नशे की और भाग रहे देश के युवा-कौशल किशोर

80

इंज्वाय के नाम पर नशे की और भाग रहे देश के युवा,सांसद कौशल किशोर,पीवीआर पब्लिक जूनियर हाई स्कूल में नशा मुक्त सांसद द्वारा चला अभियान।मलिहाबाद में आयोजित हुआ नशा मुक्ति अभियान का पहला संकल्प समारोह,ग्रामीण युवाओं ने लिया नशा न करने का संकल्प। कौशल मिशन प्रशिक्षण केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर सांसद ने युवाओं को दिलाया नशा न करने का संकल्प।

मलिहाबाद। मैं उन घरों के चिरागों को जलाये रखना चाहता हूं,जो नशे की आँधी में बुझ जाया करते। कुछ इसी अंदाज में मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने मलिहाबाद के अटौरा गांव स्थित पीवीआर पब्लिक जूनियर हाईस्कूल स्कूल में आयोजित नशा मुक्ति संकल्प समारोह में छात्र एवं छात्रओं को सम्बोधित किया।

‘कौशल विकास मिशन’अंतर्गत विद्यालय कैम्पस में खोले गए प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन करने पहुचे क्षेत्रीय सांसद ने छात्र-छत्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा एक ऐसी गम्भीर बीमारी है जिसकी चपेट में युवा वर्ग तेजी से आता है जिसे हम नशे की इस बीमारी से बचना चाहते है। सांसद ने भावुक होते हुए कहा कि इस नशे की वजह से हमने अपना जवान बेटा खोया है। जब किसी मां बाप के कंधे पर जवान बेटे की अर्थी होती है वह दर्द क्या होता है उसको भी हमने सहा है।

उन्होंने समारोह में आये सैकड़ो छात्र-छात्राओं व ग्रामीणों की ओर इशारा करते हुए कहा कि आज का युवा वर्ग शौकिया तौर पर साथी संघियों के साथ नशे की संगत में पड़ जाता है। वह लोग यह कहकर नशे की शुरुआत करा देते है कि तो होली है,आज न्यू ईयर है,आज वैलेंटाइन डे है,आज तो इंज्वॉय बनता है थोड़ी सी पी लो फिर मत पीना जिसे हम आप भी अनदेखा कर देते है। हमारी आपकी बस इसी एक गलती से युवाओं की बर्बादी शुरू हो जाती है। अगर आपने पहले दिन ही किसी प्रकार के नशे के लिए मना कर दिया तो फिर जिंदगी भर खुशियां आपका दामन नहीं छोड़ेंगी।

कौशल किशोर ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें युवाओं को स्वालंबी बनाने के उद्देश्य से कौशल विकास मिशन के तहत गांव गांव प्रशिक्षण करा रही है कि देश का युवा खुद प्रशिक्षित होकर खुद का बिजनेश शुरू कर सके। इस लिए नशे को न खुशियों को हां कहते हुए प्रशिक्षण प्राप्त करे और आत्म निर्भर भारत के निर्माण में अपना योगदान दे।

इस मौके पर कौशल विकास मिशन के प्रोजेक्ट हेड मनीष प्रताप सिंह,ब्लॉक प्रमुख काकोरी राम बिलास रावत,पूर्व प्रधान पुरवा रमेश चन्द्र,बन्धन इंफ्रा स्टेट के सीएमडी अनीत सिंह,एमडी विपिन कुमार रावत,अजय यादव मीनू वर्मा,अमरेश मौर्य,निरंजन सिंह लल्ला यादव,शेखर कनौजिया सहित सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहे।