जिला एकीकरण समिति की आनलाइन गूगल मीट की बैठक सम्पन्न

91



प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश शासन एवं जिला प्रशासन के निर्देश के क्रम में जिला एकीकरण समिति की एक आवश्यक बैठक कल दिनांक 18 सितम्बर को जिला पंचायत अध्यक्ष उमाशंकर यादव की अध्यक्षता मेंए जिला विकास अधिकारी सुदामा प्रसाद के संयोजन में एवं डा0 मोहम्मद अनीस के संचालन में विकास भवन में आनलाइन गूगल मीट के माध्यम से सम्पन्न हुई। कार्यक्रम का संचालन करते हुये डा0 मोहम्मद अनीस ने बताया कि जिला एकीकरण समिति जो कि कौमी एकता को समर्पित है। इसका उद्देश्य राष्ट्रीय एकताए आपसी भाईचारा, धर्मनिरपेक्षता एवं लोकतंत्र की भावना को बढ़ाने के लिये तथा साम्प्रदायिक एकता को मजबूत करके समाज को एक सौहार्दपूर्ण वातावरण उपलब्ध कराना है।

जिला विकास अधिकारी सुदामा प्रसाद ने बैठक में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत व अभिनन्दन किया और कहा कि कोविड.19 के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह बैठक गूगल मीट के माध्यम से की जा रही है। उन्होने कहा कि बैठक का उद्देश्य समाज में साम्प्रदायिक एकता को मजबूत करना हैए साथ ही साथ समाज में कौमी एकता को कायम करके सभी धर्म के लोगों में आपसी भाईचारा एवं मेल मिलाप स्थापित करना है।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अश्वनी कुमार पाण्डेय ने कहा कि कोविड.19 के इस दौर में हमें अपने आपको सुरक्षित रखना है साथ ही दूसरों को भी सुरक्षित रखना है। हमें समाज में आपसी भाईचाराए आपसी मेल मिलाप एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण स्थापित करना है। बैठक में अध्यक्षता करते हुये जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि जिला एकीकरण की बैठक के माध्यम से हम समाज में बहुत कुछ अच्छा देते है। आपसी भाईचाराए मेल मिलाप एवं लोगों के दिलों में मोहब्बत पैदा करते है। उन्होने कहा कि समाज में अच्छा काम करने वाले और समाज के लिये मिसाल बनने वाले लोगों की प्रशंसा जितनी भी की जाय वह कम है। इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक सदानन्द तिवारी ने कहा कि हम सभी लोगों को समाज में आपसी भाईचारा एवं मेल जोल के साथ रहना चाहिये और यह भावना हमारे दिल में हमेशा वास्तविक रूप से मौजूद रहनी चाहिये तभी हम समाज काए जिले का एवं राष्ट्र का विकास कर पायेगें।

फादर सेन्ट अन्थोनी इण्टर कालेज के केवी आनन्द ने कहा कि हमें समाज के लियेए जिले के लिये और राष्ट्र के लिये अच्छा काम करना चाहियेए समाज के सभी धर्मो के लोगों के बीच में आपसी सौहार्द एवं मेल मिलाप को कायम रखना चाहियेए साथ ही साथ कोविड.19 महामारी का हमें डटकर मुकाबला एक साथ करना चाहिये। मौलाना वसील अहमद ने कहा कि हम सब भाई.भाई है। देश के हित के लिये जो भी हम सब से बन पड़ता है वह हम करते है। दिल में सच्ची एवं अच्छी भावना देश के प्रति और समाज के प्रति है। हम आपस में मिलजुल कर रहेगें तो हमारा देश तरक्की करेगा और दुनिया की निगाह में हम अच्छे साबित होगें। इसी प्रकार आनलाइन गूगल मीट के माध्यम से सांसद प्रतिनिधिए समाजसेवी डॉ दयाराम मौर्य ष्ष्रत्नष्ष्ए पूनम गुप्ताए रोशनलाल ऊमरवैश्य व फादर अनिल माइकल चर्च ने भी अपने.अपने विचार व्यक्त किये। बैठक के अन्त में जिला पंचायत अध्यक्ष ने बैठक में आये हुये सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये बैठक समाप्त की घोषणा की।