भाजपा के उम्मीदवारों ने किया नामांकन

99

लखनऊ में भाजपा के आठ उम्मीदवारों ने किया राज्यसभा के लिए नामांकन राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के आठ उम्मीदवारों की सूची जारी कर मतदान के सीधे शक्तिप्रदर्शन से बचाव किया है। पार्टी ने जातीय संतुलन साधने के साथ बृजलाल, गीता शाक्य व बीएल वर्मा जैसे नये चेहरों को भी मौका दिया है। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री महासचिव तथा केंद्रीय कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह के साथ पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर को फिर से राज्यसभा में भेजने का फैसला लिया है।

सेवानिवृत डीजीपी बृजलाल तथा पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के करीबी समाज कल्याण निर्माण निगम के अध्यक्ष बीएल वर्मा भी उम्मीदवार बनाए गए हैं। पूर्व मंत्री हरिद्वार दुबे व पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी को राज्यसभा भेजा जा रहा है। औरैया की जुझारू नेता गीता शाक्य के जरिए नेतृत्व ने महिला व पिछड़ा कोटा पूरा करने के साथ बुंदेलखंड को भी प्रतिनिधित्व प्रदान किया है। भाजपा ने आठ उम्मीदवार उतारकर मतदान की जंग में सीधे नहीं उतरने का इरादा जाहिर कर दिया है। सभी प्रत्याशी ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 

उत्तर प्रदेश की दस राज्यसभा सीटों पर होने जा रहे चुनाव में एक ट्विस्ट आ गया है। पूर्व सांसद अखिलेश दास की पत्नी अल्का दास भी चुनावी मैदान में उतर रही हैं, बताया जा रहा है कि उन्होंने नामांकन फॉर्म खरीद लिया है और आज अपना नामांकन करेंगी।