अर्नब गोस्वामी की ह्वट्सऐप्प चैट से हुआ खुलासा

82

अर्नब गोस्वामी की ह्वट्सऐप्प चैट से यह खुलासा हुआ है कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचनाएं सैनिक अभियान से पहले ही लीक की जा रही हैं और मोदी के हाथों में देश बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है क्योंकि अर्नब के व्हट्सऐप्प चैट ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ देश की सैन्य कार्रवाइयों की गोपनीयता पर भी प्रश्नचिह्न लगा दिया है।


मुंबई पुलिस ने TRP Scam में अर्नब गोस्वामी की भूमिका को लेकर जिस तरह के खुलासे किये हैं वे न सिर्फ़ चौंकाने वाले हैं, बल्कि पूरे देश को डराते भी हैं क्योंकि अर्नब द्वारा भेजे गए व्हट्सऐप्प संदेशों का सबसे ख़तरनाक पहलू यह है कि अर्नब को देश की सेना के गुप्त अभियानों तक के बारे में पहले से पता चल रहा था। 

हम सभी जानते हैं कि पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट पर 26 फरवरी, 2019 को एअर स्ट्राइक किया था। इससे ठीक तीन दिन पहले 23 फरवरी को अर्नब गोस्वामी भारत की ओर से पाकिस्तान के ऊपर किसी बड़े हमले के बारे में अपने एक परिचित को व्हट्सऐप्प से सूचना भेजता है।


इस पर जब दूसरी तरफ का शख़्स उससे डिटेल मांगता है तो अर्नब कहता है कि कुछ बड़ा होने वाला है। अर्नब का परिचित वापस पूछता है कि क्या दाऊद इब्राहीम (सम्बंधित)? तो अर्नब कहता है कि इससे भी बड़ा कुछ होगा। 


अब सवाल यह है कि ठीक इसी तरह भारतीय वायुसेना द्वारा 26 फरवरी को बालाकोट पर की गई बड़ी सैन्य कार्रवाई की जानकारी अर्नब गोस्वामी को तीन दिन पहले 23 फ़रवरी को कैसे और क्यों हो गई? और फिर उसे किसी अनधिकृत व्यक्ति से साझा करने का कारण क्या था?


इन सवालों के अलावा भी अर्नब गोस्वामी की व्हट्सऐप्प चैट से कुछ बेहद महत्वपूर्ण प्रश्न उठते हैं। इस तरह की बातों को देखने के बाद अपने चैनल और पैनल पर राष्ट्रवाद का सर्टिफिकेट सुबह से शाम तक बांटने वाले पत्रकार और नेता देश के लिये कितने खतरनाक हैं इसे समझना होगा। अगर इन सब पर अब भी कार्यवाही नहीं होती तो सवालों के घेरे में सरकार पहले है।