अबतक कि प्रमुख व संक्षिप्त कुछ खबरे…

344
प्रमुख खबरों पर एक नज़र
प्रमुख खबरों पर एक नज़र

लखनऊ- विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति की प्रेस कॉन्फ्रेंस,संयोजक शैलेंद्र दुबे समेत संघ के कर्मचारी नेता मौजूद,हड़ताल शुरु हो गई है- शैलेंद्र दुबे,ऊर्जा मंत्री जी ने कहा कमेटी बना देंगे-शैलेंद्र,हमने कहा था हड़ताल हमारा लक्ष्य नहीं है-शैलेंद्र,ऊर्जा मंत्री ने कहा वार्ता के लिए दरवाजे खुले हैं-शैलेंद्र,वार्ता के लिए ना तो कल बुलाया गया न आज-शैलेंद्र,1332 आउटसोर्सिंग कर्मियो को निकाला गया-शैलेंद्र,संविदा कर्मियों के साथ क्रूरता की जा रही-शैलेंद्र,हमसे कोई वार्ता नहीं की जा रही है- शैलेंद्र,हम पर तोड़फोड़ के आरोप लगाए जा रहे-शैलेंद्र,हम अहिंसा वाले हैं,शांतिपूर्ण ढंग से काम छोड़ा-शैलेंद्र,कई इकाई बंद होने की कगार पर है- शैलेंद्र दुबे,’हम जिम्मेदार नहीं हैं,आपने वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की’,ऊर्जा संपति हमारी मां है हम पूजा करते हैं-शैलेंद्र,इसके साथ हम छेड़खानी नही करेंगे-शैलेंद्र दुबे,संविदा कर्मियों को 8 हजार रुपए मिलता है-शैलेंद्र,कैसे कोई जी सकता है 8 हजार रुपए में- शैलेंद्र,हमने कहा था सांकेतिक हड़ताल को- शैलेंद्र,हमारे बिजली कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया-शैलेंद्र,’सेवा समाप्त की गई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे’,हम यही बैठेंगे जब तक गिरफ्तार नहीं किया जाएगा-शैलेंद्र,कोर्ट में हमारे वकील देख रहे हैं- शैलेंद्र दुबे

लखनऊ- 352 योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास हुआ,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन,लखनऊ वासियों को 1450 करोड़ की सौगात-सीएम,स्मार्ट सिटी लखनऊ को स्मार्ट सुविधाएं मिलेंगी-CM,योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है-सीएम,अटल जी के सपनों को साकार किया जा रहा-सीएम,रक्षा मंत्री जी सौगातें लेकर आए है-सीएम योगी,अटल जी ने सपना देखा था कि लखनऊ के विकास हो-CM,लखनऊ का शहीद पथ उनकी देन है- सीएम योगी,लालजी टंडन ने भी सराहनीय कार्य किया था- सीएम,ग्रीन कॉरिडोर परियोजना शिलान्यास का कार्य हुआ-सीएम,परियोजना से ट्रैफिक से भी निजात मिलेगी- सीएम

लखनऊ- बीकेटी तहसील में हुआ समाधान दिवस का आयोजन,एसडीएम और उपजिलाधिकारी ने सुनी जनसमस्याएं,समाधान दिवस में पहुंची कुल 127 शिकायतें,37 फरियादियों की शिकायातों का हुआ त्वरित निस्तारण,अधिकारियों को बांकि 90 शिकायतों के निस्तारण के आदेश.

लखनऊ- डॉक्टरों की टीम पहुंची गद्दीन पुरवा गांव,बीकेटी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है टीम,घर घर जाकर ग्रामिणों का जाना स्वास्थ्य,बच्चों का ब्लड सैंपल भेजा गया लैब,विभाग की टीम द्वारा दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई.

लखनऊ- यूपी के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को सज़ा,अजय लल्लू को एक साल की सजा ,अजय लल्लू पर दस हज़ार का जुर्माना,MP MLA कोर्ट ने मानहानि के मामले में सुनाई सजा.

गोंडा- हड़ताली बिजलीकर्मियों को मिला मौसम का साथ,गोंडा में 132 केवी बिजलीघर ब्रेकडाउन में,नवाबगंज और उससे जुड़े 6 सब स्टेशन बंद,हड़ताल के बीच आंधी पानी से गुल हुई बिजली,गोंडा में देहात क्षेत्र के 24 बिजलीघर अंधेरे में,बंद बिजली घरों को चालू करने वाला कोई नहीं,गोंडा में डेढ़ दर्जन संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त,आधा दर्जन जेईं को सस्पेंड करने की संस्तुति,4 घंटे में नहीं बनी बात तो जेल भरेंगे बिजली कर्मी.

फिरोजाबाद- विद्युत संविदा कर्मियों की हड़ताल से व्यापारी नाराज,शटडाउन किए जाने का व्यापारियों ने लगाया आरोप,व्यापार मंडल के संगठनों के पदाधिकारी हुए लामबंद,ओम साईं इंटरप्राइजेज को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग,28- 28 घंटे से बिजली आपूर्ति ना होने से परेशानी,व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए,स्टेशन रोड करबला,सुहाग नगर में देर रात से बिजली गुल.

शाहजहांपुर – वित्त मंत्री सुरेश खन्ना शाहजहांपुर पहुंचे,कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए वित्त मंत्री ,वित्त मंत्री ने सपा पर साधा निशाना,सपा का हाल नाच ना आवे आंगन टेढ़ा जैसा-सुरेश खन्ना,सपा अपने पक्ष में माहौल बनाने में फेल-सुरेश खन्ना,बीजेपी मेहनत कर रही है-सुरेश खन्ना,बीजेपी मन से ईश्वरवादी है – सुरेश खन्ना,यूपी सरकार लाखों युवाओं के लिये रोजगार लाई-सुरेश खन्ना.

मथुरा- नगर आयुक्त अनुनय झा ने किया निरीक्षण,कृष्णानगर मार्केट का सौंदर्यकरण करने के लिए निरीक्षण,अतिक्रमण हटाए जाने के लिए प्रतिष्ठान संचालकों को निर्देश ,बंसल फूड्स संचालक नाली के ऊपर से अतिक्रमण हटाने को सहमत,निरीक्षण के दौरान विकास प्राधिकरण के सचिव रहे मौजूद,सहायक नगर आयुक्त सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

अम्बेडकरनगर- यूपी बोर्ड की कापियों का नहीं शुरू हुआ मूल्यांकन,शिक्षक संघ मांगो को लेकर कर रहा मूल्यांकन बहिष्कार,पहले दिन नही जांची गयी एक भी कॉपी,मांगों को लेकर शिक्षक संघ ने किया बहिष्कार,सभी केंद्रों पर बाधित रहा मूल्यांकन का कार्य,DIOS ने कहा कॉपी न जांचने वालो पर होगी कार्रवाई.

फतेहपुर- प्रशासन विद्युतकर्मियों पर कड़ा रुख अपनाने में जुटा,हरिहरगंज पावर हाउस के अवर अभियंता पर FIR,6 कर्मियों पर विद्युत आपूर्ति बाधित करने का मुकदमा,7 अज्ञात बिजली कर्मियों पर भी हुई एफआईआर,शिकायतकर्ता मृदुल की तरफ से पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा.

गाज़ियाबाद- SUV चुराकर राजस्थान के तस्करों को बेचने वाले अरेस्ट,तस्कर समेत 4 वाहन चोर गिरफ्तार,दो फॉर्च्यूनर कार समेत चार वाहन बरामद,चोरी के वाहनों का तस्करी में करते थे इस्तेमाल,राजस्थान से ड्रग्स, डायमंड गुजरात करते थे स्मगलिंग,विजयनगर थाना पुलिस ने की आरोपियों की गिरफ्तारी.

प्रयागराज- छात्रों के दो गुटों के बीच मारपीट,छात्रों के एक गुट की तरफ से की गई बमबाजी,बमबाजी में दो छात्रों को आई मामूली चोट,कोचिंग में मामूली विवाद को लेकर हुई थी कहासुनी,बमबाजी करने वाले युवक मौके से हुए फरार,पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी,करेली इलाके में हुई मारपीट की घटना.

फिरोजाबाद – आईजी रेंज आगरा दीपक कुमार ने की बैठक,शासन की मंशा के अनुरूप कार्य होगा-आईजी,महिला अपराधों में प्राथमिकता से काम करें-IG,विद्युत कर्मचारियों की हड़ताल पर बोले,लॉ इन आर्डर किसी कीमत पर न बिगड़े-IG,जिलों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए.

अमेठी – अमेठी में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई बर्फबारी,बर्फबारी के चलते लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त,सड़क पर दुकान लगाने वाले व्यापारियों को हुई परेशानी ,सड़क पर हुऐ भीषण गड्ढों के चलते तालाब में तब्दील सड़कें,बर्फबारी के चलते किसानों की गेहूं की फसल को नुकसान.

बलिया- DM, SP की कार्रवाई का असर दिखाना शुरू,बेल्थरा तहसील के 3 उपकेंद्र के बिजली आपूर्ति बहाल,अवाया ग्रामीण,अवाया शहरी,व पशुहारी उपकेंद्र बहाल,टेक्निकल फाल्ट के चलते विद्युत आपूर्ति हुई थी ठप,आंदोलित बिजली कर्मियों ने किया था टेक्निकल फाल्ट-DM

महोबा- छोटी चन्द्रिका मंदिर पर दबंगों ने कब्जे का किया प्रयास,समाजिक संस्था बना मंदिर पर कब्जे का प्रयास,अंशु पुरवार,प्रिंस पुरवार, शिवाजी पुरवार पर आरोप,शिकायत के बाद नायब तहसीलदार ने जांच की शुरू,शहर कोतवाली के छोटी चंद्रिका देवी मंदिर का मामला.

अलीगढ़ – स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने पहुंचा युवक,पुलिसकर्मी अनिल कुमार ने युवक को बचाया,राजधानी एक्सप्रेस के आगे कूदकर आत्महत्या का प्रयास,पूरी घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 3 की घटना.

अयोध्या- सपा के दिव्यांग नेता ने वितरित किया कैंडल,सपा नेता पंडित समरजीत का बयान,बिजली कर्मचारियों की हड़ताल विद्युत व्यवस्था ध्वस्त-सपा नेता,सभी लोग अंधेरे में हैं- सपा नेता पंडित समरजीत,‘अखिलेश यादव के दिशा निर्देशन में कैंडल बांटने काम किया.’

मैनपुरी- पुलिस और औषधि निरीक्षक को संयुक्त सफलता,नकली और प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा बरामद,मौके से 2 सप्लायरों को भी किया गिरफ्तार,काफी समय से चल रहा था नकली दवाओं का कारोबार,कुरावली थाना क्षेत्र के SBI बैंक से किया गिरफ्तार.

सीतापुर – बिजली कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन जारी,बिजली की समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही ,शहर में कई मोहल्लों में सुबह से बिजली गुल ,कलेक्ट्रेट में बने कंट्रोल रूम में 300 शिकायतें दर्ज,प्रशासनिक अधिकारी समस्याओं का निस्तारण कराने में जुटे.

आगरा- पालीवाल पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य हुआ शुरू,मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने कार्यों का किया निरीक्षण,नगर निगम को दिए पार्कों की सफाई के दिशा-निर्देश,पालीवाल पार्क में रहा गंदगी का अंबार,मंडलायुक्त, नगर आयुक्त, कई अधिकारी रहे मौजूद.

महोबा- युवक से बदमाशों ने 37 हजार 500 रुपए लूटे,6 नकाबपोश बदमाशों पर लूट का आरोप,LDM कार्यालय में रुपये जमा करने जा रहा था युवक,पीड़ित ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की,श्रीनगर थाना क्षेत्र के बरा गांव के पास की घटना.

फ़िरोज़ाबाद- गली में जलभराव को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन,लोगों को आने जाने में हो रही दिक्कत,कई बार शिकायत करने पर नहीं हुई सुनवाई,महिलाओं पुरुषों ने पानी में खड़े होकर किया प्रदर्शन,ग्राम पंचायत धीरपुरा के गांव वासदानी में प्रदर्शन.

बरेली- कब्र से निकाला गया महिला का शव ,महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत,जिला अधिकारी के आदेश के बाद कब्र से निकला शव, एसीएम सीओ इंस्पेक्टर की मौजूदगी में निकला शव, बरादरी थाना क्षेत्र के जगतपुर शमशान का मामला.

हरदोई- गैस सिलेंडर लीक होने से घर मे लगी आग,खाना बनाते समय आग लगने से सिलेंडर फटा,घर में लगी आग से नकदी, सामान जलकर राख,गैस सिलेंडर फटने से मकान की दीवारों में आई दरारें,हरपालपुर थाना क्षेत्र के महितापुर गांव की घटना.

बलिया- कैंची से गोदकर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार,आपसी विवाद में युवक की चाकू से गोदकर हत्या की ,हत्या में प्रयुक्त कैंची भी पुलिस ने की बरामद,हत्या कर बिहार में छुपा था आरोपी,नरही पुलिस ने बक्सर मोड से गिरफ्तारी.

हरदोई- आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत दो झुलसे,खेत पर काम करते समय हुआ हादसा,घायलों को सीएचसी में कराया गया भर्ती,युवक को जिला अस्पताल किया गया रेफर,माधौगंज कोतवाली के क्यूटी खुजकीपुर की घटना.

लखीमपुर- एसपी के हस्तक्षेप के बाद जुआ पकड़ा गया,जुआ फड़ से 9 हज़ार की रकम बरामद ,जुआ खेलते 10 जुआरी गिरफ्तार किए गए,धरपकड़ में 6 मोबाइल भी बरामद,फूलबेहड़ इलाके में बड़े पैमाने पर जुआ हो रहा.

सहारनपुर- फर्जी मेडिकल बनाने वाला डॉक्टर गिरफ्तार,फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट प्रकरण में था फरार,सिविल हॉस्पिटल के डॉ बीडी शर्मा को किया अरेस्ट,डॉक्टर को जनकपुरी पुलिस ने किया गिरफ़्तार.

झांसी – बिजली गिरने से 35 से अधिक भेडों की मौत,आकाशीय बिजली गिरने से 30 से अधिक भेड़े झुलसी ,विधायक राजीव सिंह परीछा ने सीएम को लिखा पत्र ,बबीना के बैदौरा के मजरा डुबकी का मामला.

हरदोई – पीएम आवास का आवंटन चढ़ा भ्रष्टाचार की भेट,अपात्रों को पात्र और पात्रों को अपात्र बना रहे जिम्मेदार,पात्र पति-पत्नी की शिकायत पर बीडियो मौन ,ब्लॉक भरखनी के सहुआपुर का मामला.

गाज़ियाबाद- बारिश के कारण डीएमई पर भीषण जलभराव,लालकुआं के पास कई वाहन जलभराव से खराब,जीटी रोड पर जलभराव के कारण लंबा जाम,सभी अंडरपास के पास जलनिकासी न होने से जलभराव, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसस वे की तस्वीरे आयी सामने.

सम्भल – कोल्ड स्टोर की बिल्डिंग गिरने का मामला,मंत्री धर्मपाल सिंह के आदेश की उड़ी धज्जियां,DHO सुनील कुमार के निलंबन का दिया था आदेश,निलंबन की कार्रवाई के आदेश बाद बैठक में मौजूद,जिला प्रशासन की बैठक में डीएचओ मौजूद रहे,कमिश्नर आञ्जनेय सिंह को कार्रवाई के दिए थे आदेश,चंदौसी में 16 मार्च को कोल्ड स्टोर हादसा हुआ था.

मथुरा – मिनिस्ट्री ऑफ रूरल डेवलपमेंट की टीम ने डाला डेरा,मनरेगा रिकॉर्ड कार्यों की टीम बारीकी से करेगी जांच,मनरेगा की टीम लाभार्थियों से भी करेगी पूछताछ,दिल्ली की टीम ने डीएम से मनरेगा के कार्यों पर की बात.

कुशीनगर- जमीन विवाद में व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या,7-8 लोगों ने मिलकर व्यक्ति पर किया हमला,घायल व्यक्ति लल्लन की चाकू लगने से मौत,पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार,रामकोला थाना क्षेत्र में टेकुआटार की घटना.

लखीमपुर खीरी- बिजली कर्मचारियों की हड़ताल का तीसरा दिन,कई मोहल्लों की बिजली सुबह से है गुल,अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक के मोबाइल स्विच ऑफ,मोहम्मदी नगर इलाके का मामला.

अयोध्या- पूर्व मंत्री पवन पांडे ने सरकार पर साधा निशाना,पूरे प्रदेश में बिजली को लेकर हाहाकार मचा-पवन,जनता के घरों में न बिजली है न पानी है- पवन,’परीक्षाएं चल रही है, परीक्षा देने वाले छात्र परेशान’,सरकार बिजली संकट को गंभीर नहीं है-पवन,’अधिकारियों के घरों में बिजली आपूर्ति हो रही है.’

मुजफ्फरनगर – विद्युत कर्मचारियों पर मुकदमा हुआ दर्ज,विद्युत सब स्टेशनों को बाधित करने पर केस,10 कर्मचारियों के खिलाफ नाम एफआईआर हुई दर्ज,सदर SDM परमानंद झा ने कराया मुकदमा,टाउनहॉल में विद्युत कर्मचारियों कर रहे प्रदर्शन.

प्रयागराज – बिजली न आने से नाराज लोगों ने लगाया जाम ,कल सुबह से लाइट न आने से लोग बेहाल हुए,मच्छरों से लोगों को हो रही है दिक्कत ,पूरे दिन लाइट न आने से लोग सड़क पर उतरे,जाम में फंसी एम्बुलेंस,जमकर हुआ हंगामा,सिविल लाइन के ऑटो सेल चौराहे पर लगा जाम.

लखीमपुर- ट्रैफिक सिपाही जमकर वसूली कर रहे,बाइक चालान का डर दिखा कर रहे वसूली,ट्रैफिक सिपाही का रुपये लेते का वीडियो वायरल,डॉन बास्को रोड पर वसूली कर रहा सिपाही.

संतकबीरनगर- समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण पहुंचे खलीलाबाद,राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावास का किया निरीक्षण,समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण हुए नाराज़ ,छात्रावास भवन में गंदगी देख बिफरे असीम अरुण,अधिकारियों को फटकारा, कहा- व्यवस्थाएं सुधार लें,अगली बार गड़बड़ी मिली तो निलंबित कर देंगे-असीम,बच्चों की गंदी ड्रेस पर प्रिंसिपल को लगाई फटकार,नाराजगी जाहिर करते हुए सुधार करने की बात कही.

मेरठ – मेरठ पुलिस का दुष्कर्म के आरोपी से प्रेम?,कोर्ट के NBW के बाद भी गिरफ्तारी नहीबिहार की नाबालिग बच्ची से ठेकेदार ने किया रेप,,2 साल तक बलात्कारी करता रहा यौन शौषण,भाजपा नेता कौशल चौहान का भाई है आरोपी
भाजपा नेता के दबाव में NBW को ताक पर रखा,376, मारपीट, पॉक्सो एक्ट में दर्ज है मुकदमा,बाल आश्रय गृह में पीड़िता, कोई पैरोकार नहीं,मेडिकल थाना पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तारी,आला अफसरों के दबाव में पुलिस में घुटने टेके.

मैनपुरी- पत्रकार और उसकी बेटी का अपहरण कांड,घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने,जबरन गाड़ी में डालते सैनिक स्कूल के गुंडे,तमाशबीन बनी पुलिस, दहशत का माहौल,पिता को बचाने के लिए गुंडों से भिड़ी बेटी,मुख्य षड्यंत्र कर्ता है सैनिक स्कूल का प्रिंसिपल,पुलिस कार्रवाई के नाम पर कर रही टालमटोल,नहीं हुई है कोई अभी तक गिरफ्तारी.

बांदा- अपनी समस्याओं को लेकर अनशन पर बैठे ग्रामीण,ग्रामीणों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन,अन्ना मवेशी बर्बाद कर रहे हैं ग्रामीणों की फसलें,पंप कैनाल को नहीं मिल पा रहा पर्याप्त पानी,अधिकारियों की चौखट के चक्कर लगा चुके ग्रामीण,पैलानी थाना क्षेत्र के अलोना गांव का है मामला.

हरदोई- खाली पड़े दो घरों का चोरों ने तोड़ा ताला,81 हजार नकदी सहित सोने चांदी के जेवर किए चोरी,घरवालों की आहट सुन भागे चोर,पीड़ित ने तीन चोरों की पहचान की ,आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराया केस,संडीला कस्बे के बाबा हजाराबाग की घटना.

फर्रुखाबाद – मधुमक्खियों के हमले से युवक घायल,बाइक से जा रहा था युवक कपिलगांव से बाहर मधुमक्खियों ने बोला हमला ,,ग्रामीणों ने धुआं कर बचाई युवक की जान,घायल अवस्था में युवक को सीएचसी में कराया भर्ती ,थाना कंपिल क्षेत्र के ग्राम पुरौरी का मामला.

बरेली- मंत्री धर्मपाल सिंह ने मुस्लिम समुदाय के साथ की मीटिंग,हजयात्रा के आवेदन के लिए 7 दिन का समय बढ़ा-धर्मपाल,मदरसे में एनसीआरटी की किताबो से होगी पढ़ाई-धर्मपाल,मदरसे के बच्चे बनेंगे डॉक्टर और इंजीनियर- धर्मपाल

प्रयागराज- बहुचर्चित डॉ एके बंसल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,3 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट में चार्जशीट दाखिल,दिलीप मिश्रा,अख्तर कटरा,मो.शुएब के खिलाफ चार्जशीट,कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट में दाखिल चार्जशीट का लिया संज्ञान,चार्जशीट के आधार पर 4 अप्रैल को तय होगा टू आरोप,कीडगंज थाने में दर्ज हुआ था गैंगेस्टर का मुकदमा.

कन्नौज – कन्नौज में दिनदहाड़े युवती का मोबाइल लूटा,घात लगा बैठे 3 बदमाशों ने लूटा मोबाइल,कोरोना वैक्सीन लगवाने आई थी पीड़िता,कन्नौज सदर के फूलमती मंदिर का मामला.

बाराबंकी- सीएचसी में हेल्थ एटीएम मशीन का हुआ शुभारंभ,सांसद,MLC ने फीता काटकर मशीन का किया शुभारंभ,इस मशीन से मरीजों की होंगी 36 प्रकार की मुफ्त जांचें,ग्रामीण क्षेत्र में इस मशीन के लगने से मरीजों को लाभ,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिरौलीगौसपुर का मामला.

एटा- अधीक्षण अभियंता को दिया जयचंद पुरस्कार,विद्युत कर्मचारियों ने दिया पुरस्कार,राजकुमार सिंह का फोटो लगाकर दिया जयचंद पुरस्कार,कर्मचारियों ने जिला प्रशासन से मिलीभगत का लगाया आरोप,विधुत कर्मचारियों का लगातार धरना है जारी,कर्मचारियों ने कोतवाली नगर का किया था घेराव.

मिर्जापुर – विन्ध्याचल नवरात्र मेले को लेकर प्रशासन अलर्ट,दुकानों पर पेयजल की व्यवस्था जरूर करें- जिलाधिकारी,अच्छा करके सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करें- डीएम,तीर्थपुरोहितगण अपने रूट पर ही कराएंगे श्रद्धालुओं को दर्शन.

सीतापुर- मुलायम सिंह यादव की स्मृति में मंदिर निर्माण,मुलायम सिंह के मंदिर निर्माण का हो रहा कार्य,शिवरा प्रधान अमरनाथ यादव बनवा रहे मंदिर,मंदिर निर्माण से क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल,धन नागतीर्थ पर कराया जा रहा मंदिर निर्माण.

उधम सिंह नगर- उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने लगाया आरोप,कापड़ी ने वर्तमान भाजपा सरकार पर बोला हमला,सरकार पर बजट सत्र जल्द खत्म करने का आरोप,सरकार पर जनता के मुद्दों से भाग रही है- कापड़ी

श्रीनगर- डॉक्टर धीरज कुमार बने बॉडीबिल्डर ,नेंसनल फिजिक कमेटी की प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल,इनामी राशि को गरीब बच्चों में किया डोनेट,मूलरूप से यूपी के मुजफ्फरनगर के निवासी.

बागेश्वर- पूरे परिवार ने किया आत्महत्या,भूख और अत्यधिक देनदारी बनी कारण,सुसाइड नोट से पता चली वजह,शहर के समीपवर्ती गांव घिरोली का मामला.

हरिद्वार- चोरी के मामले में पकड़ा गया अभियुक्त,15 मार्च को हुई थी लाखों की चोरी ,मकान मालिक के पोते का दोस्त निकला चोर,कब्जे से 3 लाख के गहने किये बरामद,बहादराबाद थानाक्षेत्र के एक गांव का मामला.

बागेश्वर- अतिक्रमण पर पालिका और व्यापारी आमने सामने,अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चलाना पड़ा भारी,व्यापारियों ने जन प्रतिनिधियों संग कार्रवाई का विरोध किया,पालिका को आधी अधूरी कार्रवाई के साथ वापस लौटना पड़ा.

अल्मोड़ा- पुलिस ने की शराब की बड़ी खेप बरामद,बिना नंबर प्लेट की कार से पकड़ी तस्करी की शराब,कब्जे से कुल 35 पेटी अवैध शराब हुई बरामद,तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल,चौसलि के पास अल्मोड़ा कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई.

देहरादून- सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने की प्रेस वार्ता,बजट को आम जनता के प्रति समर्पित बताया,आम बजट को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता,‘शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर सरकार ने फोकस किया’,‘पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अलग से व्यवस्था बजट.’

कोलकाता- सपा महासचिव शिवपाल यादव का बयान,ममता बनर्जी से अच्छी बातचीत हुई-शिवपाल ,आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक थी ,उसमें संगठन को मजबूत करने चर्चा- शिवपाल,2024 में 50 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा-शिवपाल,हम लोग मजबूती से चुनाव लड़ेंगे- शिवपाल l

अयोध्या- ग्रामीण क्षेत्र में तेज हवा के साथ हो रही बारिश, बारिश के साथ गिर रहे ओले। फसलों को हो सकता हैं भारी नुकसान, किसान हुआ चिंतित। तापमान में आई गिरावट।
आमदार श्री कुमार आयलानी जी के मांग को लेकर मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिंदे जी ने दिये सकारात्मक कारवाही के आदेश

महाराष्ट्र- उल्हासनगर मे बने अवैध निर्मानो पर लग रही पेनेलट्टी टेक्स माफ हो येसा पत्र आमदार कुमार आयलानी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से पत्र द्वारा की हे इसी बात को ध्यान मे रखते हुये मुख्यमंत्री ने दिये सकारात्मक कारवाही के आदेश।