अबतक के प्रमुख समाचार..

136
अबतक के प्रमुख समाचार
अबतक के प्रमुख समाचार

➡️लखनऊ- आज थम जाएगा 38 जिलों में चुनाव प्रचार,निकाय चुनाव के दूसरे चरण का 11 मई को मतदान,आज शाम 6 बजे थम जाएगा यूपी में चुनाव प्रचार,दूसरे चरण के लिए 11 मई को 38 जिलों में वोटिंग,कल सभी जिलों में पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी,निष्पक्ष मतदान को लेकर भारी पुलिस फोर्स तैनात,11 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग,38 जिलों के 370 नगरीय निकायों के 6929 पदों के लिए वोटिंग,1.92 करोड़ मतदाता 39,146 प्रत्याशियों का करेंगे फैसला,मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या में चुनाव,बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल में होगा मतदान,कानपुर, बांदा और चित्रकूट में आज प्रचार करेंगे सीएम,अखिलेश यादव भी अंतिम दिन कानपुर में प्रचार करेंगे,दूसरे चरण के लिए 11 मई को हापुड़, नोएडा में वोटिंग,गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, बरेली में होगा मतदान,बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत, हाथरस में होगी वोटिंग,कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर, फर्रूखाबाद में मतदान,इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात में 11 को मतदान,हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या में होगा मतदान,सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, अमेठी में 11 को मतदान,बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर में 11 मई को मतदान,आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र और भदोही में होना है मतदान.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान, यूपी में फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ टैक्स फ्री- ब्रजेश पाठक, फिल्म को टैक्स फ्री करना अच्छा फैसला – ब्रजेश पाठक, यूपी के लोगों को ये फिल्म देखनी चाहिए – ब्रजेश पाठक, उन्हें देखना चाहिए कि कैसे हमारी बहनें पीड़ित हैं- पाठक, हम लोग भी इस फिल्म को देखने जाएंगे – ब्रजेश पाठक, पश्चिम बंगाल में ये फिल्म बैन की गई है- ब्रजेश पाठक, बंगाल के लोग इस फैसले को स्वीकार नहीं करेंगे- पाठक, जनता से डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपील की, फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को देखने की पाठक ने अपील की.

➡️लखनऊ- पेयजल को तरसती महोना की 15 हजार आबादी, 10 वार्डों में 1 हफ्ते से बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे, चिलचिलाती धूप में लोग बेहाल है,पानी की किल्लत, महोना नगर पंचायत में 10 हैंडपंप ही पानी दे रहे, पूर्व सभासद के साथ सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन डीएम से समस्या बताने के बाद भी नहीं निकला हल.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार का अंतिम दिन आज ,सभी दलों ने निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए ताकत झोंकी,पूर्व सीएम अखिलेश यादव का कानपुर में होगा रोड शो,मुख्यमंत्री बांदा, कानपुर और चित्रकूट में करेंगे जनसभाएं,दोनों डिप्टी सीएम भी दूसरे चरण के प्रचार में झोकेंगे ताक़त,सभी दलों के नेता अपने प्रत्याशियों के लिए करेंगे प्रचार.

➡️लखनऊ- ज्येष्ठ का पहला बड़ा मंगलवार आज,इसे बुढ़वा मंगल के नाम से भी जाना जाता है,विधि विधान के साथ हनुमानजी की पूजा होती है,आज के दिन पूजा अर्चना करने से कष्ट दूर होते हैं,इस दिन पूर्जा करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं,ज्येष्ठ माह की शुरुआत इस वर्ष 5 मई से हुई है.

➡️लखनऊ- सर्वर ठप, अपलोड नहीं हो सके हज के दस्तावेज,अपलोड नहीं हो सके हज यात्रा पर जाने वालों के दस्तावेज ,दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड करने में कल रही परेशानी,हज यात्रियों के दस्तावेज कल अपलोड नहीं हो सके,प्रदेश से 25,486 हजार लोग हज यात्रा पर जाएंगे.

➡️लखनऊ- फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ टैक्स फ्री की जाएगी,यूपी में टैक्स फ्री की जाएगी फिल्म ‘द केरला स्टोरी’,सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को दिए निर्देश,पूरे मंत्रिमंडल के साथ फिल्म देखेंगे मुख्यमंत्री योगी,चुनाव प्रचार खत्म कर ‘द केरला स्टोरी’ देखेंगे CM.

➡️लखनऊ=- सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ यूपी में टैक्स फ्री होगी, CM योगी ने फिल्म को यूपी में टैक्स फ्री किया, CM योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जानकारी दी.

➡️बरेली- अशरफ के गुर्गे फुरकान नबी का वीडियो वायरल,गुर्गा फुरकान नबी की बर्थडे का वीडियो वायरल,5 महीने पहले का बताया जा रहा है वीडियो,अशरफ के साले सद्दाम,लल्ला गद्दी का खास है फुरकान,माफिया अशरफ से अवैध तरीके से मुलाकात करता था,अशरफ के लिए जमीनों की खरीद फरोख्त करता था,अशरफ का गुर्गा फुरकान नबी बरेली जेल में बंद है ,फुरकान नबी 5 केकों को बड़े चाकू से काटा ,पार्टी में तमंचे से की जा रही ताबड़तोड़ फायरिंग,पीलीभीत रोड स्थित होटल का बताया जा रहा वीडियो.

➡️बलिया- दानिश आज़ाद के व्यवहार से BJP नेता आश्चर्यचकित,बराबरी पर चल रहे बीजेपी नेता को पीछे किया ,बीजेपी नेता का हाथ पकड़ कर मंत्री ने किया पीछे,हाथ पकड़ कर सरेआम बेइज्जत से बीजेपी नेता नाराज,बेइज्जत महसूस होने पर BJP नेता हुजूम से हुआ बाहर,रसड़ा प्रत्याशी के लिए समर्थन में आये थे मंत्री दानिश.

➡️हापुड़- पुलिस ने छापा मारकर पकड़ी कच्ची शराब की भट्टी,पुलिस ने 500 लीटर कच्ची शराब की बरामद ,पुलिस ने एक हजार लीटर लहन को किया नष्ट ,कच्ची शराब बनाते दो शराब तस्करों को दबोचा ,हापुड़ का आबकारी विभाग लगाम लगाने में विफल,गढ़ कोतवाली पुलिस ने गढ़ खातिर में की छापेमारी.

➡️हापुड़- हथियारों की तस्करी का गढ़ बन रहा है हापुड़,पुलिस ने 15 दिनों में पकड़ी चार शस्त्र फैक्ट्रियां,15 दिनों में अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों का खुलासा ,भारी मात्रा में अवैध तमंचे,उपकरण किये बरामद,निकाय चुनाव को लेकर की गई ताबड़तोड़ कार्रवाई.

➡️महोबा- सभासद प्रत्याशी को वोट न देने पर धमकी ,वोट न देने पर जान से मारने की धमकी दी,पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग,धर्मेंद्र कुशवाहा पर धमकी देने का लगाया आरोप,शहर कोतवाली के नारूपुरा वार्ड का मामला.

➡️कानपुर- अचानक धमाका होने से इलाके में मचा हड़कंप,धामके में 23 लोग झुलसे,अस्पताल में भर्ती,20 लोगों को हैलट और 3 को उर्सला भेजा गया,ब्लास्ट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची,नवाबगंज थाना क्षेत्र के पहलवान पुरवा की घटना.

➡️सहारनपुर- चौकी इंचार्ज पर मारपीट का आरोप ,मारपीट से ग्रामीणों में रोष,कार्रवाई की मांग ,चौकी प्रभारी पर मारपीट,अभद्रता का आरोप,चिलकाना क्षेत्र के पठेड चौकी प्रभारी पर आरोप,सीओ ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया.

➡️एटा- एटा में पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़,मुठभेड़ में दो गौ तस्करों के पैर में लगी गोली,मुठभेड़ में एक सिपाही बलदेव को भी लगी गोली,दोनों गौ तस्कर गिरफ्तार,कराया गया भर्ती,पिलुआ थाना क्षेत्र के गोकुलपुर के पास मुठभेड़.

➡️आगरा – झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत,परिजनों के साथ गर्भपात कराने गई थी महिला,महिला की मौत से परिवार में मचा कोहराम,महिला की मौत के बाद डॉक्टर दुकान से फरार,बाह थाना क्षेत्र के जरार गांव की घटना.

➡️सम्भल – साकरा गंगा घाट पर युवक के डूबने का मामला ,30 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन रहा विफल ,युवक को नहीं तलाश कर पाई रेसक्यू टीम,रेस्क्यू ऑपरेशन किया बंद,वापस लौटी टीम,संभल के जुनावई थाना क्षेत्र का मामला.

➡️गोरखपुर- सीएम योगी के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन,सीएम योगी ने आज सुबह की पूजा अर्चना,योगी ने गोरखनाथ मंदिर का भ्रमण किया,भीम सरोवर के पास बतख को खिलाया दाना,गोशाला में गायों को सीएम ने गुड़ खिलाया.

➡️बस्ती- तेज रफ्तार दो ट्रकों में आमने सामने भिड़ंत,भिड़ंत के दौरान एक ट्रक सड़क पर पलटा,घटना के दौरान ट्रक चाय की दुकान में घुसा,दोनों वाहन चालकों को भिड़ंत में आयी चोट,कलवारी क्षेत्र के कलवारी चौराहे की घटना.

➡️पीलीभीत- खेत में काम करते समय बाघ का हमला, शोर मचाने पर लोगो ने युवक की बचाई जान, भीड़ देखकर जंगल की ओर भागा बाघ, गंभीर हालत में जिला अस्पताल कराया भर्ती, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची वन विभागी की टीम, टाइगर रिजर्व के महोफ रेंज की घटना.

➡️सम्भल – स्वास्थ्य विभाग नहीं मानता सरकार का आदेश, अस्पताल खुलने का समय सुबह 8 बजे निर्धारित है, सरकारी डॉक्टर,स्टाफ नहीं आता 9:15 बजे तक, गांव देहात का मरीज़ कर रहा दवा मिलने का इंतजार, बहजोई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡️कानपुर- अचानक धमाका होने से इलाके में मचा हड़कंप, धमाके में 7 लोग झुलसे,अस्पताल में भर्ती, 2 लोगों को हैलट और 3 को उर्सला भेजा गया, ब्लास्ट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, नवाबगंज थाना क्षेत्र के पहलवान पुरवा की घटना.

➡️फिरोजाबाद- जनपद में चल रहे अवैध रूप से सैकड़ों अस्पताल , इस वर्ष अस्पतालों के लाइसेंस नहीं हुए नवीनीकरण , कई अस्पतालों और पैथोलॉजी का पंजीकरण तक नहीं, बेखौफ होकर चलाये जा रहे अस्पताल, पैथोलॉजी

➡️गोरखपुर- गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गोरखनाथ मंदिर की गोशाला मे गायों को गुड़ खिलाया, मंदिर स्थित भीम सरोवर में बतख को दाना खिलाया, चुनाव प्रचार में निकलने से पहले CM ने गो-सेवा की.

➡️लखीमपुर- मतगणना से पहले स्ट्रांग रूम सुरक्षा पर सवाल निर्दलीय प्रत्याशी इरा ने सुरक्षा पर सवाल खड़े किए , स्ट्रांग रूम की तीन घण्टे बिजली काटने का आरोप, बिजली जाने सीसीटीवी भी बंद होने का आरोप.

➡️हापुड़- हापुड़ में नाबालिग से गैंगरेप की वारदात,मौसा समेत 3 लोगों ने किया गैंगरेप,अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने का आरोप,गैंगरेप पीड़िता की मां ने थाने में दी तहरीर,पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️फिरोजाबाद- बड़ा मंगल के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयोजन ,हनुमान चालीसा एवं महा आरती का आयोजन ,स्टेशन रोड स्थित हनुमान मंदिर में कार्यक्रम,आज शाम 6 से होगा कार्यक्रम का आयोजन.

➡️बदायूं- शादी में दूल्हा और दुल्हन ने की हर्ष फायरिंग ,लाइसेंसी हथियार से फायरिंग करते वीडियो वायरल,शादी के स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन ने किया फायर,दातागंज का बताया जा रहा है वायरल वीडियो.

➡️आगरा- एक युवक को दबंगों ने जमकर पीटा,पुलिस की मुखबिरी के शक में की पिटाई ,पीड़ित युवक ने थाने में दी तहरीर,पिटाई का विडियो हो रहा है वायरल,खंदौली क्षेत्र के नगला चंदन का मामला.

➡️श्रीनगर- व्यक्ति का संदिग्ध हालत में शव मिला,घर के कमरे में मिला व्यक्ति का शव,परिजनों ने हत्या की आशंका जताई,मृतक ने मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी,श्रीनगर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️पौड़ी गढ़वाल- चार धाम यात्रा से लौट रहा वाहन दुर्घटनाग्रस्त,एक वाहन देवप्रयाग के समीप दुर्घटनाग्रस्त हुआ,हादसे में कई लोगों घायल,अस्पताल में भर्ती,बद्रीनाथ NH देवप्रयाग ब्यासी के पास की घटना.

सितारगंज- अवैध खनन पर SDM तुषार सैनी ने कार्रवाई की, ग्राम दियोडी में देर रात एसडीएम ने छापेमारी की, 2 ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ 2 ड्राइवरों को पकड़ा गया.

➡️देहरादून- निर्मित प्रोजेक्ट्स को पहाड़ी शैली में बनाने के निर्देश,शहरी विकास निदेशालय पहाड़ी शैली में बनाने के निर्देश,विभागीय मंत्री ने पहाड़ी शैली में बनाए जाएंगे निर्देश दिये,चारधाम यात्रा के लिए जारी करेंगे हेल्पलाइन नंबर,निराश्रित पशुओं के लिए भूमि तलाशने के भी निर्देश,डीपीआर तैयार कर निदेशालय को भेजने के निर्देश दिये.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में जिलों के प्रभारी सचिव की व्यवस्था होगी बंद,अब नहीं होंगे उत्तराखंड में जिलों के प्रभारी सचिव,सचिव और अपर सचिव जाएंगे उत्तराखंड हर जिले में,हर जिले में दो सचिव को दौरा,बैठक करने के निर्देश,हर जिले में अपर सचिव को दौरा,बैठक लेने के निर्देश,महीने के दूसरे हफ्ते,चौथे हफ्ते जिलों में लेंगे बैठक,12 महीने में हर जिले का दौरा करेंगे सचिव,अपर सचिव,12 जिलों में बैठक करेंगे सचिव और अपर सचिव,जिले में लेंगे अपने विभाग से सम्बंधित बैठक,केंद्रीय योजनाओं को लेकर भी करेंगे जिले में बैठक,गांव में रात्रि विश्राम भी करेंगे सचिव और अपर सचिव,जिले में योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट पर भी बैठक करेंगे,योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट,समीक्षा रिपोर्ट पर बैठक करेंगे.

➡️दिल्ली- मणिपुर में फंसे यूपी के छात्रों का मामला, मणिपुर से छात्रों को निकालने के लिए सरकार संजीदा, मणिपुर में फंसे यूपी के 35 छात्रों को लाएगी सरकार, मणिपुर से फ्लाइट से 35 छात्र दिल्ली लाए जाएंगे, दिल्ली से अपने-अपने घरों के लिए रवाना होंगे छात्र, राहत आयुक्त प्रभु नारायण सिंह अफसरों से संपर्क में, मणिपुर सरकार के अधिकारियों के संपर्क में राहत आयुक्त.

➡️दिल्ली- टेरर फंडिंग को लेकर NIA की छापेमारी,जम्मू-कश्मीर में NIA का कई जगहा छापा,श्रीनगर, अनंतनाग, कुपवाड़ा, शोपियां में छापा,राजौरी और पुंछ में NIA की छापेमारी.

➡️दिल्ली- PFI से जुड़े कुछ लोगों के ठिकानों पर छापेमारी,जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु में भी NIA की छापेमारी ,तमिलनाडु में 10 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी,PFI से जुड़े लोगों,उसके लीडर्स के ठिकानों पर छापा,पहले से दर्ज FIR की जांच के दौरान की छापेमारी.