June 21, 2021

Nishpaksh Dastak

Nishpaksh Dastak

कोविड-19 गाइड लाइन का अक्षरशः पालन करें- मनीश गुप्ता

उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष ने कोरोना महामारी से बचाव हेतु प्रदेश के व्यापारियों से की अपील।कोविड-19 से बचाव हेतु सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का अक्षरशः पालन करने की अपील की।कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत ही महत्वपूर्ण है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने प्रदेश के व्यापारियों से अपील की है कि कोविड-19 से बचाव हेतु प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का अक्षरशः पालन करें। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने अपील करते हुए कहा है कि सभी व्यापारी स्वयं मास्क तथा सेनेटाइजर का उपयोग करें और दुकान पर आने वाले ग्राहकों को भी मास्क तथा सेनेटाइजर के उपयोग हेतु जागरूक करें।

दुकान, फैक्ट्री, कारखानों, गोदामों तथा बाजार पर भीड़ भाड़ से बचा जाए तथा अनिवार्य रूप से सेनिटाइजर की व्यवस्था की जाए। दुकान, फैक्ट्री, कारखानों तथा गोदामों और उसके आसपास नियमित रूप से सेनेटाइजेशन कराया जाए। उन्होंने कहा है कि ’02 गज की दूरी मास्क है जरूरी का पालन व सेनेटाइजर के उपयोग से महामारी पर विजय प्राप्त किया जा सकता है।’मनीश गुप्ता जी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में व्यापारियों के लिए मुफ्त वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध है।

महिला प्रधान ने गाँव मे शुरू कराया कोरोना टीकाकरण अभियान


इसलिए सभी व्यापारी बंधुओं से अपील है कि वे निःशुल्क वैक्सीन लगवाकर अपना एवं अपने परिवारजनों की रक्षा करें। श्री मनीश गुप्ता जी ने बताया कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकार न सिर्फ बड़े व्यापारियों का ध्यान रख रही है बल्कि छोटे उद्यमियों का भी उसी तरह से ध्यान रखा है इसलिए शहरी क्षेत्रों में दैनिक रूप से कार्य कर अपना जीविकोपार्जन करने वाले लगभग 1 करोड़ रेहड़ी, पटरी, ठेला, खोमचा, खोखा, दिहाड़ी मजदूरों, रिक्शा/ई-रिक्शा चालक, पल्लेदार सहित नाविकों, नाई, धोभी, मोची, हलवाई आदि जैसे परंपरागत कामगारों को प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने 1000 रुपये प्रति माह देकर संबल प्रदान किया है।