दलाली और भ्रष्टाचार से लिप्त बिजलीदर-संजय सिंह

240
दलाली और भ्रष्टाचार से बढ़ रहे बिजली के दाम-संजय सिंह
दलाली और भ्रष्टाचार से बढ़ रहे बिजली के दाम-संजय सिंह

दलाली और भ्रष्टाचार से लिप्त बिजलीदर

सरकार की दलाली और भ्रष्टाचार के कारण बढ़ रहे बिजली के दाम. 25 % बिजली का दाम बढ़ाने के प्रस्ताव के ख़िलाफ़ AAP का विशाल धरना प्रदर्शन. बिजली उपभोक्ताओं से 23132 करोड़ रुपए सरकार ने ज्यादा वसूले. घोषणा पत्र में शामिल मुफ्त बिजली के मामले में भाजपा ने की वादाखिलाफी. अगर मुख्यमंत्री योगी ने बिजली के दामों में वृद्धि की तो आम आदमी पार्टी ईट से ईट बजा देगी.

लखनऊ – राजधानी लखनऊ के इको गार्डन में हुए आम आदमी पार्टी के विशाल चेतावनी धरना प्रदर्शन में आप यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह ने सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं से योगी सरकार ने 23132 करोड़ रुपए ज्यादा वसूल लिए. बिजली का दाम कम करने के बजाय योगी सरकार ने 25% तक बिजली के दामों में वृद्धि करने का प्रस्ताव कर दिया. बिजली कनेक्शन भी महंगा कर दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा के घोषणापत्र में जनता को सस्ती और विशेषकर किसानों को मुफ्त बिजली दी जाने की बात कही गई थी लेकिन वास्तव में योगी सरकार ने बिजली दरों में वृद्धि करने की योजना बना ली है जो कि आम आदमी पार्टी कभी पूरा नहीं होने देगी.

यह भी पढ़ें -धार्मिक और पौराणिक स्थल चित्रकूट धाम

सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज चेतावनी धरना के माध्यम से हम योगी सरकार को केवल चेतावनी दे रहे हैं अगर इन्होंने बिजली के दामों में वृद्धि की या 23132 करोड़ रुपए उपभोक्ताओं को वापस नहीं किए तो आम आदमी पार्टी इनकी ईट से ईट बजा देगी. उन्होंने कहा अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो प्रत्येक जनपद में आम आदमी पार्टी आंदोलन करेगी.राजधानी लखनऊ के इको गार्डन में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में विशाल चेतावनी धरना प्रदर्शन किया गया जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए . इस दौरान सांसद संजय सिंह ने प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा. चुनाव समिति के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं धन्यवाद ज्ञापित किया.

दलाली और भ्रष्टाचार से लिप्त बिजलीदर-संजय सिंह

योगी सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के साथ विश्वासघात किया


संजय सिंह ने कहा कि बिजली कि यह समस्या सरकारी भ्रष्ट तंत्र का हिस्सा है. उन्होंने कहां की कोल इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार भारत में 30% कोयले का उत्पादन बढ़ा है जबकि सरकार का कहना है कि हमारे यहां कोयला नहीं है और हमें विदेशों से आयात करना पड़ रहा है. सांसद संजय सिंह ने कहा जनता को लुभाने के लिए भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने की बात तो कह दी लेकिन चुनाव जीतने के बाद उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के साथ विश्वासघात किया. उन्होंने कहा जनता से किया हुआ वादा निभाने के लिए नियत होनी चाहिए जो अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के पास है कि उन्होंने बिजली, पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को दिल्ली और पंजाब में मुक्त कर दिया.

कोयला संकट का ड्रामा अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया था

सांसद संजय सिंह ने कहा कि माइनिंग इंडस्ट्री कि शिक्षा ग्रहण करने के बाद मैं इस सेक्टर में विभिन्न अधिकारियों से बात कर चुका हूं.सभी के अनुसार भारत में कोयला 30% तक बढ़ा है. उन्होंने कहा कि दुख की बात यह है कि जनता को बिजली कनेक्शन महंगा खरीदना पड़े, बिजली के दामों में वृद्धि कर दी जाए या प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के 23132 करोड रुपए गलत ढंग से वसूल लिए जाएं लेकिन भारत के प्रधानमंत्री पर कोई फर्क नहीं पड़ता, बस उनकी इच्छा यही रहती है कि सारा ड्रामा फैला कर किसी भी तरह अंत में अपने मित्रों को फायदा पहुंचाया जाए.

उन्होंने कहा कि कोयला उत्पादन में भारत दूसरे नंबर पर है और यहां ₹3000 टन कोयला मिलता है लेकिन पूंजीपति अडानी की विदेशों में कोयला कंपनी से कोयला मंगाने पर यही कोयला ₹40000 टन तक खरीदना पड़ता है लेकिन जनता का जो भी हाल हो उससे मोदी जी पर कोई फर्क नहीं पड़ता बल्कि यह देश का दुर्भाग्य है कि सत्ताधारी और पूंजीपतियों की सांठगांठ में देशवासी हर तरह की मार झेल रहे हैं.

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शिक्षा, चिकित्सा, यातायात, बिजली, पानी जैसी सुविधाओं को निशुल्क या सबसे कम दामों पर उपलब्ध कराने के बाद भी बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराती है, दिव्यांगों, बुजुर्गों का पेंशन डबल करती है और यह सब करने के बावजूद भी पिछले कई सालों से केजरीवाल सरकार मुनाफे का बजट पेश कर रही है.

दलाली और भ्रष्टाचार से लिप्त बिजलीदर-संजय सिंह

2014 तक भारत पर 55 लाख करोड़ का कर्जा था, प्रधानमंत्री मोदी ने 8 साल में पहुंचाया 156 लाख करोड़ – संजय सिंह

भाजपा की व्यवस्था को आड़े हाथों लेते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा की जब प्रधानमंत्री के सामने अच्छी सड़क, अच्छी बिजली- पानी व्यवस्था, चिकित्सा एवं शिक्षा व्यवस्था में सकारात्मक बदलाव लाने की बात करो तो वह कहते हैं कि पैसा नहीं है तो मैं पूछता हूं फिर देश का पैसा कहां गया, तब आंकड़ा निकल कर आता है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पूंजीपति मित्रों के 11 लाख करोड़ रुपए बैंकों से माफ करवा दिए जिस कारण दूसरे माध्यमों से जनता के कंधों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ लाद दिया गया. जनता को संबोधित करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि 2014 तक भारत पर 55 लाख करोड़ का दर्जा था लेकिन विश्व गुरु नरेंद्र मोदी के आने के बाद मात्र 8 सालों में 156 करोड़ों रुपया कर्जा हो चुका है. संजय सिंह ने कहा कि भाजपा बहुत ही अच्छी तरह जानती है कि जनता को उसके असल मुद्दों से भटकाने के लिए जात पात, धर्म और छुआछूत की अफीम देते रहो ताकि कभी कोई शिक्षा चिकित्सा सुरक्षा एवं रोजगार पर बात न कर सके और अगर करता भी है लाठी चार्ज करके उसकी कमर तोड़ दो लेकिन यही समय है जब जनता को जागने की और भाजपा की साजिशों को समझने की जरूरत है.

दलाली और भ्रष्टाचार से लिप्त बिजलीदर-संजय सिंह