नया कृषि कानून किसान भाइयों के लिये कल्याणकारी-रामनिवास यादव

173

लखनऊ – राष्ट्रीय अन्नदाता यूनियन के राष्ट्रीय संयोजक रामनिवास यादव ने विधानसभा मलिहाबाद के ब्लॉक माल की ग्रामसभा पिपरी मे किसान सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की केंद्र सरकार द्वारा लागू किया गया । नया कृषि कानून पूरी तरीके से किसान भाइयों के लिये कल्याणकारी व उनकी आय बढ़ाने वाला है इस बिल से किसानों की आर्थिक स्थिति निश्चित रूप से और सुदृढ़ होगी जिससे किसान भाई अपनी फसल का उचित दाम प्राप्त कर सकेंगे। विपक्ष के लोग खासकर कांग्रेस सपा बसपा तृणमूल कांग्रेस व बुझी लालटेन वाले जैसी पार्टियों के लोग लगातार किसानों को मार्ग से भटकाने का काम कर रहे हैं ।

इन नेताओं की गंदी राजनीति का शिकार हुए देश के करोड़ों भोले-भाले किसान अपना उचित कृषि लाभ पाने से वंचित हो रहे हैं। आलम यह है की सुप्रीम कोर्ट को स्वंय हस्तक्षेप करना पड़ा है लगातार वार्ता हो रही है केंद्र सरकार ने किसान इस बिल के लाभ को समझ सके इसलिये उसने स्पष्ट कहा है की हम इस कृषि कानून को डेढ़ साल तक लागू नही करेंगे क्योंकि सरकार को भी पता है। तब तक लोग स्वंय इस बिल के फायदों के बारे मे निश्चित रूप से जान जाएंगे लेकिन फिर भी ये नकली किसान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं।

इस अवसर पर भारतीय कृषक विकास मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष रतिभान सिंह ने अपने सैकड़ों पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं संग अपने संगठन की ओर से कृषि बिल का समर्थन कर राष्ट्रीय अन्नदाता यूनियन मे अपनी आस्था जताई । इस अवसर पर रतिभान सिंह ने कहा की जिस तरह से जनता द्वारा नकारे हुए नकली नेता पिछले काफी समय सें धरने पर एकजुटता के साथ एक ही बैनर तले बैठे है। उसी तरह हमें भी एक मंच पर आकर साथ मिलकर समाज को जागृत करना होगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से अवधेश प्रताप सिंह,मूलचंद यादव भैया लाल यादव सर्वेश यदुवंश(पार्षद लवकुश यादव,विमल यादव,संजय रावत राजन मिश्रा आदि सदस्यगण मुख्य रूप से उपस्थित रहे।