दो-दिवसीय ‘वर्चुअल इण्टरफेथ हार्मनी कान्फ्रेन्स’ सी.एम.एस. में 3 फरवरी से

93

दो-दिवसीय ‘वर्चुअल इण्टरफेथ हार्मनी कान्फ्रेन्स’ सी.एम.एस. में 3 फरवरी से,प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डा. महेन्द्र सिंह करेंगे उद्घाटन।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा दो दिवसीय ‘इण्टरफेथ हार्मनी कान्फ्रेन्स’ का का आनलाइन आयोजन आगामी 3 फरवरी से किया जा रहा है। सम्मेलन का वर्चुअल उद्घाटन 3 फरवरी को अपरान्हः 2.00 बजे प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डा. महेन्द्र सिंह द्वारा किया जायेगा। ‘सस्टेनबल डेवलपमेन्ट थ्रु साॅलिडरिटी’ थीम पर आधारित इस सम्मेलन में देश-विदेश के विभिन्न ख्यातिप्राप्त विद्यालयों के छात्र रोचक प्रतियोगिताओं के माध्यम से ‘विभिन्न धर्मो के बीच समन्वय’ स्थापित कर विश्व एकता के महान लक्ष्य के प्रति जनमानस में अलख जगायेंगे। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि यह सम्मेलन अत्यन्त ही समयानुकूल है। आज भावी पीढ़ी को यह समझाने की आवश्यकता है कि सभी धर्म हमें एक ही परमपिता परमात्मा की ओर ले जाते हैं।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह सम्मेलन सम्पूर्ण विश्व समाज में एकता, शान्ति व सौहार्द
का वातावरण स्थापित करने में सहायक होगा। श्री शर्मा ने बताया कि इस सम्मेलन के अन्तर्गत जूनियर एवं सीनियर वर्ग के छात्रों के लिए विभिन्न रोचक प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं, जिनमें पोएट्री रेसीटेशन, स्ट्रीट प्ले, टक्स पेन्ट, ई-कोलाज, प्रेयर डान्स, डिक्लेमेशन, डिजिटल पेन्टिंग, आॅनलाइन क्विज, वेबसाइट डिजाइनिंग, ए-कैपेला आदि प्रमुख हैं।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि प्रतिभागी छात्र इस सम्मेलन के माध्यम से विभिन्न धर्मों की शिक्षाओं से परिचित हो सकेंगे। इस प्रकार यह सम्मेलन विभिन्न धर्मों व विचारों का संगम सिद्ध होगा। श्री शर्मा ने कहा कि ‘मानवता का धर्म’ ही शाश्वत सत्य है और इस सत्य से बच्चों को अवगत कराना आज समय की माँग है, तभी विश्व एकता का सपना साकार हो सकता है। इस सम्मेलन के माध्यम से हमारा प्रयास है कि संसार में प्रेम और भाईचारा की भावना को बढ़ावा दिया जाए।