स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति बाधित

मुख्यमंत्री ने कल स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाने के प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए इस मामले की जांच एस0टी0एफ0 से कराने के आदेश दिये जांच को 03 दिन में पूरा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश घटना स्मार्ट मीटर कण्ट्रोल सिस्टम में त्रुटिपूर्ण कमाण्ड देने से स्मार्ट मीटरों के आॅटोडिस्कनेक्ट हो जाने के कारण हुई।


लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कल स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाने के प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए इस मामले की जांच एस0टी0एफ0 से कराने के आदेश दिये हैं। उन्होंने जांच को 03 दिन में पूरा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।
ज्ञातव्य है कि कल घटित हुए इस प्रकरण के सम्बन्ध में  प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकान्त शर्मा द्वारा आज मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर इस मामले की जानकारी देते हुए मामले की जांच यू0पी0एस0टी0एफ0 से कराने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने पत्र में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया कि विभागीय अधिकारियों के अनुसार यह घटना स्मार्ट मीटर कण्ट्रोल सिस्टम में त्रुटिपूर्ण कमाण्ड देने से स्मार्ट मीटरों के आॅटोडिस्कनेक्ट हो जाने के कारण हुई।