गणतंत्र दिवस से सपा ने पीडीए जन पंचायत पखवाड़े का किया शुभारम्भ

71
गणतंत्र दिवस से सपा ने पीडीए जन पंचायत पखवाड़े का किया शुभारम्भ
गणतंत्र दिवस से सपा ने पीडीए जन पंचायत पखवाड़े का किया शुभारम्भ

गणतंत्र दिवस 26 जनवरी से समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित पीडीए जन पंचायत पखवाड़े का शुभारम्भ आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनपद कन्नौज के ग्राम फकीरे पुरवा से किया। उन्होंने जन पंचायत के साथ ग्रामवासियों से बिजली व्यवस्था और सड़कों पर चर्चा की। समाजवादी सरकार में कन्नौज में सड़कें बनी थी। विकास हुआ सौर ऊर्जा का प्लांट लगाकर सोलर विलेज विकसित किया था। जिसका उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम साहब ने किया था। नेताजी से उनके बहुत अच्छे सम्बंध थे। जब नेताजी रक्षामंत्री थे तब कलाम साहब उनके सलाहकार थे। उन्हें मिसाइल मैन कहा जाता है। वे बहुत बड़े वैज्ञानिक थे। जब समाजवादी सरकार थी उस समय कलाम साहब ने शिक्षा, शुद्ध पानी, गांवों में लोगों के बेहतर जीवन और गांवों में सोलर एनर्जी से बिजली देने पर चर्चा की थी। उनके सुझाव को समाजवादी सरकार ने जमीन पर उतारा। इस गांव में सौर ऊर्जा का प्लांट लगाया। गणतंत्र दिवस से सपा ने पीडीए जन पंचायत पखवाड़े का किया शुभारम्भ

सपा मुख्यालय लखनऊ सहित विभिन्न जनपदों में आज 75वां गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया। समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय, लखनऊ में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव गणतंत्र दिवस समारोह से रहे नदारद जिसके लोगों में रही निराशा। झंडारोहण में पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल एवं विधायक रविदास मेहरोत्रा सहित सैकड़ो पदाधिकारी,कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

भाजपा सरकार गरीबों से क्यों नाराजगी दिखा रही है। समाजवादी सरकार में हुए विकास को क्यों रोक दिया गया? समाजवादी सरकार में अच्छी सड़कें थी लेकिन आज सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे हैं। यही पर दूध का प्लांट लगवाया था भाजपा सरकार ने उसका उद्घाटन का उद्घाटन किया लेकिन काम आगे नहीं बढ़ाया। समाजवादी सरकार ने पराग का गाय के दूध का कारखाना लगाया था। जिससे किसानों को दूध का अच्छा दाम मिल जाये। लेकिन भाजपा के लोगों ने पराग का दूध का प्लांट बंद करा दिया। भाजपा को ग्रामीणो और किसानों से पता नहीं क्या दुश्मनी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि आज से बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर द्वारा निर्मित भारतीय संविधान में उल्लेखित सामाजिक न्याय की अवधारणा को ताकत देने के लिए दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक समाज एवं पीड़ित लोगों की बैठकें सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम बनाकर जिला संगठन के दो-दो पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाये। आवंटित विधानसभा क्षेत्रों में पीडीए जन पंचायत हेतु जोन प्रभारी, सेक्टर प्रभारी, ब्लाक प्रभारी, नगर अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष तथा कमेटी एवं समाजवादी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ पीडीए जन पंचायत कराएं ताकि 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के पक्ष में जनमत तैयार कर भाजपा को सत्ता से हटाया जाय।

गणतंत्र दिवस से सपा ने पीडीए जन पंचायत पखवाड़े का किया शुभारम्भ

भाजपा सरकार में पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं हो रहे उत्पीड़न, शोषण, तथा सामाजिक अन्याय के विरूद्ध पीडीए जन पंचायत के माध्यम से लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए समाजवादी पार्टी संकल्पित है। मीडिया से वार्ता करते हुए श्री अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि हम लोग देश को मजबूत बनाने का संकल्प ले रहें है। समाजवादी पार्टी के लोग देश की खुशहाली, विकास के लिए काम कर रहे हैं। समाजवादियों को जब भी मौका मिला देश को खुशहाली के रास्ते पर ले जाने का काम किया। इन्फ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा के क्षेत्र में कार्य किया। इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज बनाए। समाजवादी सरकार ने कन्नौज के विकास के लिए बहुत काम किया। लेकिन भाजपा सरकार ने सब विकास रोक दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि आज रिकार्ड तोड़ बेरोजगारी है। ऐतिहासिक महंगाई है। चौतरफा भ्रष्टाचार है। देश के सौहार्द को खत्म करने की साजिश हो रही है। देश की एकता, भाईचारा और एकता का तानाबाना तोड़ने का काम भाजपा कर रही है। किसान ठगा महसूस कर रहा है। किसानों को फसलों की सही कीमत नहीं मिल रही है। नौजवान नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। निराश है। सड़कों पर सांड घूम रहे है। लोगों को मार रहे हैं। जनता भाजपा सरकार से परेशान है। जनता ने पीडीए के साथ रहने का मन बना लिया है। पीडीए 90 फीसदी आबादी की आवाज है। पीडीए ही लोकसभा चुनाव में एनडीए को हरायेगा। गणतंत्र दिवस से सपा ने पीडीए जन पंचायत पखवाड़े का किया शुभारम्भ