IPS ने लिया VRS भाजपा से लड़ेंगे चुनाव

104

उत्तर प्रदेश  पुलिस से जुड़ी सबसे बड़ी खबर असीम अरुण ने लिया VRS.( इस्तीफा)कन्नौज सदर से भाजपा से लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव.1994 बैच के आईपीएस अधिकारी असीम के पिता स्वर्गीय श्रीराम अरुण DGP रह चुके हैं.कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने फेसबुक पोस्ट कर यह जानकारी दी. उन्होंने लिखा, प्रिय मित्रों, आपको यह अवगत कराना चाहता हूं कि मैने वीआरएस के लिए आवेदन किया है क्योंकि अब राष्ट्र और समाज की सेवा की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हूं. मैं बहुत गौरवान्वित अनुभव कर रहा हूं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता के योग्य समझा.

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने आगे लिखा, मैं प्रयास करुंगा कि महात्मा गांधी द्वारा दिए गए तिलस्म की सबसे कमजोर और गरीब व्यक्ति के हितार्थ हमेशा कार्य करूं. आईपीएस की नौकरी और अब यह सम्मान, सब बाब साहेब आंबेडकर द्वारा ‘अवसर की समानता’ के लिए रचित व्यवस्था के कारण ही संभव है. मैं उनके उच्च आदर्शों का अनुसरण करते हुए अनुसूचित जाति और जनजाति एवं सभी वर्गों के भाइयों और बहनों के सम्मान, सुरक्षा और उत्थान के लिए कार्य करूंगा. मैं समझता हूं कि यह सम्मान मुझे मेरे पिताजी स्व. श्रीराम अरुण और माता जी स्व. शशि अरुण जी के पुण्य कर्मों के प्रताप के कारण ही मिल रहा है.

उनकी पुण्य आत्माओं को शत-शत नमन.उत्तर प्रदेश कैडर के 1994 बैच के इस आईपीएस अफसर ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर जारी बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे भाजपा में शामिल होने का प्रस्ताव दिया है. इसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि असीम अरुण आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार हो सकते हैं. इस बात की चर्चा है कि असीम अरुण को भाजपा उनके गृह जनपद बदायूं के किसी सीट से चुनाव लड़वा सकती है.