बैंक में तीन दिन से नेटवर्क नहीं,उपभोक्ता परेशान

100

बैंक में तीन दिन से नेटवर्क नहीं,उपभोक्ता हो रहे परेशान,दूर संचार विभाग की बैटरी खराब और जनरेटर तेल के अभाव में बना शो पीस।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट

अयोध्या , (भेलसर)  भारतीय स्टेट बैंक की भेलसर शाखा में तीन दिनों से नेटवर्क न होने के कारण उपभोक्ता काफी परेशान हो रहे हैं। इसके चलते भारतीय स्टेट बैंक में लेन-देन का कार्य तीन दिन से प्रभावित है।बैंक से रुपये निकालने की चाहत लिए बैंक पहुंचे उपभोक्ताओं को दिन भर लाइन लगाकर नेटवर्क आने का इंतजार करने के बाद शाम को निराश होकर वापस लौटना पड़ता है।

बैंक में नेटवर्क न होने पर बैंक द्दारा उपभोक्ताओं के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं बनाई जाती है जिससे उपभोक्ताओं को काफी परेशान होना पड़ता है।इस सम्बंध में जब भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक राम विशाल से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि बैंक में सारी व्यवस्था दुरुस्त है।

शाखा प्रबंधक ने कहा कि नेटवर्क न आने का कारण दूर संचार केंद्र है।जहां से भारतीय स्टेट बैंक की भेलसर शाखा में नेटवर्क आता है वहां पर जब लाइट आती है तब नेटवर्क आता है औऱ लाइट जाते ही नेटवर्क चला जाता है।उन्होंने ने बताया की नेटवर्क की दिक्कत बैंक में सिर्फ तीन दिन से ही नहीं है बल्कि यह तीन महीने से चली आ रही है।

इस सम्बंध में जब दूर संचार केंद्र के उप खण्ड अधिकारी /(जेई)रामराज से भारतीय स्टेट बैंक में नेटवर्क न जाने के बाबत जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि हमारे यहां काफ़ी दिनों से बैटरी खराब है वह कुछ ही देर में डाउन हो जाती है इस लिए बैंक में नेटवर्क चला जाता है बैटरी काफी पुरानी हो गई है जब तक बैटरी नहीं बदली जाएगी तबतक विजली के ही भरोसे नेटवर्क मिलता रहेगा।जब उनसे पूछा गया कि जनरेटर क्यों नहीं चलाते हो तो बताया कि उसमें तेल नहीं है और न ही उसके लिए विभाग द्दारा कोई व्यवस्था की गई।अगर दूर संचार केंद्र इसी तरह से भारतीय स्टेट बैंक को नेटवर्क देगा तो और विभाग में लगा जनरेटर तेल के अभाव में मात्र शो पीस बना खड़ा रहेगा तो बैंक का नेटवर्क राम भरोसे ही चलेगा।