आज के प्रमुख समाचार

181
अबतक की संक्षिप्त खबरें…
अबतक की संक्षिप्त खबरें…

लखनऊ – लखनऊ के आशियाना इलाके में लूटपाट,कारोबारी के साथ गन प्वाइंट पर लूट, बंगला बाजार में कारोबारी नीरज गुप्ता से लूट, बेखौफ बदमाशों ने गन प्वाइंट पर लूट की, पीड़ित व्यापारी आशियाना थाने पहुंचा, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी।

लखनऊ – यूपी विधानसभा में कई विधेयकों पास किया गया,यूपी क्षेत्र पंचायत,जिला पंचायत अध्यादेश पास,इण्टरमीडिएट शिक्षा अध्यादेश-2022 विधानसभा में पास,श्री नैमिषारण्य धाम तीर्थ विकास परिषद विधेयक पास,उत्तर प्रदेश अग्निशमन तथा आपात सेवा विधेयक पास,यूपी लोक तथा निजी संपत्ति क्षति वसूली विधेयक को मंजूरी,संपत्ति क्षति वसूली विधेयक 2022 को राज्यपाल ने दी मंजूरी 23 सितम्बर 2022 को दोनों सदनों में विधेयक हुआ था पास।

लखनऊ – लखनऊ कोर्ट में स्पेशल जज श्री संजय शंकर पाण्डेय की कोर्ट ने PFI के सभी सातों अभियुक्तों पर Money Laundering Act के तहत चार्जेस लगाने के आदेश दिया |
ED को मिली बड़ी कामयाबी।

लखनऊ — लखनऊ में असलहे के बल पर व्यापारी से लूट,बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी से की लूट,मवैया इलाके में असलहे के बलपर लूटपाट की,व्यापारी नीरज गुप्ता ने 15 लाख की लूट बताई,रूपए से भरा बैग लूटकर बदमाश हुए फरार,आलमबाग के मवैया पर लूट की वारदात हुई,पीड़ित ने आलमबाग थाने में दर्ज कराई FIR,पुलिस FIR दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी,पुलिस मौके से खंगाल रही सीसीटीवी कैमरे।

लखनऊ – पुलिस ने 14 वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार किया, 9 एनबीडब्लू के अभियुक्त भी गिरफ्तार हुए, अलग अलग थाना क्षेत्रों से हुई सभी की गिरफ्तारी।


लखनऊ – 20 दिसंबर तक प्रभावित रहेगा ट्रेनों का संचालन, स्पेशल ट्रेनें निरस्त, कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव,स्टेशन पर वॉशेबल एप्रन कार्य के कारण ट्रेन रद्द,प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर वॉशेबल एप्रेन कार्य होगा, 37 ट्रेनों के प्लेटफॉर्म में भी बदलाव किया गया।


लखनऊ – चारबाग़,रेलवे स्टेशन पर चला सघन अभियान,अतिक्रमण के विरुद्ध सघन अभियान का संचालन,परिसर के सौन्दर्यीकरण को लेकर कार्रवाई की गई यात्रियों के सुगम आवागमन को लेकर कार्रवाई।


लखनऊ – 10 जिलों में बनेंगे भव्य और अत्याधुनिक न्यायालय, महोबा, हाथरस,चंदौली, शामली में बनेंगी अत्याधुनिक कोर्ट,अमेठी, हापुड़, औरैया, सोनभद्र, संभल, चित्रकूट में बनेंगे कोर्ट पायलट प्रोजेक्ट के रुप में बनेंगे अत्याधुनिक न्यायालय,यूपी में बनेंगे एकीकृत न्यायालय परिसर,यूपी में एक ही छत के नीचे होंगे सारे कोर्ट,इंटीग्रेटेड कोर्ट कॉम्प्लेक्स के लिए मिले 400 करोड़,अनुपूरक बजट से मिले 400 करोड़ रुपए,सुशासन में समय पर न्याय मिलना जरूरी-CM।


लखनऊ – गोमतीनगर पुलिस ने 3 शातिर चोर पकड़े, पकड़े गए चोरों के पास से टीवी स्पीकर बरामद,आदित्य शेखर अंश नामक चोर दबोचे गए गोमतीनगर थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी।


लखनऊ – 2020 बैच के पीसीएस अफसर सीएम से मिलेंगे,अभी थोड़ी देर मे होगी सीएम योगी से मुलाकात,9 दिसंबर को अफसरों की ट्रेनिंग खत्म हो रही है लखनऊ के अलीगंज “उपाम” में 41 अफसर ले रहे ट्रेनिंग।


लखनऊ – आरक्षण सूची जारी होने के बाद तैयारी में जुटे स्थानीय नेता ,महापौर-वार्डो की आरक्षण सूची जारी होने के बाद दावेदारी बढ़ी कई दिग्गज महापौर की सीट के लिए दावेदारी में लगे,पार्षदी के लिए स्थानीय नेता भी अपने-अपने वार्डों में सक्रिय,लखनऊ में अबकी बार महापौर की सीट अनारक्षित 15 सालों से BJP का लखनऊ नगर निगम चुनाव में कब्ज़ा।


लखनऊ – लोकबंधु नारायण अस्पताल में लगी सिटी स्कैन मशीन,डिप्टी सीएम वृजेश पाठक ने मशीन का उद्घाटन किया,अस्पताल में नवनिर्मित क्षय विभाग में लगाई गई मशीन।


बाराबंकी – ट्रक ने बाइक सवार भाई-बहन को मारी टक्कर,बहन की हुई मौत, भाई को आई मामूली चोट,मौके से भाग रहे ट्रक को ग्रामीणों ने पकड़ा,मौके पर पहुंची पुलिस कर रही जांच पड़ताल,रामसनेही घाट के जमोली गांव के पास हादसा।

लखीमपुर – आशीष मिश्रा समेत 13 आरोपियों पर आरोप तय,एडीजे कोर्ट ने आरोपियों पर तय किए आरोप ,धारा 147, 148, 149, 326,307,302 में आरोप तय,120 B, 427 और धारा 177 में आरोप तय ,आरोप तय करने के लिए पर्याप्त आधार पाए गए,आरोपी सुमित जायसवाल के खिलाफ धारा 3/25 ,आशीष मिश्र, अंकितदास, लतीफ, सत्यम पर धारा 30 भी,नन्दन सिंह विष्ट पर धारा 5/27 का भी आरोप तय।