राजकीय कन्या इंटर कालेज में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

218

मुख्य अतिथि बजरंग बहादुर सिंह सहित अन्य अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का किया शुभारंभ.

सुनील कुमार पाण्डेय

महराजगंज – आनंद नगर 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजकीय कन्या इंटर कॉलेज पर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक बजरंग बहादुर सिंह व विशिष्ट अतिथि डीआईओएस महाराजगंज अशोक कुमार सिंह तथा नगर पंचायत आनंद नगर अध्यक्ष राजेश जयसवाल रहे. सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉoज्योति सिंह द्वारा आए हुए अतिथियों को पुष्प वह अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका स्वागत किया गया. कार्यक्रम को मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक बजरंग बहादुर सिंह द्वारा संबोधित करते कहा गया कि सीमित संसाधन के बीच विद्यालय की छात्राओं द्वारा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए अति उत्तम परीक्षा फल का परिणाम लाया गया, इसके लिए विद्यालय की छात्राएं बधाई की पात्र है. विद्यालय को और बेहतर तरीके से किए जाने हेतु वह हमेशा प्रयास रत्न है, उन्होंने कहा कि जो छात्राएं विद्यालय टॉप की हैं उनसे विद्यालय की अन्य छात्राओं को सीख ले कर कड़ी मेहनत करते हुए उन्हें भी टॉप करने हेतु प्रयत्न करना चाहिए. उन्होंने कहा कि विद्यालय हेतु जो भी आवश्यकता पड़ेगी वह उसे करने के लिए सदैव तैयार हैं.

विशिष्ट अतिथि डीआईओएस महाराजगंज अशोक कुमार सिंह ने कहा कि विद्यालय में अनुशासन रहते हुए शिक्षकों के अभाव में भी विद्यालय सफल परिणाम दे रहा है. उन्होंने कहा कि विद्यालय की प्रमुख समस्या शिक्षकों के अभाव को जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा. शासन स्तर पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने बताया कि बच्चियों के बैठने के लिए बेंच इत्यादि कुर्सी मेज की भी व्यवस्था लगभग पूर्ण कर ली गई है अभी हाल ही में मंडलायुक्त महोदय द्वारा विद्यालय का निरीक्षण भी किया गया था. विद्यालय में तमाम कमियों को देखते हुए एक प्रस्ताव बनाकर विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजा जा चुका है.

विशिष्ट अतिथि चेयरमैन राजेश जायसवाल ने कहा की वह विद्यालय के प्रति हमेशा तैयार हैं. साफ सफाई एवं अन्य जो भी उनके अधिकार क्षेत्र में होगा वह उसे विद्यालय में तत्परता से कराएंगे. विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉo ज्योति सिंह द्वारा आए हुए समस्त अतिथियों का स्वागत करते हुए उनके प्रति अपनी कृतज्ञता जाहिर कर आभार जताया गया. कार्यक्रम को मीडिया जगत से राष्ट्रीय सहारा प्रभारी मुकेश सिन्हा ने भी संबोधित किया कार्यक्रम का सफल संचालन पूर्व सभासद पत्रकार रविंद्र श्रीवास्तव रवि ने किया. विद्यालय की छात्राओं द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी लोगों का मन मोह लिया उक्त कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त शिक्षक व शिक्षिकाओं सहित सभी छात्राएं मौजूद रही.