आजमगढ़ में होगा अखिलेश यादव का नया आफिस

81

लखनऊ , सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नया कैम्प आवास होगा आजमगढ़,आजमगढ़ के अनवरगंज में बनेगा समाजवादी पार्टी का कैम्प आवास,पूर्वांचल की 117 सीटों को साधने के लिए सपा मुखिया अब अपने संसदीय क्षेत्र में रहकर करेगे काम। शहर से सटे मुख्य मार्ग में एक एकड़ जमीन खोजी गयी,आजमगढ़ से संसदीय इलाके के साथ पूर्वांचल के दौरा होगा। आसान,15 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल में पार्टी को मजबूती देगे अखिलेश।

अब आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का नया ठिकाना और हाईटेक आफिस होगा। समाजवादी पार्टी आजमगढ़ जिले में नया और हाईटेक कार्यालय बनायेगी। समाजवादी पार्टी द्वारा इसके लिए शहर के लखनऊ मार्ग स्थित अनवरगंज में लगभग एक एकड़ जमीन चिह्नित कर ली गई है। जल्द ही यहां पर निर्माण शुरू कराने की बात कही जा रही है।

पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने बताया कि सपा का जिला कार्यालय जिला पंचायत की इमारत में है और काफी पुराना है। स्थान कम होने से यहां बड़े कार्यक्रमों के आयोजन में यहां काफी समस्या हो जाती है। पार्टी के बड़े नेताओं के आगमन पर सभी कार्यकर्ताओं के लिए यहां उपर्युक्त स्थान की कमी हो जाती है। इस लिहाज से पार्टी के नए कार्यालय के लिए भूमि तलाशी जारी थी, जो पूरी हो गई है।

हवलदार यादव ने बताया कि अनवरगंज में कार्यालय के लिए लगभग एक एकड़ भूमि सहयोग के रूप में दी गई है।यह जमीन अनवरगंज में कुछ लोग दान दे रहे हैँ। यहां पार्टी का जल्द ही हाईटेक कार्यालय भी  तैयार होगा, जिसमें सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद होंगी।

आजमगढ़ से ही अखिलेश यादव सांसद हैं लेकिन कभी कभार ही वह यहां आते हैं। अपनी इसी कमी को दूर करने के लिए उन्होंने आजमगढ़ स्थित अनवरगंज में ही नया ठिकाना बनाने की तैयारी कर ली है। अनवरगंज मंदुरी हवाई पट्टी से भी महज 6 किलोमीटर दूरी पर है। इससे यहां आने जाने में अखिलेश याद को आसानी होगी।

सपा अध्यक्ष आजमगढ़ मे अपना ठिकाना  बनाकर समूचे पूर्वांचल पर एक साथ काम करने की योजना बना रहें है।  यूपी की सत्ता पर फिर से काबिज होने के लिए अखिलेश यादव का यह दांव कितना कारगर सिद्ध होगा ये समय बतायेगा।