भाजपा सरकार में उपलब्धि के नाम पर मिली बर्बादी-अखिलेश यादव

165

कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। जनता को सुरक्षा नहीं मिल रही है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश को अपराधों की शरणस्थली बना दिया है। समाजवादी सरकार ने राज्य को विकास और शांति-व्यवस्था के मामलों में जिस ऊंचाई पर पहुंचा दिया था भाजपा ने उसको रसातल की ओर धक्का दे दिया है। हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि फर्रूखाबाद के भाजपा सांसद कह रहे है कि मुख्यमंत्री जी से जिस अधिकारी की शिकायत करो उसी को जांच मिल जाती है। गोरखपुर के विधायक जी को विधायक होने पर शर्म लगने लगी है। कई विधायक अपनी मायूसी की व्यथा सुनाते रहते हैं। भाजपा की द्वेषपूर्ण राजनीति से प्रदेश में हिंसा को बल मिल रहा है। मुख्यमंत्री जी के वीवीआईपी जिले गोरखपुर में दिनदहाड़े डबल मर्डर हो गया।

भाजपा राज में पत्रकारों की हुई हत्याएं….

बलिया में गोली मारकर पत्रकार की हत्या, मचा हड़कम्प,बलिया जनपद के फेफना थाना क्षेत्र के फेफना निवासी सहारा समय चैनल के पत्रकार रतन कुमार सिंह (42) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पत्रकार की जानकारी मिलते ही जनपद में हड़कम्प मच गया। घटना की सूचना मिलते ही फेफना पुलिस मौके पर पहुंच गयी। कुछ देर बाद ही एसपी, एएसपी, CO समेत भारी पुलिस बल पहुंच गया। घटना फेफना गांव के प्रधान के घर के पास हुई है।

बलिया में सहारा समय के पत्रकार रतन सिंह को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला।इनके दो पुत्र हैं। भाजपा राज में इसके पूर्व भी कई पत्रकारों की कर्तव्यपालन के दौरान हत्याएं हुई हैं।

  1. आजमगढ़ में बीडीसी सदस्य की गोली मारकर हत्या हुई।
  2. सुल्तानपुर में आबकारी सिपाही को गोली मारी गई।
  3. बाराबंकी में युवक की धारदार हथियार से हत्या की गई।
  4. गाजियाबाद में युवक को 6 गोलियां मारी गई।
  5. फैजाबाद में भाजपा नेता की हत्या हुई।
  6. लखीमपुर में स्कालरशिप फार्म भरने गई 18 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई।
  7. आजमगढ़ में बीडीसी सदस्य की गोली मारकर हत्या हुई।
  8. सुल्तानपुर में आबकारी सिपाही को गोली मारी गई।
  9. बाराबंकी में युवक की धारदार हथियार से हत्या की गई।
  10. गाजियाबाद में युवक को 6 गोलियां मारी गई।
  11. फैजाबाद में भाजपा नेता की हत्या हुई।
  12. लखीमपुर में स्कालरशिप फार्म भरने गई 18 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई।
  13. 18 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई।
  14. बागपत में 8वीं कक्षा की दलित छात्रा को अगवाकर उसके साथ गैंगरेप हुआ।
  15. उन्नाव में मासूम की गला काटकर हत्या हुई।
  16. बिजनौर में एक युवक की और फतेहपुर में भी युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई।
  17. प्रयागराज में समाजवादी नेता पुनीत पाण्डेय पर हमला किया गया।
  18. समाजवादी नेता पुनीत पाण्डेय पर हमला किया गया।
अपराध नगरी बनती राजधानी लखनऊ…..

राजधानी लखनऊ भी अपराध नगरी बनती जा रही है। आए दिन यहां अपराधिक घटनाएं घटती रहती हैं। कबीरमठ के अंदर प्रशासनिक अधिकारी को सुबह करीब 9 बजे सोमवार को गोली मारी गई। दो दिन पहले बंथरा में प्रेमी के संग निकली युवती का शव पेड़ से लटका मिला। सीतापुर रोड़ पर एक युवती के अपहरण का प्रयास हुआ। चिनहट के मटियारी क्षेत्र में दो भाइयों ने तीसरे भाई की हत्या कर दी। दुबग्गा में एक कालोनी में पड़ोसी युवक ने मजदूर की नाबालिग बेटी से दुष्कर्म किया।

 अखिलेश ने सीएम योगी के अपराधियों के प्रदेश छोड़ने वाले बयान को लेकर तंज कसते हुए कहा कि उत्‍तर प्रदेश से अपराधी नहीं, बल्कि भाजपा सरकार ही कहीं गायब हो गई है।हमला जारी रखते हुए अखिलेश ने कहा कि कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। जनता को सुरक्षा नहीं मिल रही है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश को अपराधों की शरणस्थली बना दिया है। समाजवादी सरकार ने राज्य को विकास और शांति-व्यवस्था के मामलों में जिस ऊंचाई पर पहुंचा दिया था भाजपा ने उसको रसातल की ओर धक्का दे दिया है।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश का किया अहित …..

  • लखनऊ में ही, जहां पुलिस मुख्यालय के साथ मुख्यमंत्री जी का आवास एवं कार्यालय दोनों है।सरोजनीनगर क्षेत्र के पारा थानांतर्गत सरोसा ग्राम में दलित परिवार की 12 साल की बच्ची सुबह घर से निकली थी। शाम को उसका शव नहर के पास पड़ा मिला। परिजनों का कहना है कि उसकी दुष्कर्म के बाद हत्या की गई। यहा भी आरोप है कि मृत बच्ची का शव बदल दिया गया था। घटना से क्षेत्र में आक्रोश है। भाजपा ने अपने काले कारनामों से उत्तर प्रदेश के सम्मान को गहरी ठेस पहुंचाई है। साढ़े तीन वर्षों में भाजपा सरकार की उपलब्धि के नाम पर बर्बादी ही उत्तर प्रदेश को मिली है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश का जितना अहित किया उतना किसी दूसरी सरकार में नहीं हुआ।

शरणस्थली बना प्रदेश-
अखिलेश यादव ने कहा, ‘हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि फर्रूखाबाद के बीजेपी सांसद कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिस अधिकारी की शिकायत करो उसी को जांच मिल जाती है। गोरखपुर के विधायक को विधायक होने पर शर्म लगने लगी है, कई विधायक अपनी मायूसी की व्यथा सुनाते रहते हैं। ‘प्रदेश में बढ़ती हिंसा पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की द्वेषपूर्ण राजनीति से प्रदेश में हिंसा को बल मिल रहा है। मुख्यमंत्री के वीवीआईपी जिले गोरखपुर में दिनदहाड़े डबल मर्डर हो गया। बलिया में पत्रकार रतन सिंह को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला,इनके दो पुत्र हैं. बीजेपी राज में इसके पूर्व भी कई पत्रकारों की कर्तव्यपालन के दौरान हत्याएं हुई हैं।