्य रही है। बसपा की समस्त गतिविधियां यह इशारा कर रही कि वह भाजपा के साथ मिलीभगत में काम कर रही हैं और बीते कल राज्यसभा चुनाव में यह सिद्ध भी हो गया। बसपा भाजपा की बी टीम-अजय राय

  उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में इण्डिया गठबंधन का सौहार्दपूर्ण माहौल में सीट शेयरिंग होने के कारण चिढ़ी भाजपा के इशारे पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी को सीबीआई का नोटिस भाजपा की खिसीआहट को बयां कर रही है। श्री राय ने कहा कि देश में जहां कहीं भी चुनाव हो रहा, वहां के लोगों को तोड़ने के लिए कहीं ईडी, कहीं सीबीआई, तो कहीं आईटी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है तब से सभी परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं, यह पूरी तरह से लीक वाली सरकार बन चुकी है। 2017 से अभी तक हमारे युवाओं ने जितनी भी परीक्षा दी है किसी का भी परिणाम नहीं आया है।

एक परीक्षा फार्म को भरने में लगभग 400 रुपये का खर्च आता है। उसके बाद परीक्षा की तैयारी का खर्च, परीक्षा देने आने का खर्च, और उसके बाद पर्चा लीक हो जाता है। हमारे युवा दोहरी मार झेल रहे हैं एक तो पर्चा लीक होने के कारण बेरोजगारी का दंश और दूसरा इस असफल प्रक्रिया के बावजूद उनका तमाम पैसा खर्च हो जाता है। बात सिर्फ इतनी ही नहीं है यह किसानों के साथ, न युवाओं के साथ और ना ही महिलाओं के साथ ही न्याय कर पा रही है। कांग्रेस पार्टी इन सभी अन्यायों का विरोध करती है और पूरी ताकत के साथ हम सभी इण्डिया गठबंधन के लोग भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों से लड़ेंगे और लोकसभा चुनाव में इनकी चूले हिला देंगे।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा मोना जी ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव श्री राहुल गांध जी की भारत जोड़ो यात्रा में आगरा में शामिल हुए और अपना पूरा समर्थन यात्रा को और गठबंधन को देने का वादा किया। कांग्रेस भी अपने गठबंधन धर्म पर अटल रहते हुए राज्यसभा के चुनाव में पूरी निष्ठा के साथ सपा के उम्मीदवारों को जिताने का काम किया।

आराधना मिश्रा जी ने कहा कि भाजपा के आठवें प्रत्याशी को केवल 29 मत मिले जिसमें से मात्र 21 वोट भाजपा ने एलाट किये थे तो इसका मतलब यह कि अलॉटमेंट से पहले ही उनकी रणनीति बन गई थी कि भाजपा को क्रॉस वोटिंग करानी है। अगर आप गिनती देखें तो 7 वोट समाजवादी पार्टी के क्रॉस हुए और एक वोट जो पहले ही गिनती में एक है बसपा का वोट जो भाजपा के प्रत्याशी को मिला है। यह उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश की राजनीति में बदलाव का संकेत है और मैं इस बात को पूरी गंभीरता के साथ कह रही हूं। विधायक वीरेन्द्र चौधरी जी ने कहा कि हमने गठबंधन धर्म को निभाया है और आगे भी निभाते रहेंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव में इण्डिया गठबंधन उत्तर प्रदेश में भाजपा को उखाड़ फेकेंगा। वार्ता में मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय, प्रदेश प्रवक्ता पुनीत पाठक, प्रियंका गुप्ता, सचिन रावत एवं डॉ0 सुधा मिश्रा मौजूद रही। बसपा भाजपा की बी टीम-अजय राय