आवासीय छप्पर मे लगी आग, आशियाना जलकर हुआ खाक

102

अयोध्याविकासखंड बीकापुर अंतर्गत ग्रामसभा लुत्फाबाद बछौली( सराय सुरा) में अज्ञात कारणों से आवासीय छप्पर में आग से गरीब का आशियाना जलकर खाक हो गया। ग्राम सराय सूरा निवासी पत्ती लाल निषाद s/o राम सुमेर निषाद के आवासीय छप्पर में बुधवार दोपहर करीब 1बजे अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई मिट्टी और छप्पर का बना मकान होने के चलते आग तेजी के साथ फैली!

जिसे देखकर गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद करीब 1 घण्टे बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। किन्तु जब तक आग पर काबू पाया जाता राशन, अनाज, कपड़े, तखत और अन्य सामान जलकर खाक हो चुका था।

इसी गांव के निवासी नीलमणि तिवारी ने बताया अज्ञात कारणों से आग लगने की सूचना उनके द्वारा हल्का लेखपाल दिनेश सिंह को दूरभाष के माध्यम से दी गई हल्का लेखपाल सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचे और आग से नुकसान का आकलन कर जल्द ही पीड़ित परिवार को सरकारी मदद का भरोसा दिलाया!

नीलमणि तिवारी ने बताया पीड़ित परिवार बहुत गरीब है और पत्ती लाल निषाद गांव से कुछ दूरी पर खेतों के बीच आवासीय छप्पर बनाकर वहीं रहता था और जीवन यापन करता था पीड़ित परिवार इस घटना के बाद खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गया है।

आग लगने की सूचना मिलते ही आसपास के तमाम लोग पीड़ित परिवार की मदद के लिए पहुंचे जिसमें प्रमुख रुप से नीलमणि तिवारी, दिग्विजय तिवारी, अंकुर मिश्रा, विजय वर्मा, कृष्णा प्रसाद चौहान ,संतराम निषाद ,आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे!