सांसद और भाजपा नेता से हुई तू तू-मैं मैं….!

बाबा आनंदेश्वर कारिडोर के शिलान्यास में सांसद और भाजपा नेता से हुई तू तू-मैं मैं।

अजय सिंह

कानपुर। कानपुर में परमट स्थित बाबा आनंदेश्वर मंदिर कॉरीडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में सांसद और भाजपा नेता के बीच तू-तू मैं-मैं हो गई। कार्यक्रम के संबोधन में सांसद के एक बयान पर भाजपा नेता गुस्सा हो गए और सभी के सामने नाराजगी जाहिर करने लगे।

प्राचीन शिव मंदिर को काशी विश्वनाथ कारीडोर की तर्ज पर सौंदर्यीकरण कराने का प्रस्ताव पारित हो चुका है। तीन चरणों में प्रस्तावित कारिडोर विकास योजना के पहले चरण का शिलान्यास के लिए गुरुवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शिलान्यास करने के बाद भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी मंच पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान महापौर प्रमिला पांडेय, भाजपा नेता एवं विधानसभा चुनाव में आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे सुरेश अवस्थी समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

सांसद सत्यदेव पचौरी ने अपने संबोधन में काशी विश्वनाथ धाम की तर्ज पर बाबा आंनदेश्वर मंदिर में कॉरीडोर विकसित कराने की बात कही। उन्होंने नमामि गंगे प्रोजेक्ट से यहां गंगा नदी तट पर विशेष व्यवस्था और आरती कराने की बात कही। श्रेय महापौर को भी मिलना था, इसलिए वह भी आज मौजूद हैं। जब से महापौर प्रमिला पांडे जबसे कानपुर में ब्याह कर आई हैं तबसे मंदिर में दर्शन करने आ रही हैं, मैं भी आता हूं और यहां पर और भक्त भी आते हैं। वही उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि हमारे पास बैठे सुरेश अवस्थी मंदिर दर्शन करने नहीं आते हैं।

सांसद का यह बयान सुनते ही भाजपा नेता सुरेश अवस्थी भड़क गए और कहने लगे- कौन कहता है कि मैं मंदिर दर्शन करने नहीं आता हूं। इसपर सांसद ने फिर मजाकिया लहजे में जवाब देते हुए कहा कि महापौर ने बताया है। यह सुनते ही सुरेश अवस्थी का पारा और हाई हो गया। बोले मेयर गलत बोल रही हैं, कैसी बात कह रहे हैं, मेरा भी पद है, मेरा गृह है, आप कहते हैं नहीं आते हैं कैसे कहते हैं कि नहीं आते हैंं आप देखते हैं।

वही गर्म हुए माहौल को भांपकर सांसद ने तुरंत हालात संभालने का प्रयास किया और कहा अरे भाई हम अपने शब्द वापस लेते हैं, सुरेश जी को बुरा लग गया है, ये रोज आते हैं, नियमित प्रतिदिन आते हैं। इसके बाद माहौल तो कुछ शांत हो गया लेकिन तल्खियां बनी रहीं। शिलान्यास कार्यक्रम में हुई इस नोकझोक का वीडियो तेजी से इंटरनेट मीडिया के सोशल प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है। कार्यक्रम में भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, गोविंद नगर से भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी सहित अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे।

वही स्मार्ट सिटी नोडल अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि दूसरे चरण में गंगा घाट से बाबा के धाम तक जाने के लिये वैकल्पिक मार्ग और विशाल गंगा आरती स्थल बनेगा। तीसरे चरण में मुख्य प्रवेश द्वार से बाबा के मठ तक प्रवेश मार्ग को चौड़ा किया जाएगा।