अधिशाषी अभियंता विद्युत वितरण खंड का जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने किया निरीक्षण

121

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने अधिशाषी अभियंता विद्युत वितरण खंड (प्रथम) के कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण।


अयोध्या, निरीक्षण के दौरान कार्यालय में कोविड हेल्पडेस्क संचालित अवस्था में पाया गया किंतु आगंतुक रजिस्टर में 11 सितंबर के उपरांत कार्यालय में आने वाली किसी भी आगंतुक का नाम अंकित नहीं पाया गया जिस पर जिलाधिकारी ने कार्यालय में आने वाले सभी व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से थर्मल स्कैनिंग कर उसका नाम व अन्य विवरण आगंतुक रजिस्टर में अंकित करने के निर्देश दिए।

          निरीक्षण के दौरान शिविर सहायक विनोद कुमार श्रीवास्तव, कार्यकारी सहायक श्रीमती नजबुन निंशा, रवींद्र कुमार व बृजेश पटेल, अपर अभियंता रंजीत कुमार तथा टेक्निकल ग्रेड-।। (विद्युत) अजय प्रकाश तिवारी पाये गए अनुपस्थित। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को अनुपस्थित पाए गए सभी कर्मचारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त कर 3 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

         निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा शिकायत रजिस्टर मांगे जाने पर एक्सईएन विद्युत प्रथम ने बताया कि कार्यालय में शिकायत रजिस्टर नहीं बनाया गया है इसके स्थान पर डायरी रजिस्टर को दिखाया गया जिसमें कार्यालय में आने वाली सभी शासकीय पत्र व शिकायतों पत्र को अंकित किये गए थे। जिलाधिकारी ने एक्सईएन विद्युत को शासकीय एवं शिकायत प्रार्थना पत्रों का अलग-अलग रजिस्टर बनाने तथा शिकायत रजिस्टर में शिकायतकर्ता का नाम, पता, मोबाइल नंबर, तिथि आदि के साथ ही  शिकायत का सार भी अंकित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि विद्युत विभाग जनता की सुविधाओं से सीधा जुड़ा हुआ विभाग है जिससे यहां पर रोजाना बहुत सी शिकायतें आती होगी। इन सभी शिकायत प्रार्थना पत्रों का इसमें अनिवार्य रूप से अंकन किया जाए तथा सभी शिकायत प्रार्थना पत्रों का समयवद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराते हुए निस्तारण आख्या भी शिकायत रजिस्टर में अंकित की जाए।