दोपहर 2 बजे की बड़ी और संक्षिप्त खबरें…

289
DIG जेल शैलेंद्र कुमार मैत्रेय
जीरो टालरेन्स का दावा खोखला-पंकज तिवारी

दोपहर 2 बजे की बड़ी और संक्षिप्त खबरें…

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान, लोक गायिका पर मुकदमा असंवैधानिक- राजभर, सरकार महिलाओं के हित का बात करती है-राजभर, सरकार महिलाओं पर मुकदमा दर्ज कर रही-राजभर, तो फिर अखिलेश पर भी केस दर्ज होना चाहिए-राजभर, बीजेपी नहीं चाहती कि जातिगत जनगणना लागू हो-राजभर , स्वामी प्रसाद सत्ता में थे तो मलाई चाट रहे थे-राजभर, अब जाति जनगणना को लेकर राजनीति कर रहे मौर्या-राजभर, बजट का आकार बड़ा होने से विकास नहीं होता-राजभर, पिछले बजट को सरकार खर्च नहीं कर पाई थी- राजभर.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान, यूपी में कानून व्यवस्था दुरुस्त- पाठक, ‘किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं’,,सपा की सरकार में गुंडे सरकार चलाते थे-पाठक,उत्तर प्रदेश में अब सुशासन है- ब्रजेश पाठक, ‘अखिलेश क्या पहनते हैं ये उनकी निजी विषय’, हम किसी को कानून हाथ में नहीं लेने देंगे-पाठक.

➡लखनऊ- जातिगत जनगणना पर योगी सरकार का जवाब,योगी सरकार की तरफ से विधानसभा में जवाब, कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने दिया जवाब,मंत्री ने संग्राम सिंह के सवाल के जवाब में कहा, यह केन्द्र सरकार के हाथ में है- सूर्य प्रताप शाही,यूपी अब बहुत आगे निकल चुका है-सूर्य प्रताप शाही.

➡लखनऊ- 49 सेंटरों पर तैनात होंगे बेसिक स्कूलों के शिक्षक, बोर्ड परीक्षा कक्ष निरीक्षकों की कमी दूर करने के निर्दे, 49 वित्तविहीन स्कूलों के केंद्रों पर तैनाती के निर्देश, बेसिक शिक्षा परिषद के अध्यापकों की तैनाती की जाएगी, डीआईओएस ने इस संबंध में निर्देश जारी किया.

➡लखनऊ- विधानसभा में आवारा पशुओं का मुद्दा उठा, सपा विधायक मनोज पांडे ने उठाया मुद्दा.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री ने पीलीभीत सड़क हादसे का लिया संज्ञान,हादसे में हुई जनहानि पर सीएम ने दुःख व्यक्त किया,मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की,दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए-CM,सीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

➡लखऩऊ- समाजवादी संगोष्ठी अभियान कल से होगा शुरू, विधानसभा,ब्लॉक स्तर पर संगोष्ठी आयोजित होंगी, 24 फरवरी से 5 मार्च तक चलेगा यह अभियान, जातिगत जनगणना कराने की मांग में अभियान, सपा एमएलसी राजपाल कश्यप ने दी जानकारी.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री ने अयोध्या सड़क हादसे का लिया संज्ञान, हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया, मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, ‘दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए’,सीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री डॉ संजय निषाद का बयान, जातिगत जनगणना पर संजय निषाद का बयान, हम खामोश नहीं, आवाज उठा रहे हैं- निषाद, ‘हम लखनऊ से दिल्ली तक आवाज उठा रहे’,हमारी आवाज उठाने का तरीक अलग-निषाद,संजय निषाद का आपी राजभर पर बड़ा हमला,’राजभर को अपने चश्मे का नंबर बदलना चाहिए’,विपक्ष सदन चलने नहीं देना चाहता-संजय निषाद,कोई मुद्दे हो तो विपक्ष को बताना चाहिए- निषाद.

➡लखनऊ- विधानसभा की कार्यवाही स्थगित, विपक्ष के भारी हंगामे के चलते कार्यवाही स्थगित, 15 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित की गई, सपा विधायकों ने किया जोरदार हंगामा,जातिगत जनगणना की मांग को लेकर हंगामा,वेल में आकर सपा विधायकों ने की नारेबाजी.

➡लखनऊ- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का आज कार्यक्रम, जल-भूमि प्रबंधन संस्थान के नवीकरण कार्य का लोकार्पण, 1 बजे नवीकरण कार्य का लोकार्पण करेंगे स्वंतत्र देव,जल एवं भूमि प्रबंधन संस्थान तेलीबाग में कार्यक्रम.

➡लखनऊ- सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में 10 मार्गों का शिलान्यास, 50 विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम का भी आयोजन,विधायक राजेश्वर सिंह के क्षेत्र में लोकार्पण- शिलान्यास,पूर्व माध्यमिक विद्यालय, भटगांव में कार्यक्रम का आयोजन,दोपहर 2 बजे लोकार्पण- शिलान्यास का कार्यक्रम होगा.

➡लखनऊ- सदन में आज बोलेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, 11 बजे विधानसभा में बोलेंगे मुख्यमंत्री योगी, विधानसभा में 2 बजे बोलेंगे नेता प्रतिपक्ष अखिलेश, अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बोलेंगे अखिलेश यादव.

➡लखनऊ- होमगार्ड के बेटे जितेंद्र की गला रेतकर हत्या, गाजीपुर थाना क्षेत्र में बंधा के किनारे मिला शव, मौसेरी बहन की शादी में शामिल होने आया था, बाराबंकी के लालपुरवा का निवासी था युवक.

➡प्रयागराज- हनुमान सेवक पाण्डेय की संपत्ति कुर्क, गैंगेस्टर एक्ट के तहत भदोही पुलिस ने किया कुर्क,प्रयागराज के धूमनगंज में स्थित मकान कुर्क, कुर्क संपत्ति पर पुलिस ने नोटिस बोर्ड चस्पा किया,अवैध तरीके से धन अर्जित कर संपत्ति बनाने का है आरोप,माफिया विजय मिश्रा का करीबी है हनुमान सेवक पाण्डेय.

➡वाराणसी- हॉस्टल की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन , बीएचयू के नर्सिंग छात्रों ने किया प्रदर्शन, विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ, नर्सिंग के छात्रों ने माथे पर त्रिपुंड लगा किया यज्ञ, छात्रों के प्रदर्शन बना चर्चा का विषय,पिछले 4 दिनों से धरने पर बैठे हैं छात्र, आश्वासन के बाद भी हॉस्टल नहीं दिए जाने का आरोप.

➡लखनऊ- विधानसभा की कार्यवाही जारी, विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही जारी, विधानसभा में सपा विधायक कर रहे नारेबाजी, सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे सपा विधायक, वेल में आकर नारेबाजी कर रहे सपा विधायक, जातीय जनगणना को लेकर सपा का हंगामा, जातीय जनगणना को लेकर हंगामा कर रहे विधायक.

➡कानपुर देहात- पीड़ित महिला ने धमकी देकर आत्मदाह का किया प्रयास,घर के बाहर खुद पर डाला ज्वलनशील पदार्थ, पुलिस और दमकलकर्मियों ने बचा कर की सुनवाई,शिकायत के बाद कार्रवाई न होने से थी आहत, रास्ते के विवाद पर कई बार शिकायतें की थी , महिला को पुलिस ने मेडिकल के लिए भेजा अस्पताल, मंगलपुर थाना क्षेत्र के जलिहापुर गांव का मामला.

➡उन्नाव- लापता हुई दलित किशोरी का मिला शव, रात में परिजनों के पास सो रही थी किशोरी,परियर चौकी के पास मिला किशोरी का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, परिजनों ने अपहरण कर हत्या का लगाया आरोप, ग्रामीणों ने परियर-चकलवशी मार्ग किया जाम, सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर गांव की घटना.

➡बलिया – सेक्टर मजिस्ट्रेट सुनील चौबे की दबंगई,परीक्षा सेंटर पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट को धमकाया,FIR कर थाने में बंद कराने की दी धमकी,प्रिंसिपल,शिक्षक, अधिकारियों के सामने दी धमकी, धमकी के बाद रोते बिलखते DIOS दफ्तर पहुंचा पीड़ित,फूट-फूट कर रोते हुए DIOS रमेश सिंह से बताई घटना, पीड़ित स्टैटिक मजिस्ट्रेट ने कड़ी कार्रवाई की मांग की, बांसडीह BRC पर तैनात है SDI सुनील चौबे.

➡इटावा- डीजे बन्द होते ही बारातियों ने कन्या पक्ष पर किया पथराव, निर्धारित समय से डीजे बन्द कराना पड़ा महंगा, एक दर्जन से ज्य़ादा शराबी उत्पातियों ने किया पथराव, एक बच्ची, महिला सहित दुल्हन का बहनोई घायल,पुलिस देख उत्पाति हमलावर बाराती हुए फरार, भरथना के नवीन मैरिज होम की घटना.

➡मथुरा – युवक का सिर कटा शव मिलने से हड़कम्प, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, 2 दिन से लापता था युवक, परिजनों लगातार कर रहे थे तलाश , युवक के सिर का पता करने के लिए जांच , कामर गांव में मिला सिर कटा शव, कोसी थाना पुलिस लगातार कर रही है प्रयास.

➡सहारनपुर- राज्यमंत्री जसवंत सिंह सैनी की माता सोमवती का निधन, माता सोमवती का 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन ,पिछले काफी समय से चल रही थीं बीमार, आज होगा अंतिम संस्कार ,गांव आजमपुर मजबता में होगा अंतिम संस्कार , रामपुर मनिहारान क्षेत्र का मामला.

➡जौनपुर- राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल पहुंची जौनपुर , पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत, सर्वोच्च अंक पाने वाले छात्रों को देंगी गोल्ड मेडल, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में कार्यक्रम.

➡कानपुर – थाने के बगल में ही हुई लाखों की चोरी,ज्वेलरी शॉप, परचून की दुकान में लाखों की चोरी,दोनों दुकानों की छत काटकर की लाखों की चोरी,2 दुकानों में हुई बड़ी चोरी से व्यापारियों में रोष, शिवराजपुर थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡आगरा – जिला कारगार में जेल वार्डन ने की आत्महत्या, कासगंज में तैनात था मृतक अरुण कुमार, सरकारी आवास में लगाई फांसी, आवास हो चुका था जर्जर, खाली करने का दिया था नोटिस, पत्नी से लंबे समय से चल रहा था विवाद.

➡बदायूं – कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उझानी के रिनोइया मोड़ के पास हुआ हादसा.

➡बलिया – नौरंगा गांव में दर्जनों राउंड गोली चलने का मामला, घटना में शामिल कोई भी मुख्य आरोपी गिरफ्तार नहीं, सिर्फ 2 लोगों को गिरफ्तार कर की खानापूर्ति,कार्बाइन बरामद होने पर चर्चा में आया था नौरंगा गांव, अवैध असलहों का हब माना जाता है नौरंगा गांव, बैरिया के बिहार से सटा है नौरंगा गांव.

➡कानपुर – पर्सनल यूजर आईडी पर ई-टिकट बनाने वाला गिरफ्तार, आरोपी प्रतीक अग्रवाल से 7 पर्सनल यूजर आईडी मिली,कई टिकट, नकदी भी मिली, लैपटॉप, मोबाइल बरामद, कलेक्टरगंज श्याम वाटिका अपार्टमेंट से हुआ गिरफ्तार.

➡कानपुर- आवास विकास में अवैध बिल्डिंग्स पर चला बुलडोज़र, अवैध कमर्शियल बिल्डिंग्स पर चला बुलडोजर, मानकों और नक्शे के विपरीत बनी हैं बिल्डिंग्स, कई बार नोटिस देने के बाद भी नहीं हटाए थे अतिक्रमण, केशवपुरम में में गजेंद्र नेगी की इमारतों पर हुई कार्रवाई.

➡ललितपुर – अनाज से भरा ट्रैक्टर घाटी से नीचे गिरा,ट्रैक्टर सवार किसान की की मौत, 3 गम्भीर घायल,घायलों को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती,थाना पाली के कनपुरा घाटी का मामला.

➡कानपुर – गंगा में व्यक्ति की डूबकर मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शव की नहीं हो पाई पहचान ,जाजमऊ पुल से आगे सिद्धनाथ घाट की घटना.

➡अमरोहा- बर्फ फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद हुई गैस रिसाव,गैस रिसाव के बाद भागते नजर आए स्थानीय लोग,गैस की दुर्गंध से कई लोग हुए बीमार,बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया,तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद
कई लोगों की हालत बेहोशी जैसी हुई,भरी आबादी के बीच चल रही है बर्फ फैक्ट्री,थाना हसनपुर के रहरा अड्डे का मामला.

➡रुद्रपुर- सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे लालपुर , राधा स्वामी सत्संग आश्रम पहुंचे सीएम, नकल विरोधी कानून को लेकर कार्यक्रम, अभिनंदन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे,कानून पारित कराए जाने पर करेंगे अभिनंदन.

➡दिल्ली- NIA की छापेमारी में खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार, खालिस्तानी समर्थक,लारेंस बिश्नोई गैंग के 6 लोग गिरफ़्तार, 2.3 करोड़ रुपए और हथियार भी किये गए बरामद,देश के 8 राज्यों में छापेमारी के दौरान बरामदगी.

➡दिल्ली- आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह का बयान, ‘आयोग ने कहा है कि बूथ पर मोबाइल ले जा सकते हो’, तब BJP की हंगामा करने के पीछे मंशा क्या है?-संजय, ‘अगर किसी ने गोपनीयता भंग नहीं की तो आपत्ति क्यों है?’

➡दिल्ली- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कल नोएडा जाएंगे, अखिलेश यादव कल दिल्ली आकर नोएडा जाएंगे, नोएडा में राजपाल यादव की मूर्ति का अनावरण करेंगे,जनसभा को भी संबोधित करेंगे अखिलेश यादव.

➡दिल्ली- बजट पर वेबिनार में पीएम मोदी का संबोधन, ग्रीन ग्रोथ पर बजट में प्रावधान- पीएम मोदी, भारत अपने लक्ष्य को पूरा करता है-पीएम मोदी, किसानों के लिए पीएम प्रमाण योजना- पीएम,भारत पूरे विश्व में बड़ा बदलाव ला,सकता-PM, आज गोबर धन योजना अहम योजना है-पीएम, ‘निजी क्षेत्रों को प्रोत्साहित करने के लिए आर्थिक मदद’,बजट में कई अहम घोषणाएं की गईं- पीएम मोदी,ग्रीन हाइड्रोजन पर पूरा जोर- पीएम मोदी.

➡दिल्ली- महाठग सुकेश चंद्रशेखर मंडोली जेल में बंद है, जेलर दीपक शर्मा और जयसिंह ने की छापेमारी,रेड खत्म होने के बाद सुकेश चंद्रशेखर रोने लगा, इस दौरान सुकेश चंद्रशेखर हक्का बक्का रह गया, दीपक शर्मा-जयसिंह के सामने फूट फूट रोया सुकेश.

➡दिल्ली- बीजेपी महासचिव,उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम का बयान, बूथ सशक्तिकरण की होगी समीक्षा – दुष्यंत गौतम,राष्ट्रपति का अभिभाषण को जनता तक पहुंचाएगे – दुष्यंत, लाभ के पदों को लेकर भी चर्चा होगी – दुष्यंत,2024 से पहले बहुत से पद भरे जाएंगे – दुष्यंत,कांग्रेस की अंतर्कलह पर बोले दुष्यंत गौतम,इनको जनता के फायदे से कोई लेना देना नहीं– दुष्यंत, कांग्रेस सिर्फ अपना फायदा देखती है – दुष्यंत.

➡दिल्ली- दिल्ली एयरपोर्ट पर पवन खेड़ा को पुलिस ने रोका, FIR का हवाला देते हुए पवन को एयरपोर्ट पर रोका, पीएम मोदी के पिता पर पवन ने दिया था बयान, पवन खेड़ा को रायपुर जाने से दिल्ली पुलिस ने रोका, पवन खेड़ा के समर्थन में फ्लाइट से उतरे कांग्रेस के नेता, कांग्रेस के नेता एयरपोर्ट के अंदर ही धरने पर बैठे.