काले किसान कानूनों के विरुद्ध पदयात्रा का शुभारंभ

75

ललन कुमार    

केंद्र सरकार द्वारा पारित किये गए काले किसान कानूनों के विरुद्ध हमारे देश के किसान दिल्ली की सीमा पर पिछले ’32 दिनों’ से इस हाड़ कंपा देने वाली ठण्ड में आन्दोलन कर रहे हैं। पूरे देश में विरोध की एक लहर देखी जा सकती है। मगर अहम् में चूर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं उनके मंत्री किसानों की माँगों को मानना तो दूर सुनने को भी तैयार नहीं हैं। 40 से अधिक किसान इस ठण्ड में अपनी जान गँवा चुके हैं और हजारों किसान बीमार हैं।

काँग्रेस महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी वाड्रा जी के निर्देश एवं प्रदेश अध्यक्ष ’श्री अजय कुमार लल्लू जी’ के नेतृत्व में प्रदेश की हर विधानसभा में काँग्रेस के ’136वें स्थापना दिवस’ पर वरिष्ठ काँग्रेस नेताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं जनता के साथ ’खेत और किसान की रक्षा’ में ’काँग्रेस सन्देश पदयात्रा’ निकाली जानी है।

इस पदयात्रा का शुभारंभ यूपी काँग्रेस के मीडिया संयोजक ’ललन कुमार’ के नेतृत्व में ’लखनऊ जिले  की ‘बक्शी-का-तालाब (169)’ विधानसभा में वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों, साथियों एवं स्थानीय जनता के साथ इस गूँगी-बहरी भाजपा सरकार के खिलाफ किसानों के पक्ष में पदयात्रा निकाली जाएगी।