आज का राशिफल

113

।।ॐ नमः शिवाय।।

राशिफल शुक्रवार 8जनवरी,2021

मेष:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपके लिए उत्‍तम योग का सृजन हो रहा है। आज आपकी राज्य-मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और आपको मेहनत के सुखद परिणाम प्राप्‍त होंगे। आज के दिन आपको आकस्मिक लाभ भी होने के संकेत प्राप्‍त हो रहे हैं। आज धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। सत्कर्म में खर्चा हो सकता है।

वृषभ:
आज के दिन आपको मान-सम्‍मान प्राप्ति के संकेत मिल रहे हैं। आप अपने किए कार्यों की प्रशंसा से फूले नहीं समाएंगे। किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित होने का चांस है। ऐसा करके आपको सुख की अनुभूति होगी और समाज के लोगों के बीच भी आपका मान बढ़ेगा। उच्‍च सूत्रों से बनाए संपर्क आपके काम आएंगे और आपको लाभ देंगे।

मिथुन:
आज का दिन शुभ है और आपको लाभ भी प्राप्‍त होगा। आज कुछ ऐसे संकेत भी मिल रहे हैं कि आपका अपने भाइयों से विवाद हो सकता है। शत्रु पक्ष के षड्यंत्र आपको परेशान कर सकते हैं। आप अपनी कार्यकुशलता के बल पर समस्‍याओं का समाधान निकालने में सफल रहेंगे।

कर्क:
आज का दिन आपको सफलता देने वाला साबित हो रहा है और भाग्‍य में वृद्धि भी होने का दिन है। आज शुभ योग की वजह से आपके भाग्‍य में वृद्धि होने का दिन है। किसी महान व्‍यक्ति की वजह से आपको मूल्‍यवान वस्‍तु की प्राप्ति भी हो सकती है। आज के दिन शुभ योग की वजह से आपके रुके कार्य भी शुरू हो सकते हैं।

सिंह:
आज का दिन काफी व्‍यस्‍त बीतेगा और आप प्रतिद्वद्वियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। कारोबार में अकस्मात् आशा से अधिक लाभ की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से भी अपेक्षित समाचार प्राप्‍त होगा और आज भाग्‍य में वृद्धि का भी दिन है। आज आपको सभी मामलों में विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है। बेहतर होगा कि आप किसी को भी अपना रहस्‍य न बताएं। आपको धोखा मिल सकता है।

कन्या:
आज का दिन आपके लिए काफी असमंजस भरा रहेगा। आज के दिन आपकी सभी प्रकार की मायूसी समाप्‍त हो जाएगी। जिस वजह से आप के सभी कार्य अभी तक नहीं बन रहे थे आज वह रुकावट हट जाएगी और आपके रचनात्मक कार्यों में गति आएगी। विज्ञान, कला और लेखन कार्य में आपकी दक्षता रंग लाएगी। शाम का वक्‍त काफी मौजमस्‍ती में बीतेगा।

तुला:
आज का दिन आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है और आपको कुछ ऐसे कार्यों में हाथ डालना पड़ सकता है जो काफी रिस्‍क वाले हैं। संभव है कि आपको इन कार्यों में सफलता भी प्राप्‍त होगी और मेहनत का भी फल मिलेगा। आज के दिन आपको धन के मामले में भी सफलता प्राप्‍त होगी और कहीं से रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है।

वृश्चिक:
आज के दिन आप अपने व्‍यापार को लेकर काफी चिंतित रहेंगे और आपको लगेगा कि चीजें काफी बिखरी हुई हैं। कई प्रकार के विवाद और झंझट आपके सामने आ सकते हैं। शाम तक उम्‍मीद है कि आप कुछ समय लगाकर अपने कार्य कौशल से अपनी मुसीबतें कम कर पाएंगे। आज किसी सामाजिक या राजनीतिक कार्यक्रम में समय व्यतीत होगा।

धनु:
आज का दिन आपके लिए सुखद और सुख फलदायी साबित होने वाला है। आपको किसी प्रतियोगिता और परीक्षा में सफलता प्राप्‍त हो सकती है। आर्थिक स्थिति में भी धीरे-धीरे सुधार होगा। रात्रि में माता को किसी प्रकार का कष्‍ट हो सकता है और उनके स्‍वास्‍थ्‍य में गिरावट आ सकती है। मित्रों के सहयोग से आपका शाम का वक्‍त अच्‍छे माहौल में बीतेगा और आप कुछ हल्‍कापन महसूस करेंगे।

मकर:
आज का दिन आपका शुभ है और सुबह से ही किसी बात को लेकर मन में प्रसन्‍नता बनी रहेगी। किसी बड़े लाभ के चक्कर में आप दिनभर भागदौड़ भी करेंगे और आपको पूरी सफलता भी प्राप्‍त होगी। परिस्थितियां जब सुधरने लगती हैं तो सभी काम एक-एक करके बनने लगते हैं और व्यर्थ की जद्दोजहद तथा तनाव भी समाप्त होने लगते हैं।

कुंभ:
आज का दिन आपका काफी व्यस्‍तता के साथ बीतेगा और एक के बाद एक काम निकलकर सामने आते रहेंगे। आपके विरोधी भी इस वक्‍त आपके पीछे पड़े हैं और आपको अपने मार्ग से विचलित करने का प्रयास कर सकते हैं। वरिष्‍ठ अधिकारियों से आपको इस वक्‍त लाभ प्राप्‍त होगा और उनकी सलाह भी आपके काम आएगी। आपके रुके हुए कुछ जरूरी कार्यों में तेजी आने की पूरी संभावना है।

मीन:
आज का दिन आपका अपने बारे में हर प्रकार के विचार करने का है। परिवार और रोजगार को ठीक तरह से संभालने की चेष्टा करें। आज व्यवसाय के विस्तार के लिए पर्याप्त अवसर और अनुकूल समय प्राप्‍त होगा। संतान के विवाह का प्रसंग प्रबल है, पंडित या पुरोहित से गंभीरतापूर्वक संपर्क करें। इस वक्‍त आपका काम बन सकता है।
पं•श्रीधर मिश्र
9452198985