डा0 नीलकण्ठ तिवारी ने मिशन शक्ति का किया शुभारम्भ

92

अयोध्या, उ0प्र0 सरकार की महत्वकांक्षी योजना मिशन शक्ति का शुभारम्भ प्रभारी मंत्री डा0 नीलकण्ठ तिवारी ने आईटीआई परिसर में जागरूकता व प्रचार-प्रसार हेतु 18 एलईडी वैन व रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर विधायक बीकापुर शोभा सिंह चौहान, महिला नोडल अधिकारी आईजी पद्मजा चौहान, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, जिला वेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव, जिला प्रोबेशन अधिकारी विकास सिंह उपस्थित थे।

तद्पश्चात सभागार में आयोजित गोष्ठी में प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश की सरकार महिलाओ के लिए मिशन शक्ति के अनेको योजनाएं बना रही है। महिला/नारी कल्याण के हेतु पहले से भी कई योजनाएं संचालित है। उन्होंने कहा कि हमारे यहाॅ आदिकाल से शक्ति की पूजा हो रही है और भविष्य में भी होती रहेगी, सरकार महिलाओ/बेटियो को हर तरह की सुरक्षा प्रदान करेगी किसी को भी डरने की आवश्यकता नही है। गोष्ठी के दौरान प्रभारी मंत्री द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने के लिए 17 महिला पुलिस/आशा/आॅगनवाड़ी कार्यकत्री को प्रशस्ति पत्र दिया गया।

अनुज कुमार झा ने बताया कि उ0प्र0 सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति के तहत सूचना विभाग से आई 25 एलईडी वैन व 15 डिस्प्ले बोर्ड को पूरे जनपद में जागरूकता अभियान के साथ महिलाओ के लिए संचालित सुरक्षा सहित अन्य योजनाओ के प्रति जानकारी देगी। उन्होंने बताया कि अधिक-अधिक लोगो को जानकारी देते हुए सूचना विभाग द्वारा लगभग 300 होडिग्स जिला मुख्यालय, तहसील, ब्लाक, बाजार आदि में भी लगाई गई है।