भाजपा वैचारिक आधार पर चलने वाला राजनैतिक संगठन-भूपेन्द्र सिंह

हिमांशु दुबे

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वैचारिक आधार पर चलने वाला राजनैतिक संगठन है। भारतीय संस्कृति, आस्था, परम्पराओं तथा विरासत को लेकर हम लम्बे समय से राजनैतिक क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में हमारे अलावा जितनी भी राजनैतिक विचारधाराएं हैं, उनमें अधिकांश विचारधाराएं विदेशी हैं। लखनऊ के विश्वैश्वरैया प्रेक्षागृह में बुधवार को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार मदरसों की बेहतरी तथा आधुनिकीकरण के लिए सर्वे करवा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार व मुुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की प्रदेश सरकार देश के संसाधनों को लूटने वालों, माफियाओं, अराजकता फैलाने वालों, गुण्डागर्दी करने वालों, मां-बहिन-बेटियों को अपमानित करने वालों तथा गरीबों का हक लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।


भूपेन्द्र सिंह ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्रों पर पुष्पार्चन करके अल्पसंख्यक मोर्चा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ किया। इस दौरान शिविर में शामिल मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर वासित अली सहित मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व महामंत्री तथा जिलाध्यक्ष उपस्थित रहे।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि हम डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नेतृत्व में जनसंघ की स्थापना से लेकर अबतक विचारधारा के साथ आगे बढ़ रहे हैं। देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास व सबके प्रयास से आत्मनिर्भर भारत बनाने के संकल्प के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। केन्द्र व प्रदेश सरकार की सभी योजनाएं बिना भेदभाव के अन्त्योदय की विचारधारा के आधार पर गरीबों के आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उत्थान के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पार्टी के घोषणा पत्र के संकल्पों को भी पूरा करने का काम कर रही है।


उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से पहले प्रदेश में बिजली भी सिर्फ वीआईपी क्षेत्रों को मिलती थी। लेकिन आज योगी सरकार ने बिजली वितरण की बेहतर पारदर्शी व्यवस्था लागू की है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में सत्ता के संरक्षण में माफिया तंत्र खड़ा करके प्रदेश की कानून व्यवस्था को कमजोर किया गया। आज प्रदेश में भाजपा सरकार माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और यही कुछ राजनैतिक दलों के दर्द का कारण है। एक भी ईमानदार और शरीफ आदमी के खिलाफ ना कोई छापा पड़ा और न कोई कार्रवाई हुई। अनैतिक रूप से तिजोरियां भरने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है और यह भाजपा के संकल्प पत्र के संकल्पों में से एक संकल्प है।


अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन सत्र में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व मोर्चा के प्रभारी सलिल विश्नोई, मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व मोर्चा के प्रदेश प्रभारी चौ. जाकिर हुसैन, पार्टी के प्रदेश मंत्री व मोर्चा के सहप्रभारी अमित वाल्मिकी, प्रदेश सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी, अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमेन असफाक सैफी, मदरसा बोर्ड चेयरमेन ईफ्तखार हुसैन, उर्दू अकादमी के चेयरमेन चौ. कैफूल बरा, हज कमेटी के चेयरमेन मोहसिन रजा, अली अहमद मैमोरियल कमेटी के चेयरमेन तौजार जैदी, मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री व उर्दू अकादमी के सदस्य हाजी जहीर अहमद उपस्थित रहें। संचालन मोर्चा के महामंत्री जहीर अब्बास जैदी ने किया।