तालाब की जमीन पर अवैध निर्माण ध्वस्त करा खाली कराई गई तालाब की जमीन

112

लखनऊ – मलिहाबाद तहसील प्रशासन की टीम ने अहमदाबाद कटौली में एक तालाब की जमीन पर कब्जा कर बनाये जा मकान का निर्माण कार्य रूकवाकर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर तालाब की जमीन को मुक्त कराया ।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व उपजिलाधिकारी प्रणता ऐश्वर्या ने बताया कि तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए मकान का अतिक्रमण दस्त कर दिया गया है तथा विधिक कार्रवाई कर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है ।

उप जिला अधिकारी ने बताया कि महदोइया में गाटा संख्या 270/0.514 हे जो राजस्व अभिलेखों में तालाब में दर्ज है । जहां पर अतिक्रमण की शिकायत की गई थी शिकायत के बाद जॉइंट मजिस्ट्रेट द्वारा मौक़े पर जा कर स्थलीय निरक्षण किया गया व अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया ।

इसके साथ ही उप जिलाधिकारी मलिहाबाद अजय कुमार राय व BDO व ADO पंचायत DP सिंह एवं तहसीलदार मलिहाबाद क्षेत्रीय लेखपाल व राजस्व निरीक्षक द्वारा मौक़े पर तालाब की सफाई कराई गई ।

तहसीलदार मलिहाबाद शंभू शरण ने बताया कि तालाब पर अतिक्रमण करने पर अहमदाबाद कटौती निवासी छंगा के ऊपर विधिक कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज कराने के साथ-साथ पांच लाख का जुर्माना भी वसूला जायेगा । उन्होंने बताया कि क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वालों को किसी भी स्थिति में नहीं बख्शा जाएगा ।

यदि किसी के खिलाफ ऐसी शिकायत मिलती है तो विधिक कार्रवाई कर मुकदमा पंजीकृत कराने के साथ-साथ भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा । इस दौरान जनता की शिकायतों को भी सुना गया तथा उनका निस्तारण किया गया ।