पंचायतों में राज्य वित्त आयोग के भुक्तान निकालने पर लगी होड़

92

जिला पंचायतों में राज्य वित्त आयोग के भुक्तान निकालने पर लगी होड़,सरकार को तत्काल लगाना चाहिए रोक।


अखिलेश श्रीवास्तव
लखनऊ, ग्राम प्रधानों के कार्यकाल खत्म होने की अंतिम तारीख में जिस तरह पैसे निकालने की होड़ ग्राम प्रधानों ने दिखाई दी वो वो भ्रष्टाचार की चरम ही कह सकते है।अभी ये सिलसिला खत्म नहीं हुआ था कि अब जिला पंचायत में तेरह जनवरी को जिला पंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल समाप्त होने को है।प्रदेश की जिला पंचायतों में भी राज्य वित्त के कराए है रहे अधूरे निर्माण में भी पूरा भुक्तान कर लूट मचाने की तैयारी चल रही है।

राज्य सरकार के पंचायती राज विभाग को चाहिए कि अंतिम दिनों में राज्य वित्त आयोग के निर्माण कार्यों की विधिवत जांच किए बगैर भुक्तान पर पूरी तरह से रोक लगाए जिससे काम की गुंवक्ता बनी रहेगी और भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सकेगा।

जिला पंचायत में राज्य वित्त आयोग के निर्माण में बड़े पैमाने में अधिक से अधिक भुक्तान करने की तैयारी में जिला पंचायत के भ्रष्ट लोग जुगाड में लगे है।अगर येसी जिला पंचायतों में भुक्तान पर रोक नहीं लगाई गई तो बिना काम के ही अधिक भुक्तान निकाल कमीशन खोरी करने की साजिश कामयाब हो जायेगी।

प्रदेश सरकार के पंचायती राज विभाग को चाहिए कि अंतिम दिनों में राज्य वित्त आयोग के निर्माण में बड़े पैमाने पर हो रहे भुक्तान पर रोक लगा पुराने कार्यों की गुणवक्ता जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही करे जिससे भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सके।