पिछड़ों के अधिकारों के साथ भाजपा सरकार का खिलवाड़-अजय कुमार लल्लू

80

 वर्तमान समय में पिछड़ों के अधिकारों के साथ भाजपा सरकार खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग, पिछड़े वर्ग के हकों व अधिकारों के लिए सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगा।
पिछड़े वर्ग को लामबन्द कर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी का संदेश गांव-गांव तक पहुंचाने का काम करेंगे पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारी – मनोज यादव


अशोक सिंह,

लखनऊ, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आज उ0प्र0 कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों (कार्यकारिणी) की प्रथम बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू एवं पिछड़ा वर्ग विभाग के चेयरमैन श्री मनोज यादव ने पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। बैठक के दौरान सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को उनके प्रभार क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी गयी।

पिछड़ा वर्ग विभाग के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मौजूदा योगी सरकार में सबसे ज्यादा पिछड़ों के हितों पर डकैती डालने का काम किया जा रहा है। योगी सरकार संविधान के मौलिक आत्मा को कुचलते आरक्षण के मौलिक अधिकार को शनैः शनैः खत्म करने का षडयंत्र कर रही है।

पूरे प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के छात्रों की छात्रवृत्तियों में धांधली की जा रही है। विश्वविद्यालय एवं डिग्री कालेजों में चरणबद्ध तरीके से आरक्षण देने की प्रक्रिया को साजिशन बाधित की जा रही है। सरकारी भर्तियों में रोस्टर प्रणाली को दरकिनार कर आरक्षण को प्रभावित किया जा रहा है जिससे पिछड़ा वर्ग के लोगों में काफी रोष व्याप्त है। कांग्रेस पार्टी सदैव से पिछड़े वर्ग के हितों के लिए संघर्षरत रही है।

पिछड़ा वर्ग विभाग के चेयरमैन श्री मनोज यादव ने पिछड़ा वर्ग विभाग के नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत किया और कहा कि यह कमेटी उ0प्र0 में पिछड़ों के हक और अधिकार के लिए एक मजबूत संगठन बनाकर वर्तमान भाजपानीत सरकारों की पिछड़ा विरोधी नीतियों की मुखालफत करेगी तथा उ0प्र0 कांग्रेस को मजबूत करने के लिए पिछड़े वर्ग के अधिकतम लोगों को जोड़कर एकजुट करने का काम करेगी।

उन्होने कहा कि पूरे प्रदेश में पिछड़ा वर्ग विभाग के सभी नवनियुक्त पदाधिकारी जिला और नगर कमेटियों का गठन तथा अधिक से अधिक पिछड़े वर्ग के लोगों के बीच संवाद स्थापित करके कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ने के लिए कार्य करें।विभाग के उपाध्यक्ष अमर सिंह जांगीड़, श्रवण साहू, रामगनेश प्रजापति, इफ्खिार अंसारी, अनुज गंगवार, गौरव टोंक, विनोद यादव, दिनेश पटेल,अरूण पटेल, मृत्यंजय मौर्या, देवेन्द्र कश्यप,जयभगवान कश्यप, संजय मौर्या सहित प्रदेश के सभी नवनियुक्त पदाधिकारी (प्रदेश कार्यकारिणी) मौजूद रहे।