दिल्ली में फिर रफ्तार पकड़ रहा कोरोना

102

नई दिल्ली, केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस स्थिति की समीक्षा करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्धि देखने को मिली है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय गृह सचिव क्रमवार आधार पर सभी केन्द्र शासित प्रदेशों की नियमित समीक्षा के तहत सोमवार को दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच यह बैठक होगी। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली सरकार के शीर्ष अधिकारी बैठक में भाग लेंगे। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में सबसे अधिक 5,891 नये मामले सामने आये थे जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 3.81 लाख से अधिक पहुंच गया था। दिल्ली में यह तीसरा दिन था जब एक दिन में पांच हजार से अधिक मामले सामने आये थे।

बृहस्पतिवार को शहर में कोरोना वायरस के 5,739 मामले सामने आये थे। दिल्ली में शुक्रवार को इस महामारी से 47 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 6,470 पहुंच गई थी। कोरोना की जांच में भी हुआ इजाफा दिल्ली सरकार ने अपनी दैनिक औसत जांच क्षमता को काफी बढ़ा दिया है और अगस्त में जहां रोजाना 18,000 जांच होती थीं, वहीं अक्टूबर में अब करीब 56,000 जांच की जा रही हैं। लेकिन इनमें से आरटी-पीसीआर जांच केवल करीब 28 प्रतिशत हैं।