प्रसपा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया नेताजी का जन्मदिन

97

प्रसपा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया प्रदेश भर में नेताजी का जन्मदिन ।

इटावा/लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) ने पूरे प्रदेश भर में धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव का 83वां जन्मदिन धूम धाम से मनाया और उनके सुखद व दीर्घ जीवन की कामना की। समाजवादियों की प्रेरणा व ऊर्जा के श्रोत, सामाजिक न्याय के ध्वजवाहक और अपने जनसंघर्षों की बदौलत संवेदनशील सियासत की इबारत लिखने वाले आदरणीय नेताजी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर सोमवार को पूरे प्रदेश के सभी जिलों में प्रसपा प्रदेश कार्यकारिणी व जिला संगठन द्वारा वृक्षारोपण, कंबल व वस्त्र वितरण, फल व अन्नदान, रक्तदान शिविर, भंडारा, कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम और विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।


इसी क्रम में आज राजधानी लखनऊ स्थित कैम्प कार्यालय पर विधिवत हवन व पूजन कर नेताजी के सुखद व दीर्घ जीवन की कामना की गई। हजारों कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में ढोल, मंजीरा, बैंड-बाजे लिए उत्साह के साथ तैयार दिखे। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने केक काटा। जन्मदिन पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के क्रम में कैम्प कार्यालय पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।


कैम्प कार्यालय पर ही एक अन्य कार्यक्रम में प्रसपा के मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्र द्वारा सम्पादित ईबुक www.mulayamshivpal.in का विमोचन भी किया गया ।इस दौरान कैम्प कार्यालय पर नेताजी के पांच वरिष्ठ सहयोगियों को सम्मानित किया गया । सम्मानित होने वाले सहयोगियों में वरिष्ठ समाजवादी और पूर्व मंत्री शिव कुमार बेरिया, पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला, चौधरी चरण सिंह के सहयोगी और वरिष्ठ समाजवादी चौधरी रिक्षपाल , वरिष्ठ समाजवादी रघुनन्दन सिंह काका एवं दर्जा प्राप्त पूर्व मंत्री श्रीपति सिंह जी को स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।


इस क्रम में सैफई और जनपद इटावा में भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। रविवार को प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव की उपस्थिति में ‘नेताजी’के जन्मदिन के पूर्व संध्या पर चौ० चरण सिंह परास्नातक महाविद्यालय, हैंवरा, सैफई में भव्य कवि सम्मेलन आयोजन किया गया। आमंत्रित कवियों ने अपनी रचनाओं से इस अवसर को शब्द संधान व सृजन के भव्य उत्सव में बदल दिया।इसी क्रम में सोमवार को श्रद्धेय नेता जी के जन्मदिन के अवसर पर सैफई के चन्दगी राम स्टेडियम में भव्य दंगल का भी आयोजन किया गया।सोमवार की सांय प्रसपा प्रमुख ने लखनऊ पहुंचकर नेता जी के आवास पर जाकर आशीर्वाद लिया।प्रदेश भर में आयोजित कार्यक्रमों के लिए शिवपाल यादव ने कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताते हुए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मजबूती से तैयारी करने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता परिवर्तन चाहती है, इसलिए हम सभी लोगों को एक साथ मिलकर काम करना होगा।